ताज़ा ख़बर
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट : सचिन-सहवाग की जोड़ी ने फिर बिखेरा अपना जलवा, इंडिया लीजेंड्स ने बांग्लादेश लीजेंड्स को 10 विकेट से हरायाबलरामपुर : स्वरोजगार के लिए मिला वाहन, कलेक्टर श्याम धावडे ने हितग्राहियों को सौंपी चाबी, खुशी से खिले चेहरे..सीएम भूपेश बघेल ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट का किया शुभारंभ, इंडिया लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स के खिलाड़ियों से मुलाकात कर दी शुभकामनाएंBIG BREAKING : CM भूपेश ने दी हरी झंडी, 6 IAS बने सचिव, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेशBIG BREAKING : CBSE बोर्ड परीक्षा के डेटशीट में हुआ बदलाव, अब इस तारीख होगी इन विषयों की परीक्षा, देखिये नया शेड्यूलBIG BREAKING : विधानसभा में मंत्री चौबे ने की बड़ी घोषणा, बलौदा बाजार के उप कृषि संचालक को किया निलंबितBREAKING : अपने शरीर पर कैरोसिन डालकर एसपी ऑफिस पहुंची महिला, मचा हड़कंपBIG BREAKING : सुशांत ड्रग्‍स केस में NCB ने दाखिल की 30,000 पन्‍नों की चार्जशीट, रिया समेत 33 आरोपी, 200 लोगों को बनाया गवाहये कंपनी दे रहा है 70 रुपये में 60GB डेटा और 34Mbps तक स्पीड, लॉन्च किए वाई-फाई प्लानबहू के प्यार में अंधे ससुर ने अपने ही 16 माह के बेटे को उतारा मौत के घाट, फिर…

IND vs ENG : मोटेरा स्टेडियम में लग सकती है रिकार्डों की झड़ी, कप्तान कोहली कर सकते है ये कारनामा, और….

Som dewanganFebruary 23, 20211min


 

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपने बल्लेबाजी में खास अंदाज के जाने जाते है। अपनी बल्लेबाजी के दम पर उन्होंने कई अंतरास्ट्रीय रिकार्ड अपने नाम किया हैं। इसी कड़ी में अब वह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ने वाले है। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ आगामी तीसरे टेस्ट में यदि कोहली शतक लगा देते है तो एक और रिकार्ड अपने नाम कर लेंगे।

 

READ MORE : Royal Enfield लवर्स के लिए बुरी खबर, बढ़ी इन दो बाइक्स की कीमत जानिए

अगर कोहली इस बार शतक लगा देते है तो उनका 42वां अंतरराष्ट्रीय और 28वां टेस्ट शतक होगा, जो दुनिया में किसी भी खिलाड़ी द्वारा कप्तान के रूप में एक नया रीकॉर्ड होगा। वैसे तो फिलहाल अभी पोंटिंग और कोहली दोनों ही 41 शतकों के साथ सूची में शीर्ष स्थान पर हैं। इसके साथ ही अगर विराट कोहली एक और टेस्ट मैच जीत कर धोनी का रिकॉर्ड भी तोङ देंगे।

 

बता दें कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ वर्तमान में 1-1 से बराबरी पर है क्योंकि भारत ने चेन्नई के चेपोक स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच 317 रनों से जीता था. यह कप्तान के रूप में घरेलू टेस्ट मैच में कोहली की 21वी जीत थी और उन्होंने घरेलू टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा जीत दर्ज कर एम एस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

 

READ MORE : बड़ी खबर : GST के अपर आयुक्त गोपाल वर्मा को IAS अवार्ड, केंद्र सरकार ने जारी किया आदेश

अगर भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में आगामी तीसरे टेस्ट में जीत हासिल करती है, तो यह कोहली की घरेलू टेस्ट मैच में 22 वीं जीत होगी और वह इस सूची में शीर्ष स्थान का दावा कर धोनी से आगे निकल जाएंगे। फिलहाल इस सूची में शामिल अन्य भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन 13 जीत, सौरव गांगुली 10 जीत और सुनील गावस्कर के नाम 7 जीत दर्ज हैं।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories