नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड(India vs England) के बीच शुक्रवार को दूसरा वनडे मैच खेला गया. इस मैच में इंडिया के केएल राहुल (KL Rahul) ने 108 रन की शानदार पारी खेली तो वहीं ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने केवल 40 गेंद पर 77 रन की तूफानी पारी खेलकर सभी का दिल जीत लिया. ऋषभ पंत ने अपनी पारी में 7 छक्के और 3 चौके भी जमाए, पंत की इस शानदार बल्लेबाजी ने मैच का रूख ही बदल कर रख दिया. पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ जमकर रन बरसाए, खासकर उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दौरान एक ऐसा छक्का भी जमाया जिसे देखकर सभी दंग रह गए. ऋषभ पंत ने टॉम करन की गेंद पर एक हाथ से छक्का भी जमाया जिसने फैन्स का दिल जीत लिया. बता दें कि अपनी पारी में 7 छक्का लगाकर पंत ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

cricket

पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ एक पारी में 7 छक्के लगाने वाले दुनिया के एकमात्र विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं. इतना ही नहीं पंत भारत की ओर से इंग्लैंड के खिलाफ एक पारी में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. पंत से पहले युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ एक पारी में 6 छक्के लगाए थे. वहीं, एस एस धोनी ने भी इंग्लैंड के खिलाफ एक पारी के दौरान 6 छक्के लगाए हैं. लेकिन पंत ने 7 छक्के एक पारी के दौरान लगाकर दोनों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने एक पारी में 5-5 छक्के लगाए हैं. मैच में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 50 ओवर में 6 विकेट पर 336 रन बनाए, केएल राहुल के शतक और पंत की तूफानी पारी के अलावा विराट कोहली ने भी 66 रन की पारी खेली. भारत ने पहला वनडे मैच 66 रन से जीता था.

 

XCheck Digital Badge

Related Articles

Back to top button