ताज़ा ख़बर
इन दो जिलों के कलेक्टरों ने शादियों पर लगाई रोक, पहले से मिली अनुमति भी होंगे निरस्त, आदेश जारीBIG BREAKING : नए स्ट्रेन मिलने के बाद बस्तर में अलर्ट, इस जिले में 16 मई तक बढ़ाई गई लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किया आदेशCORONA BREAKING : प्रदेश में आज मिले 13 हजार 628 नए मरीज, 208 की मौत, देखिए जिलेवार आंकड़ेबड़ी खबर : राजधानी में चश्मा दुकानों को खोलने की मिली अनुमति, जिला प्रशासन ने जारी किया आदेशबिना पासवर्ड लॉगिन होगा गूगल अकाउंट, जल्द आ रही नई फीचर, जानें कैसी होगी नई फीचरBIG BREAKING : भूपेश सरकार ने दी किसानों को बड़ी राहत, 21 मई को किसान न्याय योजना की पहली किस्त देने का किया ऐलानयुवा कांग्रेस ने जरूरतमंद परिवारों में राशन वितरण कर पेश की मानवता की मिसालजेल में तैनात अधिकारियों की लापरवाही, मुख्य प्रहरी और तीन प्रहरी पर गिरी निलंबन की गाज, कैदियों के फरार होने के बाद गृह मंत्री साहू ने दिए थे कार्रवाई के निर्देशBIG BREAKING : अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन की कोरोना से मौत! लक्षण मिलने के बाद 12 दिन पहले एम्‍स में किया गया था भर्तीबड़ी खबर : कहर बनकर टूट रही महामारी, एक ही गांव के 17 लोगों की मौत, मचा हड़कंप

भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना ने वो कर दिखया जो आज तक विराट कोहली और रोहित शर्मा भी नहीं कर पाए, जानिए…

Priyansha LAZARUSMarch 9, 20211min

 


नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 9 विकेट से जीत दर्ज की। स्मृति मंधाना ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 64 गेंदों में 80 रनों की नाबाद पारी खेली। मंधाना ने मैच में अर्धशतक पूरा करने के साथ ही एक खास रिकॉर्ड को भी अपने नाम किया। मंधाना ने वनडे क्रिकेट में रनों का पीछे करते हुए लगातार 10वीं बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया। वह ऐसा करने वालीं दुनिया की पहली क्रिकेटर (मेंस और विमेंस दोनों) बन गईं हैं। मंधाना के अलावा, पूनम राउत ने भी बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 62 रनों की नाबाद पारी खेली।

 

READ MORE : भूतों का गढ़ कहलाता है यह गांव, सूरज ढलते ही खौफ से लोगो की आवाजाही हो जाती है बंद , जानिए इसका रहस्य

 

आपको बता दे मंधाना ने वनडे क्रिकेट में चेस करते हुए सबसे ज्यादा बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाने के मामले में न्यूजीलैंड की बल्लेबाज सूजी बेट्स को पीछे छोड़ा, जिन्होंने लगातार 9 बार रनों का पीछे करते हुए 50 या उससे ज्यादा की पारी खेली है। इन दोनों के अलावा मेंस या फिर विमेंस क्रिकेट में कोई भी बल्लेबाज छह बार से अधिक 50 से ज्यादा का स्कोर नहीं बना सका है। मंधाना (64 गेंदों पर नाबाद 80) और राउत (89 गेंदों पर नाबाद 62) ने दूसरे विकेट के लिए 138 रन की अटूट साझेदारी निभाई जिससे भारत ने 28.4 ओवर में एक विकेट पर 160 रन बनाकर आसान जीत दर्ज कर्ली है।

 

वही भारत की तरफ से गेंदबाजी में झूलन गोस्वामी ने अपने अनुभव का बखूबी इस्तेमाल किया। झूलन ने 10 ओवर में 42 रन देकर चार विकेट लिए। उनके अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ ने 37 रन देकर तीन और मानसी जोशी ने 23 रन देकर दो विकेट लेकर साउथ अफ्रीकी टीम को 41 ओवर में 157 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई।

 

READ MORE : महिला सांसद ने अपने जिस्म में बनवाया सेक्सी टैटू, चुनाव सियासी के बीच बढ़ाई गर्मी, खूब वायरल हो रहा photo

 

साउथ अफ्रीका की बल्लेबाज भारत की अनुशासित गेंदबाजी के सामने किसी भी समय खुलकर नहीं खेल पाईं। उनकी तरफ से लारा गुडॉल ने 77 गेंदों पर सर्वाधिक 49 रन बनाये। उनके अलावा कप्तान साने लुस ने 57 गेंदों पर 36 रन का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के केवल पांच बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंची।

 

VIDEO :


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories