ताज़ा ख़बर
CORONA BREAKING : प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज मिले 813 नए मरीज, 11 लोगों की मौत, देखिए जिलेवार आंकड़ेBIG BREAKING: राजधानी में सूने मकान में नकबजनी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, पंजाब भागने कि फिराक में था आरोपी, सोने सहित डायमंड के ज़ेवरात जप्तसोने में निवेश के लिए अच्छा समय! बाजार में अभी कम है दाम, लेकिन 4-5 महीने में हो जाएंगे मालामालजंगलों पर ग्रामीणों का अतिक्रमण, वन विभाग ने 44 लोगों को लिया हिरासत में, दो टैक्ट्रर ट्राली को किया जब्तRAIPUR BREAKING: राजधानी में युवक की चाकू मारकर हत्या, पॉकेटमारी के दौरान हुई वारदातकांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया का दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरा, कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण कार्यक्रम में लेंगे भागये कैसा नक्शा! पाकिस्तान, बांग्लादेश को भी बताया भारत का हिस्सा, सियासी गलियारों पर मचा बवालबड़ी खबर: अब तक का सबसे बड़ा ONLINE FRAUD, राजधानी में रिटायर्ड इंजीनियर हुए शिकार, 3 बैंक खातों से जीवन भर की पूंजी उड़ा ले गया ठगRAIPUR: शादीशुदा महिला को नशीली दवाई पिलाकर किया बलात्कार, जान से मारने की भी दी धमकी, आरोपी गिरफ़्तारGANGRAPE: रायपुर में एक और मामला आया सामने, 15 वर्षीय नाबालिग को चावल दिलाने के बहाने सुनसान जगह ले जाकर किया सामूहिक बलात्कार, 2 आरोपी गिरफ़्तार

Shilpa Shetty से लेकर Aishwarya Rai तक बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने तेज़ी से घटाया था अपना प्रेग्नेंसी फैट, जानिए कैसे मोटापे को किया था Bye-Bye

AgencyMarch 16, 20212min

 

 


 

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्रियां अपनी स्लिम ट्रिम फिगर और फिटनेस को लेकर अक्सर काफी चर्चा में रहती है तो वही इंडस्ट्री में कई ऐसी एक्ट्रेसेस भी हैं जो बच्चों की मम्मी बन चुकी है फिर भी बेहद फिट दिखती हैं। हांलाकि किसी भी आम महिला की तरह प्रेग्नेंसी के दिनों में इनकी बॉडी में भी कई तरह के बदलाव आए थे। शिल्पा शेट्टी से लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन और करीना कपूर खान तक इन अभिनेत्रियों ने प्रेग्नेंसी के दौरान कई किलो वज़न बढ़ाया था। लेकिन डिलवरी के कुछ महीनों बाद ही इन अभिनेत्रियों ने अपने मोटापे से छुटकारा पा लिया था।

आपको बता दे इन एक्ट्रेसेस की सूचि में पहला नाम आता है करीना कपूर का करीना 40 साल की उम्र में दूसरी बार मां बनी हैं। करीना का नाम उन अभिनेत्रियों में शामिल होता है जो अपनी फिटनेस को लेकर बेहद सजग है । जिम के अलावा वो योगा करके भी अपनी फिटनेस को बरकरार रखती हैं। बता दें, कि 2016 में जब करीना पहली बार प्रेग्नेंट हुई थीं, तब उन्होने अपने पूरे प्रेग्नेंसी पीरियड में 25 किलो वज़न गेन किया था। तैमूर के जन्म के एक महीने बाद ही करीना अपने योगा रूटीन पर लौटा आई थीं, और तेज़ी से वजन घटाना शुरु कर दिया था। जिसके बाद उन्होने फिल्म वीरे दी वैडिंग की शूटिंग भी शुरु कर दी थी।

 

KAREENA KAPOOR KHAN :

 

वही दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला मानी जाने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन 47 साल की उम्र में भी अपनी खूबसूरती और फिटनेस को बरकरार रखा हुआ है। हांलाकि ऐश्वर्या वो अभिनेत्री हैं जिन्हें प्रेग्नेंसी के दिनों में बॉडी शेमिंग का शिकार भी होना पड़ा था। ऐश्वर्या का बढ़ा हुआ वजन लंबे वक्त तक बहस का मुद्दा बना था। लेकिन ऐश्वर्या ने अपने बढ़े हुए वजन की बजाए बेटी अराध्या को प्राथमिकता दी थी। ऐश्वर्या ने एक झटके में वजन घटाने की बजाए, पॉवर योगा, ब्रिक्स वॉक, और जॉगिंग के ज़रिये छोटे छोटे स्टेप्स में वजन घटाया था। अब वह पहले की तरह फिट हैं।

 

AISHWARYA RAI BACCHAN :

 

 

इसके साथ ही 45 साल की शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की फिटनेस एंबेसडर हैं। अपनी सुपर स्लिम और फिट बॉडी की बदौलत शिल्पा उम्र को भी मात देती दिखती हैं। शिल्पा साल 2012 में बेटे विआन की मां बनी थीं। प्रेग्नेंसी के बाद तीन महीनों के भीतर शिल्पा ने स्ट्रिक्ट डाइट और फिटनेस रिजीम के ज़रिये तकरीबन 21 किलो वजन घटाया था। एक इंटरव्यू में शिल्पा खुलासा कर चुकी हैं कि वह रोज़ाना 20 मिनट की कसरत करती हैं, जिसमें पैदल चलना, सीढ़ी लेना और योग जैसी सरल गतिविधियां भी शामिल हैं।

 

SHILPA SHETTY :

 

 

करिश्मा कपूर दो बच्चों की मां हैं, फिर भी वह बेहद फिट हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, करिश्मा जब दूसरी बार प्रेग्नेंट हुई थीं तब उन्होने 25 किलो वजन घटाया था, लेकिन करिश्मा स्ट्रिक जिम रूटीन फॉलो नहीं करती हैं। उन्होने अपने प्रेगनेंसी फैट को योगा और स्विमिंग के ज़रिये घटाया था।

 

KARISMA KAPOOR :

 

XCheck Digital Badge

 

READ MORE : ऑस्कर नॉमिनेशन के दौरान प्रियंका चोपड़ा ने पहनी 32 लाख की घड़ी, तो ड्रेस की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

 

 

VIDEO : 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories