ताज़ा ख़बर
CORONA BREAKING : प्रदेश में कोरोना ने तोड़े सभी रिकार्ड, आज मिले 14 हजार से ज्यादा नए मरीज, 97 लोगों ने तोड़ा दमइस कंपनी ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, 398 रुपये वाले प्लान में किया बदलाव, अब इतने दिनों तक उठा सकते है लाभछत्तीसगढ़ में कोरोना से निपटने अब तक 850 करोड़ आवंटित, सीएम बघेल ने कहा- नहीं होने देंगे संसाधनों की कमीप्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, छत्तीसगढ़ पहुंची केंद्र की 11 सदस्यीय टीम, अलग अलग जिलों का करेगी दौराBIG BREAKING : धमतरी के बाद अब इस जिले में लॉकडाउन का ऐलान, किराना और सब्जी की दुकानें भी रहेगी बंद, कलेक्टर ने जारी किया आदेशBIG BREAKING : धमतरी के बाद अब इस जिले में लॉकडाउन का ऐलान, किराना और सब्जी की दुकानें भी रहेगी बंद, कलेक्टर ने जारी किया आदेशBIG BREAKING : इस जिले में लगा सबसे लंबा लॉकडाउन, इतने दिनों तक बंद रहेंगे दुकानें, कलेक्टर ने जारी किया आदेशग्रामीण इलाकों में फिर शुरू होगा क्वारंटाइन सेंटर, राज्य सरकार ने सभी कलेक्टरों को जारी किया निर्देशसड़क पर उतरे महापौर ढेबर, कोरोना की दूसरी लहर से लड़ रहे लड़ाईकोरोना पर राजनीतिक बवाल! रमन ने उठाया रोड सेफ्टी पर सवाल, तो कांग्रेस ने बोला जमकर हमला

Ind vs Eng: ऋषभ पंत ने खेली शानदार पारी, भारत ने इंग्लैंड के सामने रखा 330 का लक्ष्य

Ammar RazaMarch 28, 20211min

 


नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड(India vs England) की टीम के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आज आखरी मैच है. आज इस मैच में ऋषभ पंत(Rishabh Pant) को मैनेजमेंट ने एक क्रम प्रोन्नत किया और केएल राहुल से पहले बैटिंग के लिए भेजा और पंत ने मानो वहीं से शुरुआत की, जहां पिछले मुकाबले में छोड़ा था. वही सहजता, वही लय और वही आत्मविश्वास से भरपूर स्ट्रोक. कुछ देर शांत रहने के बाद जल्द ही पंत ने राशिद को छक्का जड़कर बता दिया उन्हें शांत रखना नामुमकिन है. पंत के बल्ले से स्ट्रोक बहते रहे. राशिद के ही फेंके 23वें ओवर में उनका फ्लिक और स्कूप देखने लायक थे. और इसी गेंदबाज के पारी के 31वें ओवर में छक्का जड़कर लगातार 44 गेंदों पर लगातार दूसरा अर्द्धशतक पंत ने जड़ा .

तीन वनडे मैचों की सीरीज का ये आखिरी और निर्णायक मुकाबले में भारती भारतीय पारी कोटे के पचास ओवर खत्म होने से नौ गेंद बाकी रहते सिमट गयी और उसने इंग्लैडं के सामने जीत के लिए 330 रनों का लक्ष्य रखा है. एक समय भारतीय टीम तीन सौ साठ के आस-पास पहुंचती दिखायी पड़ रही थी, लेकिन ऋषभ पंत और हार्दिक की जोड़ी टूटने के बाद विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे और भारतीय पारी 48.1 ओवरों में दस विकेट के नुकसान पर 329 रन पर खत्म हुयी. कहा जा सकता है कि इस पिच पर भारत करीब 35-40 रन पीछे रह गया. मतलब पिच और भारतीय बल्लेबाजी को देखते हुए इतने रन और बनने चाहिए थे.

रोहित शर्मा (37 रन, 37 गेंद, 6 चौके) आउट होने वाले पहले बल्लेबाज रहे, जिन्हें आदिल राशिद ने बोल्ड किया. लेकिन रोहित ने आउट होने से पहले धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 103 रन जोड़कर भारत को ठोस शुरुआत दी.दोनों ने पावर-प्ले के 10 ओवरों में 65 रन बनाए थे. रोहित के आउट होने के बाद ही जमकर खेल रहे शिखर धवन (67 रन, 56 गेंद, 10 चौके) भी आदिल राशिद का शिकार बने.
आदिल ने धवन को अपनी ही गेंद पर बेहतरीन कैच लपककर विदा दिया. धवन ने 44 गेंदों पर अपना 32वा अर्द्धशतक बनाया था. राशिद को मिली कामयाबी के बाद कप्तान बटलर ने दूसरे स्पिनर मोइन अली को गेदं थमायी, तो उन्होंने बहुत जल्द ही विराट कोहली (7) को बोल्ड कर भारत को विराट झटका दिया. केएल राहुल दुर्भाग्यशाली रहे कि लिविंगस्टोन की फुलटॉस गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद पिछले मैच में शानदार अर्द्धशतक बनाने वाले विकेटकीपर ऋषभ पंत (78 रन, 62 गेंद, 5 चौके, 4 छक्के) ने लगाता दूसरा पचासा जड़ते हुए इस मुकाबल में भी लगभग ऐसी ही पारी खेली. अच्छा अर्द्धशतक बनाने वाले हार्दिक पंड्या ने भी पंत का अच्छा साथ दिया, लेकिन वह भी पंत की तरह ही बहुत ही खराब अंदाज में आउट हुए और बेन स्टोक्स की गेंद पर पीछे से डंडी खा गए.

शार्दुल ठाकुर (30 रन 21 गेंद, 1 चौका, 3 छक्के) ने पहले भी दिखाया और एक बार फिर साबित किया कि वह निचले क्रम में एक उम्दा बल्लेबाज हैं और स्ट्रोक खेलना बखूबी जानते हैं. क्रुणाल पंड्या (25 रन, 34 गेंद ) पिछले मुकाबले में बेहतरीन अर्द्धशतक बनाने के बावजूद कॉन्फिडेंट दिखायी नहीं पड़े. वह कई बार आउट होने से बचे और जरूरत के समय स्लॉग ओवरों में टीम को तेजी से स्कोर प्रदान नहीं कर सके. और वह आउट हुए, तो भारतीय पारी को सिमटने में ज्यादा देर नहीं लगी. प्रसिद्ध कृष्णा और भुवनेश्वर कुमार के विकेट तो पलक झपकते ही गिर गए.


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories