ताज़ा ख़बर
CORONA BREAKING : प्रदेश में कोरोना का कहर जारी, आज मिले में 10 हजार से ज्यादा नए मरीज, 82 लोगों ने तोड़ा दमBIG BREAKING : गरियाबंद में लगा 10 दिनों का लॉकडाउन, इन जिलों में भी कुछ देर में जारी होगा आदेशBIG BREAKING : बिलासपुर में 8 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान, आवश्क सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी दुकानें रहेंगी बंदBIG BREAKING: RSS का पूर्व प्रचारक निकला हवस का पुजारी, 13 साल के बच्चे से कराता था ये कामCG BREAKING : अब इस जिले में लॉकडाउन लगाने की तैयारी, कुछ देर में जारी होगा आदेशBREAKING : प्रदेश में जल्द लग सकता है सम्पूर्ण लॉकडाउन, आज की बैठक में सीएम लेंगे फैसलाIPL 2021: ऋषभ पंत ने धोनी को भी छोड़ा पिछे, कप्तानी के सफर का किया आगाजCORONA BREAKING : प्रदेश में कोरोना ने तोड़े सभी रिकार्ड, आज मिले 14 हजार से ज्यादा नए मरीज, 97 लोगों ने तोड़ा दमइस कंपनी ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, 398 रुपये वाले प्लान में किया बदलाव, अब इतने दिनों तक उठा सकते है लाभछत्तीसगढ़ में कोरोना से निपटने अब तक 850 करोड़ आवंटित, सीएम बघेल ने कहा- नहीं होने देंगे संसाधनों की कमी

Ind vs Eng : ऋषभ पंत ने छक्के के साथ पूरा किया शतक, सहवाग ने कहा- अरी दादा ! मजो आगौ

Som dewanganMarch 6, 20211min


 

अहमदाबाद: इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने शतक लगाया. ये उनके टेस्ट करियर का तीसरा और भारत में पहला शतक है. पंत ने पहले 50 रन तो 82 गेंद पर बनाए थे. लेकिन फिर भी उन्होंने अपना खेल बदला और अगले 50 रन के लिए सिर्फ 33 गेंदें खेलीं. वो कितने बेखौफ होकर खेले. अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि 94 रन पर खेल रहे इस बल्लेबाज ने जो रूट की गेंद पर छक्का मारकर शतक पूरा किया. उनकी इस पारी को देखकर पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग भी बहुत खुश नजर आए. उन्होंने मजेदार मीम शेयर कर पंत को शतक के लिए बधाई दी.

 

सहवाग ने एक कॉमेडी सीरियल के किरदार की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि पहले ऋषभ पंत ने एंडरसन की गेंद पर रिवर्स स्वीप कर चौका मौरा और फिर छक्के से अपना शतक पूरा किया. अरे दादा, मजो आगो. दिलचस्प बात ये है कि पंत ने विदेश में अपना शतक भी इंग्लैंड के खिलाफ छक्के से पूरा किया था और अब पहला घरेलू शतक भी उन्होंने इसी टीम के खिलाफ छक्के से किया है. पंत के लिये साल 2021 बेहतरीन रहा है. पंत ने 6 पारियों में 64.37 की औसत से 515 रन बनाए हैं. उनसे आगे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट हैं, जो अबतक 764 रन बना चुके हैं.

पंत ने 17 पारी के बाद शतक लगाया


 

पंत ने आउट होने से पहले 118 गेंद खेलकर 101 रन बनाए. उन्हें जेम्स एंडरसन ने जो रूट के हाथों कैच करवाया. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 17 पारी के बाद सेंचुरी लगाई है. पिछला शतक उन्होंने जनवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में लगाया था. तब उन्होंने 159 रन बनाए थे. इन दो शतकों के बीच वे 2 बार नर्वस नाइंटीज (97, 91) का शिकार हुए. इसमें से एक बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी साल सिडनी टेस्ट में. तब वो 3 रन से शतक चूक गए थे और 97 रन बनाकर आउट हो गए थे. इस सीरीज में भी वो एक बार ऐसे ही आउट हो चुके हैं. चेन्नई में हुए सीरीज के पहले टेस्ट में पंत 88 गेंद पर 91 रन बनाकर आउट हो गए थे. अपनी इस पारी में पंत ने पांच छक्के और 9 चौके लगाए थे.

 

 

XCheck Digital Badge


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories