ताज़ा ख़बर
CORONA BREAKING : प्रदेश में कोरोना का कहर जारी, आज मिले में 10 हजार से ज्यादा नए मरीज, 82 लोगों ने तोड़ा दमBIG BREAKING : गरियाबंद में लगा 10 दिनों का लॉकडाउन, इन जिलों में भी कुछ देर में जारी होगा आदेशBIG BREAKING : बिलासपुर में 8 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान, आवश्क सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी दुकानें रहेंगी बंदBIG BREAKING: RSS का पूर्व प्रचारक निकला हवस का पुजारी, 13 साल के बच्चे से कराता था ये कामCG BREAKING : अब इस जिले में लॉकडाउन लगाने की तैयारी, कुछ देर में जारी होगा आदेशBREAKING : प्रदेश में जल्द लग सकता है सम्पूर्ण लॉकडाउन, आज की बैठक में सीएम लेंगे फैसलाIPL 2021: ऋषभ पंत ने धोनी को भी छोड़ा पिछे, कप्तानी के सफर का किया आगाजCORONA BREAKING : प्रदेश में कोरोना ने तोड़े सभी रिकार्ड, आज मिले 14 हजार से ज्यादा नए मरीज, 97 लोगों ने तोड़ा दमइस कंपनी ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, 398 रुपये वाले प्लान में किया बदलाव, अब इतने दिनों तक उठा सकते है लाभछत्तीसगढ़ में कोरोना से निपटने अब तक 850 करोड़ आवंटित, सीएम बघेल ने कहा- नहीं होने देंगे संसाधनों की कमी

कटेकल्याण के विनोद सोढ़ी बने सरपंच संघ के जिलाध्यक्ष, इन्हे मिली उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी

Priyansha LAZARUSApril 7, 20211min


 

दंतेवाड़ा। जिला सरपंच संघ की बैठक आज कतियाररास में आयोजित की गई। बैठक में चारों ब्लॉक के सरपंचगण उपस्थित हुए। बैठक में सर्व सम्मति से पुराने संघ को भंग करते हुए कटेकल्याण ब्लॉक के विनोद सोरी को सरपंच संघ का जिलाध्यक्ष बनाया गया। उल्लेखनीय है कि दंतेवाड़ा जिले में कुल 143 पंचायत है, जिमसें 82 पंचायत के कांग्रेसी सरपंचो ने समर्थन देते हुए इस नए संघ का गठन किया है।

 

 

गीदम के अनिल कर्मा, दंतेवाड़ा के मंगल तामो, कुआकोंडा के कमलू कड़ती को उपाध्यक्ष बनाया गया है। वहीं सचिव राजकुमारी कर्मा, सहसचिव सुखमती कुडयामी, कोषाध्यक्ष रीना नाग, दिनेश हपका, लक्ष्मी मरकाम, राजूराम पोडियम को महामंत्री की जिम्मेदारी दी गई है। संरक्षक की जिम्मेदारी नाहारु कवासी, सोनाराम मंडावी, मीना मंडावी, हीरालाल सोढ़ी, पीडो राम की दी गई है। नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष को विधायक देवती महेंद्र कर्मा ने माला पहनाकर बधाई दी। विधायक देवती ने कहा कि सरपंचों के माध्यम से ही गांव का विकास संभव है। सरपंच गांव के मुख्य आधार होते हैं। सभी सरपंच अपने गांव को विकसित करने कार्य करें और अपने गांव का नाम प्रदेश में रौशन करें।

READ MORE : BIG BREAKING : रायपुर में शुक्रवार से लग रहा लॉकडाउन, जल्द जारी हो सकता है आदेश, आवश्यक सेवाओं दिया जा सकता है छूट

 

छबिन्द्र कर्मा ने कहा कि सरपंचो के माध्यम से ही हम गांव के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं को पहुँचा सकते हैं। संघ के गठन होने से गांव के विकास में तेज़ी आएगी साथ ही हर गांव की समस्या सरपंचो के माध्यम से जनप्रतिनिधियों तक भी पहुँचेगी। जिपं अध्यक्ष तुलिका ने कहा कि सरपंच गांव का प्रथम व्यक्ति होता है। एक दूसरे से जुड़ने के लिए संघ-संगठन सशक्त माध्यम होता है।

READ MORE : बढ़ते कोरोना संक्रमण ने बढ़ाई सरकार की चिंता, लॉकडाउन के निर्णय के बाद मंत्री रविंद्र चौबे ने कही ये बात

 

आप सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों को बधाई साथ ही यह भी आशा है कि आप सभी एकजुट होकर हमारे जिले व प्रदेश का नाम रौशन करेंगे और सरकार की प्रमुख योजनाओं को जन जन तक पहुचायेंगे। इस दौरान जिपं सदस्य सुलोचना कर्मा, सोहन भवानी, बीजू कश्यप, संतु कुंजाम, दिनेश कुमार हपका, रतिराम भास्कर, रेतु राम भास्कर, शांति नेताम, फूलमती नेताम, हेमलता कवासी, भीमा पोडियाम, मनकू कुहरामी, सुकड़ी कुंजाम, देवसिंग ताती, कमली समेत अन्य सरपंच मौजूद थे।

 

 

XCheck Digital Badge

VIDEO :

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories