ताज़ा ख़बर
आर अश्विन ने फिर रचा इतिहास,तोड़ा हरभजन सिंह का ये बड़ा रिकॉर्ड, क्या आपने देखा..अंबेडकर अस्पताल में OPD सेवा ठप्प : दर-दर भटक रहे मरीज, इधर जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर, मरीजों का इलाज भगवान भरोसे, देखे VIDEOBREAKING NEWS : नही रहे वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ, लंबी बीमारी के चलते 67 की उम्र में हुआ निधन, बेटी ने दी थी सोशल मीडिया में सेहत बिगड़ने की जानकारीमैट्स विधि विद्यालय ने मनाया संविधान दिवस, कहा – संविधान हमारी पहचान इसकी रक्षा करें..इन एक्ट्रेस के ब्लाउज पर मचा बवाल, जमकर ट्रोल हुई ये अभिनेत्रियां, एक की तो सरेआम हुई थी बेइज्जती..तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने गुपचुप तरीके से की सगाई, मैच के दौरान मंगेतर को अचानक किया था प्रपोस…ऐसी दीवानगी देखी नही कभी, अनिल कपूर करते है कंगना रणौत से बेइंतहा मोहब्बत, करण के शो मे कहा – कंगना के लिए मेैं अपनी पत्नि को…सोनहत मण्डल कार्यसमिति बैठक हुई संपन्न, इन मुद्दों पर हुई चर्चाछात्रों के लिए राहत की खबर, पेपर लीक के बाद यूपीटीईटी परीक्षा की नई तारीख पर लगी मुहर बड़े सड़क हादसे का शिकार हुए शेन वार्न, गंभीर हालत में अस्पताल में किये गए भर्ती

RAIPUR : रायपुर के देव मुखर्जी ने JEE Main में 99.21% से किया टॉप, TCP 24 न्यूज से की खास बातचीत, देखें वीडियो

Mahendra Kumar SahuMarch 10, 20211min

रायपुर, नितिन नामदेव। जेईई मेन(JEE Main) परीक्षा का रिजल्ट सोमवार को जारी हुआ. इस परीक्षा में रायपुर के सुंदर नगर निवासी देव मुखर्जी ने 99.21 परसेंट हासिल किया है।

इस उपलब्धि को लेकर देव मुखर्जी से TCP 24 न्यूज ने खास बातचीत की, देव ने बताया कि वह जेईई मेन एग्जाम की तैयारी के लिए दिन में 6 घंटे पढ़ाई के लिए वक़्त निकालते थे। इसकी तैयारी वह बहुत समय से कर रहे थे। परीक्षा में 99.21 परसेंट आने से देव का पूरा परिवार खुश है।आगे वह जेईई एडवांस की तैयारी के लिए भी कड़ी महेनत कर रहे हैं।

 

कोरोना काल के दौरान स्कूल, कोचिंग सेंटर बंद थे, देव ने कैसे की तैयारी

कोरोना काल के दौरान लॉकडाउन लगने से सभी संस्थान बंद थे. इसके चलते पढाई में दिक्कत आने से देव ने स्कूल के टीचर्स से मदद ली, इसमें टीचर्स ने भी देव की बहुत मदद की। कोचिंग सेंटर के लोगों ने भी बेहद मदद की है। दोनों जगह से पढाई के लिए मिले नोट्स और स्टडी मैटेरियल से उन्होंने पढ़ाई की थी.

जेईई एडवांस की तैयारी जारी

जेईई एडवांस की परीक्षा आने वाले दिनों में है। देव ने बताया उसके लिए मुझे पढ़ाई के लिए ज्यादा समय निकालना होगा। यह परीक्षा हाई लेवल में होती है। देव ने बताया कि उनकी प्री बोर्ड परीक्षाएं भी चल रही हैं। स्कूल की पढ़ाई के साथ-साथ वह केवी की प्रवेश परीक्षा के लिए भी तैयारी कर रहे हैं।

परिवार वालों का मिला पूरा स्पोर्ट

पढ़ाई को लेकर घर वालों का पूरा सहयोग मिला और लगातार बना हुआ है। उन्होंने बताया कि उनकी मम्मी सीमा शादी से पहले टीचर थीं। उनका गाइडेंस और सपॉर्ट लगातार मिलता रहा है। पापा का मोरल सपोर्ट रहता है। अभी भी उनकी मदद मिल रही है.


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007