ताज़ा ख़बर
CORONA BREAKING : प्रदेश में कोरोना ने तोड़े सभी रिकार्ड, आज मिले 14 हजार से ज्यादा नए मरीज, 97 लोगों ने तोड़ा दमइस कंपनी ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, 398 रुपये वाले प्लान में किया बदलाव, अब इतने दिनों तक उठा सकते है लाभछत्तीसगढ़ में कोरोना से निपटने अब तक 850 करोड़ आवंटित, सीएम बघेल ने कहा- नहीं होने देंगे संसाधनों की कमीप्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, छत्तीसगढ़ पहुंची केंद्र की 11 सदस्यीय टीम, अलग अलग जिलों का करेगी दौराBIG BREAKING : धमतरी के बाद अब इस जिले में लॉकडाउन का ऐलान, किराना और सब्जी की दुकानें भी रहेगी बंद, कलेक्टर ने जारी किया आदेशBIG BREAKING : धमतरी के बाद अब इस जिले में लॉकडाउन का ऐलान, किराना और सब्जी की दुकानें भी रहेगी बंद, कलेक्टर ने जारी किया आदेशBIG BREAKING : इस जिले में लगा सबसे लंबा लॉकडाउन, इतने दिनों तक बंद रहेंगे दुकानें, कलेक्टर ने जारी किया आदेशग्रामीण इलाकों में फिर शुरू होगा क्वारंटाइन सेंटर, राज्य सरकार ने सभी कलेक्टरों को जारी किया निर्देशसड़क पर उतरे महापौर ढेबर, कोरोना की दूसरी लहर से लड़ रहे लड़ाईकोरोना पर राजनीतिक बवाल! रमन ने उठाया रोड सेफ्टी पर सवाल, तो कांग्रेस ने बोला जमकर हमला

अनुपपुर जिले में लागू हुआ Sunday lockdown, शासकीय कार्यालय भी 5 दिन रहेंगे खुले

Mahendra Kumar SahuApril 8, 20211min

 


 

अनुपपुर, एस के मिनोचा: जिला प्रशासन ने प्रदेश शासन से प्राप्त आदेशो के पश्चात जिले में भी कोरोना को प्रतिबंध लगाए गए है।

COVID-19 कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव को दृष्टिगत रखते हुये म0प्र0 शासन द्वारा प्रदेश में CoviD-19 संक्रमण के प्रकरणों की संख्या में विगत दिनों में हो रही बढ़ोत्तरी को देखते हुये संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव हेतु निर्देश जारी किये गये हैं।

2/ अनूपपुर जिले में वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए एवं जिला क्राईसेस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों से विचार-विमर्श उपरांत आगामी आदेश तक सम्पूर्ण अनूपपुर जिले की राजस्व सीमाओं में द.प्र.सं. 1973 की धारा 144 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम के प्रावधानों के तहत आज दिनांक 08/04/2021 को अधोहस्ताक्षरकर्ता द्वारा निम्नानुसार निर्देश /प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किये जाते हैं।

 

1/ COVID-19 कोरोना वायरस के बढ़ते संकमण को देखते हुये जिले के समस्त शासकीय कार्यालय आगामी 03 माह तक सप्ताह में दिन सोमवार से शुक्रवार) प्रतिदिन प्रातः 10:00 बजे से सायं 06:00 बजे तक लगेंगे शनिवार एवं रविवार को समस्त शासकीय कार्यालय बंद रहेंगे।

 

2/ जिले के समस्त नगरीय क्षेत्रों-अनूपपुर/जैतहरी/कोतमा/ पसान /बिजुरी/राजनगर/ डोला/ड्रमरकछार/अमरकंटक के साथ तहसील मुख्यालय राजेन्द्रग्राम क्षेत्र में आगामी आदेश तक प्रत्येक रात्रि 10:00 बजे से प्रातः 06:00 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू रहेगा।

 

3/ उपरोक्तानुसार अनूपपुर जिले के समस्त नगरीय क्षेत्रों के साथ तहसील मुख्यालय राजेन्द्रग्राम में आगामी आदेश तक प्रत्येक रविवार को पूर्णतः लॉकडाउन/ कर्पयू लागू रहेगा।

 

चूंकि यह आदेश आम जनता को संबोधित है तथा वर्तमान में मेरे समक्ष ऐसी परिस्थितियां नहीं हैं और न ही यह संभव है कि संबंधित या प्रत्येक व्यक्ति की व्यक्तिशः सुनवाई कर इस आदेश की पूर्व सूचना प्रत्येक संबंधित व्यक्ति को दी जावे। अतः आमजन की सुरक्षा हेतु यह आदेश एक पक्षीय रूप से पारित किया जाता है। इस आदेश का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध भा.द.सं. की धारा 188 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के प्रावधानों के अंतर्गत कार्यवाही की जावेगी।

 

प्रत्येक रविवार कर्फ्यू दिवस के दिन उक्त प्रतिबंध निम्नलिखित सेवाओं पर लागू नहीं होगा :- (1) घर-घर जाकर दूध बांटने वाले दूध विक्रेता सुबह 6.00 बजे से 9.00 बजे तक कर्पयू प्रतिबंध से रहेगें।

 

मुक्त

(2) जिले में संचालित समस्त मेडिकल स्टोर्स भी उक्त प्रतिबंध से मुक्त रहेगें। (3) जिले में स्थापित मोजर वेयर पावर प्लांट जैतहरी, अमरकंटक ताप विद्युत केन्द्र चचाई, सोडा फैक्ट्री बरगवां (अमलाई) तथा जिले के समस्त एसईसीएल प्रबन्धन कार्य करने हेतु उक्त कर्पयू प्रतिबंध से मुक्त रहेगें।

 

(4) जिले में संचालित समस्त, एल.पी.जी. वितरण केन्द्र एवं समस्त पेट्रेल पंप उक्त प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे।

जिले की समस्त औद्योगिक एवं अशासकीय संस्थाओं को निर्देशित किया जाता है कि वर्तमान परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए मास्क लगाना, स्वच्छता एवं सोशल डिस्टेंशिंणू से सम्बन्धित समस्त नियमों का कड़ाई से पालन करना सुनिश्चित करेगें। यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा।

 

XCheck Digital Badge


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories