ताज़ा ख़बर
CORONA BREAKING : प्रदेश में कोरोना ने तोड़े सभी रिकार्ड, आज मिले 14 हजार से ज्यादा नए मरीज, 97 लोगों ने तोड़ा दमइस कंपनी ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, 398 रुपये वाले प्लान में किया बदलाव, अब इतने दिनों तक उठा सकते है लाभछत्तीसगढ़ में कोरोना से निपटने अब तक 850 करोड़ आवंटित, सीएम बघेल ने कहा- नहीं होने देंगे संसाधनों की कमीप्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, छत्तीसगढ़ पहुंची केंद्र की 11 सदस्यीय टीम, अलग अलग जिलों का करेगी दौराBIG BREAKING : धमतरी के बाद अब इस जिले में लॉकडाउन का ऐलान, किराना और सब्जी की दुकानें भी रहेगी बंद, कलेक्टर ने जारी किया आदेशBIG BREAKING : धमतरी के बाद अब इस जिले में लॉकडाउन का ऐलान, किराना और सब्जी की दुकानें भी रहेगी बंद, कलेक्टर ने जारी किया आदेशBIG BREAKING : इस जिले में लगा सबसे लंबा लॉकडाउन, इतने दिनों तक बंद रहेंगे दुकानें, कलेक्टर ने जारी किया आदेशग्रामीण इलाकों में फिर शुरू होगा क्वारंटाइन सेंटर, राज्य सरकार ने सभी कलेक्टरों को जारी किया निर्देशसड़क पर उतरे महापौर ढेबर, कोरोना की दूसरी लहर से लड़ रहे लड़ाईकोरोना पर राजनीतिक बवाल! रमन ने उठाया रोड सेफ्टी पर सवाल, तो कांग्रेस ने बोला जमकर हमला

SBI ने करोड़ों ग्राहकों को किया अलर्ट, ध्यान दें नहीं तो लग सकता है चूना, जानिए

Priyansha LAZARUSApril 6, 20212min

 


 

नई दिल्ली। भारत के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India-SBI) ने अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए एक अलर्ट जारी किया है. जी हां SBI ने ट्विटर पर जारी अलर्ट करते हुए कहा है कि ऐसी खबरें हैं कि कुछ साइबर अपराधी फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit-FD) बनाने के नाम पर कस्टमर्स की निजी जानकारियां चोरी कर रहे हैं. एसबीआई ने अलर्ट में ग्राहकों से आग्रह किया है कि वे अपने बैंकिंग से जुड़ी जानकारियां किसी के साथ भी साझा नहीं करें.

 

एसबीआई से जुड़े होने का दावा करने वाले स्कैमर्स के झांसे में मत आइए. बैंक का कहना है कि एसबीआई कभी भी फोन पर पासवर्ड, ओटीपी, सीवीवी कार्ड नंबर जैसी व्यक्तिगत जानकारियां नहीं मांगता है.

 

 

आपको बता दे स्टेट बैंक ने कहा कि बैंक को कुछ सूचनाएं मिली हैं जिनमें साइबर अपराधियों द्वारा धोखाधड़ी करने के लिए कस्टमर्स के अकाउंट में ऑनलाइन फिक्स्ड डिपॉजिट तैयार करने का झांसा दिया जा रहा है. बैंक ने अपने सभी ग्राहकों को सलाह दिया है कि वे किसी भी व्यक्ति के साथ व्यक्तिगत जानकारियां जैसे पासवर्ड, कार्ड नंबर सीवीवी आदि साझा नहीं करें. बैंक ने कहा कि वह ग्राहकों से फोन, ईमेल या एसएमएस के जरिए ऐसी जानकारी कभी नहीं मांगता है.

 

 

वही जानकारी के मुताबिक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने होम लोन पर लगने वाली ब्याज दर को बढ़ाकर 6.95 फीसदी करने का ऐलान किया है. बैंक ने होम लोन की नई दरें एक अप्रैल 2021 से प्रभावी हो गई हैं. बैंक के द्वारा किए गए संशोधन के साथ ही 6.70 फीसदी की निचली ब्याज दर की सीमित अवधि की व्यवस्था 31 मार्च को खत्म हो चुकी है. बता दें कि बैंक ने सीमित अवधि के लिए 75 लाख रुपये तक का होम लोन 6.70 फीसदी ब्याज पर देने का ऐलान किया था. इसके अलावा 75 लाख रुपये से 5 करोड़ रुपये के होम लोन पर ब्याज की दर 6.75 फीसदी तक ही थी। इसके साथ ही बैंक ने 5 करोड़ रुपये से ज्यादा टर्नओवर वाले GST करदाताओं के लिए लागू हुए नए नियम

 

READ MORE : पानी की तलाश में कवर्धा पहुंचा हिरण, वन विभाग की टीम ने कड़ी मस्ककत बाद पकड़ा

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने होम लोन पर लगने वाली ब्याज दर को बढ़ाकर 6.95 फीसदी करने का ऐलान किया है. बैंक ने होम लोन की नई दरें एक अप्रैल 2021 से प्रभावी हो गई हैं. बैंक के द्वारा किए गए संशोधन के साथ ही 6.70 फीसदी की निचली ब्याज दर की सीमित अवधि की व्यवस्था 31 मार्च को खत्म हो चुकी है. बता दें कि बैंक ने सीमित अवधि के लिए 75 लाख रुपये तक का होम लोन 6.70 फीसदी ब्याज पर देने का ऐलान किया था. इसके अलावा 75 लाख रुपये से 5 करोड़ रुपये के होम लोन पर ब्याज की दर 6.75 फीसदी थी. इसके साथ ही बैंक ने चेताया है की बैंक ने कहा कि वह ग्राहकों से फोन, ईमेल या एसएमएस के जरिए ऐसी जानकारी कभी नहीं मांगता है ग्राहकों से आग्रह किया है कि वे अपने बैंकिंग से जुड़ी जानकारियां किसी के साथ भी शेयर ना करें।

 

 

XCheck Digital Badge

VIDEO : 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories