ताज़ा ख़बर
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट : सचिन-सहवाग की जोड़ी ने फिर बिखेरा अपना जलवा, इंडिया लीजेंड्स ने बांग्लादेश लीजेंड्स को 10 विकेट से हरायाबलरामपुर : स्वरोजगार के लिए मिला वाहन, कलेक्टर श्याम धावडे ने हितग्राहियों को सौंपी चाबी, खुशी से खिले चेहरे..सीएम भूपेश बघेल ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट का किया शुभारंभ, इंडिया लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स के खिलाड़ियों से मुलाकात कर दी शुभकामनाएंBIG BREAKING : CM भूपेश ने दी हरी झंडी, 6 IAS बने सचिव, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेशBIG BREAKING : CBSE बोर्ड परीक्षा के डेटशीट में हुआ बदलाव, अब इस तारीख होगी इन विषयों की परीक्षा, देखिये नया शेड्यूलBIG BREAKING : विधानसभा में मंत्री चौबे ने की बड़ी घोषणा, बलौदा बाजार के उप कृषि संचालक को किया निलंबितBREAKING : अपने शरीर पर कैरोसिन डालकर एसपी ऑफिस पहुंची महिला, मचा हड़कंपBIG BREAKING : सुशांत ड्रग्‍स केस में NCB ने दाखिल की 30,000 पन्‍नों की चार्जशीट, रिया समेत 33 आरोपी, 200 लोगों को बनाया गवाहये कंपनी दे रहा है 70 रुपये में 60GB डेटा और 34Mbps तक स्पीड, लॉन्च किए वाई-फाई प्लानबहू के प्यार में अंधे ससुर ने अपने ही 16 माह के बेटे को उतारा मौत के घाट, फिर…

अजब-गजब : कुत्ते का बच्चा 6 पैर और 2 पूंछ के साथ हुआ पैदा, देखें Video

Som dewanganFebruary 23, 20211min


 

नई दिल्ली। संयुक्त राज्य अमेरिका(America) के ओक्लाहोमा (Oklahoma, United States) में नील पशु चिकित्सा अस्पताल (Neel Veterinary Hospital) द्वारा उसकी कहानी फेसबुक पर शेयर की गई. जहाँ वह पैदा हुआ था. पोस्ट में बताया गया कि स्किपर (Skipper) नाम का कुत्ते का बच्चा (Puppy) अपनी शर्तों के साथ किसी भी अन्य कैनाइन से अधिक समय तक जीवित रहा.

सेंटर ने लिखा, “आप देख सकते हैं कि वह थोड़ा अलग दिखती है – 6 पैर! उसे एक प्रकार का जन्मजात संयुग्मन विकार (congenital conjoining disorders) है, जिसे मोनोसेफालस डिपाइगस(monocephalus dipygus) और मोनोसेफालस रचीपागस डिब्रैचियस टेट्रापस (monocephalus rachipagus dibrachius tetrapus) कहा जाता है, जिसका अर्थ है कि उसके 1 सिर और छाती की गुहा है – 2 श्रोणि क्षेत्र, 2 निचले मूत्र पथ, 2 प्रजनन प्रणाली, 2 पूंछ और 6 पैर हैं.”

This is a miracle named Skipper. Literally. She has survived longer than we suspect any other canine has (at just 4 days…

Neel Veterinary Hospital द्वारा इस दिन पोस्ट की गई रविवार, 21 फ़रवरी 2021

“सकारात्मक रूप से उसके अंग काफी सही आकार में दिख रहे हैं, वह पेशाब और आघात कर रही है, और बहुत मजबूत है! वह अच्छी तरह से सर्वाइव कर रही है और अब तक उचित रूप से बढ़ रही है. उसके सभी पैर एक सामान्य पिल्ले की तरह उत्तेजना के लिए चलते हैं और प्रतिक्रिया करते हैं.

उन्होंने यह भी बताया कि उम्र बढ़ने के साथ उसे शारीरिक चिकित्सा और गतिशीलता सहायता की आवश्यकता हो सकती है. अस्पताल ने कैप्शन में आगे कहा, कि वे “उसकी स्थितियों पर शोध करते रहेंगे, उसकी जाँच के दौरान उसके विकास की निगरानी करेंगे और स्किपर को दर्द से मुक्त और बाकी जीवन के लिए आरामदायक बनाए रखने में मदद करेंगे.” वह अभी घर पर ठीक से है.”


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories