ताज़ा ख़बर
ताजा रिपोर्ट : भारत की जीडीपी ग्रोथ में भारी कटौती, बढ़ सकता है सरकार पर कर्ज!CG BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस ने दी दस्तक, 15 मरीज एम्स में भर्ती, ज्यादातर मरीजों के आंखों में इंफैक्शनबड़ी खुशखबरी : इस अक्षय तृतीया आपके खाते में आएगा 2000 रुपये, जानें कैसे मिलेगा इसका लाभ, पीएम मोदी ने योजना को दी हरी झंडीशेयर बाजार : बैंकिंग, तेल एवं बिजली में दिख रहा उछाल, अधिकतर एशियाई बाजारों में गिरावट दर्ज, एनटीपीसी 4.40 फीसदी चढ़ासाइंटिस्ट की चेतावनी, भारत में नहीं थमेगा आसानी से कोरोना, जुलाई तक थमने की संभावनाSHARE MARKET : लाल निशान पर खुला आज बाजार, सेंसेक्स में भी आई गिरावटBREAKING : पुलिस अधीक्षक ने की बड़ी कार्यवाही : महामारी के बीच ड्यूटी से गैरहाजिर रहने वाले 15 अधिकारी-कर्मचारी निलंबितEXCLUSIVE : 25 सालों में पहली बार गर्मी ने मई में दिलायी राहत, बिहार में देखे जाते रहे हैं ऐसे मौसम, जानें क्या है वजह…BIG BREAKING : केमिकल फैक्टरी में लगी भीषण आग, लगातार हो रहे बड़े धमाके, मौके पर दमकल की 10 गाड़ियांBIG BREAKING : प्रदेश के इस जिले में कल से तीन दिनों का सख्त लॉकडाउन, कलेक्टर नम्रता गांधी ने दिया आदेश

अब Petrol-Diesel की बढ़ती कीमतों की नहीं होगी टेंशन ! मिल रहा है 50 लीटर पेट्रोल मुफ्त, करना होगा ये काम

Som dewanganFebruary 24, 20211min

दिल्ली में सस्ता हुआ डीजल, शेष भारत में मूल्य स्थिर


 

नई दिल्ली : देश में आम जनता इन दिनों महंगाई की मार से जूझ रही है। पेट्रोल डीजल समेत रसोई गैस की कीमत आसमान छू रही है। देश में कही कही पेट्रोल की कीमत 100 के पर पहुंच गई है। वही अब आम जनता केंद्र सरकार से राहत की उम्मीद कर रही है। इसी बीच आम लोगों के हित में खबर सामने आई है। एक ऐसी स्कीम है जिससे आप चाहें तो सालभर में 50 लीटर पेट्रोल बिल्कुल मुफ्त में ले सकते हैं, बशर्ते आपके पास इंडियन ऑयल एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड (IndianOil HDFC Bank Credit Card) हो और इससे ही पेमेंट करें। एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इस क्रेडिट कार्ड से खरीदारी पर आपको फ्यूल प्वॉइंट्स मिलते हैं।

 

READ MORE : RAIPUR BREAKING : देर रात बायो पंप में खड़ी हाइवा पार,चोर ने वारदात के पहले सो रहे मालिक-चालक और रसोईये के कमरे की सांकल की थी बंद

 

खरीदारी पर ऐसे मिलते हैं प्वॉइंट्स

 

जब आप इस क्रेडिट कार्ड से पेट्रोल की खरीदारी करते हैं तो आप जितने पैसे खर्च करते हैं उसका 5 परसेंट आपको फ्यूल प्वाइंट्स के रूप में मिलते हैं. इंडियन ऑयल आउटलेट पर पहले 6 महीनों में हर महीने अधिकतम 50 फ्यूल प्वाइंट्स मिलते हैं. छह महीने के बाद आप मैक्सिमम 150 फ्यूल प्वाइंट्स हासिल कर सकते हैं. इसके अलावा दूसरी शॉपिंग पर भी 150 रुपये खर्च करने पर 1 फ्यूल प्वाइंट्स जुड़ जाता है. इन्हीं फ्यूल प्वाइंट्स को रिडीम कर आप सालाना 50 लीटर तक पेट्रोल-डीजल पा सकते हैं.

 

READ MORE : बड़ा हादसा : हेलीकॉप्टर में आई तकनिकी खराबी, बाल-बाल बचे लोग, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

 

IndianOil HDFC Bank Credit Card की फीस

 

लेकिन ये कार्ड आपको फ्री में नहीं मिलेगा. इस क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई करने पर आपको मेंबरशिप फीस के तौर पर 500 रुपये और GST अलग से देना होता है. बैंक के पास इस कार्ड से जुड़े सारे अधिकार मौजूद होंगे. इस कार्ड के लिए 21 साल से 60 साल तक के कस्टमर अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप नौकरी करते हैं तो आपकी नेट मंथली इनकम कम से कम 10,000 रुपये होनी चाहिए. अगर आपका यह क्रेडिट कार्ड खो भी जाता है तो 24 घंटे के अंदर इसकी सूचना जरूर दे दें. नए कार्ड के लिए आपसे कोई फीस नहीं ली जाएगी.

इन शहरों में नहीं है ऑफर

 

हालांकि इस क्रेडिट कार्ड की सुविधा कुछ चुनिंदा शहरों में ही है. अगर आप बैंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, गुरुग्राम, मुंबई (ठाणे, वाशी सहित), पुणे, हैदराबाद (सिकंदराबाद सहित) में रहते हैं तो इस ऑफर का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, एक बात ध्यान रहे कि अगर आप बिजनेस करते हैं तो आपकी मिनिमम इनकम 6 लाख रुपये सालाना होगी तभी इस कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते हैं.


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories