ताज़ा ख़बर
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट : सचिन-सहवाग की जोड़ी ने फिर बिखेरा अपना जलवा, इंडिया लीजेंड्स ने बांग्लादेश लीजेंड्स को 10 विकेट से हरायाबलरामपुर : स्वरोजगार के लिए मिला वाहन, कलेक्टर श्याम धावडे ने हितग्राहियों को सौंपी चाबी, खुशी से खिले चेहरे..सीएम भूपेश बघेल ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट का किया शुभारंभ, इंडिया लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स के खिलाड़ियों से मुलाकात कर दी शुभकामनाएंBIG BREAKING : CM भूपेश ने दी हरी झंडी, 6 IAS बने सचिव, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेशBIG BREAKING : CBSE बोर्ड परीक्षा के डेटशीट में हुआ बदलाव, अब इस तारीख होगी इन विषयों की परीक्षा, देखिये नया शेड्यूलBIG BREAKING : विधानसभा में मंत्री चौबे ने की बड़ी घोषणा, बलौदा बाजार के उप कृषि संचालक को किया निलंबितBREAKING : अपने शरीर पर कैरोसिन डालकर एसपी ऑफिस पहुंची महिला, मचा हड़कंपBIG BREAKING : सुशांत ड्रग्‍स केस में NCB ने दाखिल की 30,000 पन्‍नों की चार्जशीट, रिया समेत 33 आरोपी, 200 लोगों को बनाया गवाहये कंपनी दे रहा है 70 रुपये में 60GB डेटा और 34Mbps तक स्पीड, लॉन्च किए वाई-फाई प्लानबहू के प्यार में अंधे ससुर ने अपने ही 16 माह के बेटे को उतारा मौत के घाट, फिर…

Royal Enfield लवर्स के लिए बुरी खबर, बढ़ी इन दो बाइक्स की कीमत जानिए

Som dewanganFebruary 23, 20211min

 

 


 

नई दिल्ली। बाइकर्स (bikers) की पहली पसंद की बात की जाए तो, सबसे पहला नाम बुलेट(bullet) का ही आता है। अगर आप भी बुलेट यानि रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) लवर्स में शामिल है और आप भी जल्द उसे खरीदने का मन बना रहे है तो, यह खबर आपका दिल तोड़ सकती है क्योंकि, रॉयल एनफील्ड ने भारत में अपनी दो बाइक्स की कीमतें बढ़ने का ऐलान कर दिया हैं।

 

आपको बता दे देश में लाखों दिलों पर राज करने वाली हैवी बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield ने अपनी दो बाइक्स(bikes) की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है। इन बाइक्स(bikes) में पहले ही है BS6 कंप्लायंट इंजन वाली इंटरसेप्टर 650 और दूसरी कॉन्टिनेंटल GT 650 हैं। इन दोनों बाइक्स की कीमतों में कंपनी ने लगभग 3,400 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है। सरल शब्दों में कहे तो अब इन बाइक्स को खरीदने के लिए आपको मुख्य कीमत से 3,400 रुपये अधिक खर्च करने होंगे। हालांकि, इन बाइक्स में काफी शानदार फीचर्स दिए गए है। जिसके चलते इन्हे काफी पसंद किया जाता है।

 

READ MORE : CRIME : जमीन को लेकर हुआ विवाद, युवक की गोली मारकार हत्या, जांच में जुटी पुलिस

 

 

 

 

वही यदि इनके लुक्स की बात करें तो यह दोनों बाइक्स बहुत ही शानदार और आकर्षक लुक्स में आती है। यह दोनों ही बाइक सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस हैं। Royal Enfield इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650 में ढ़लान वाला ईंधन टैंक, गोल हेडलाइट के साथ-साथ लंबा क्रोम्ड एग्जॉस्ट दिया गया है। ये बाइक्स सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट( semi digital instuments) क्लस्टर के साथ आती हैं। बेहतर लाइटिंग के लिए इंटरसेप्टर 650 में हैलोजन हेडलैंप और LED टेललाइट लगी हैं और कॉन्टिनेंटल GT 650 में LED सेटअप किया गया है।

 

READ MORE : ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ फेम रोहन मेहरा और कांची सिंह के रिश्ते में आई दरार, इस वजह से हुआ ब्रेकअप

 

 

इसके साथ ही यदि सुरक्षा के लिहाज से देखे यह दोनों बाइक्स ( BIKES) एक अच्छा ऑप्शन हैं क्योंकि इनमें कंपनी ने कई सेफ्टी फीचर्स दिए हैं। जैसे – राइडर की सुरक्षा के लिए रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650(Royal Enfield Interceptor 650) और कॉन्टिनेंटल GT 650 (Continental GT 650) में सड़कों पर बेहतर हैंडलिंग के लिए डुअल चैनल एंटी ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक की सुविधा दी गई है। इसके साथ ही दोनों बाइक्स में आगे की तरफ इंवर्टेड फोर्क्स और पीछे ट्विन शॉक अवशोबर्स लगे हैं।

 

READ MORE : BREAKING : मेहराज रैली में पहुंचा दिल्ली हिंसा का वांछित एक लाख का ईनामी लक्खा सिधाना, दिल्ली पुलिस को दिया था चैलेंज

 

कंपनी ने इन दोनों बाइक्स कई कलर ऑप्शन्स में लांच किया था। दामों बाइक की बढ़ी हुई कीमतों की बात करें तो, इन कीमतों बढ़ोतरी होने के बाद
इंटरसेप्टर 650 की शुरुआती कीमत अब 2,69,765 और टॉप वेरिएंट की कीमत 2,91,008 रुपये हो गई है। कॉन्टिनेंटल GT 650 के बेस वेरिएंट की कीमत अब 2,85,680 रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 3,06,923 रुपये हो गई है।

 

nagar nigam

 

Royal Enfield द्वारा इन बाइक्स में दिए गए दमदार इंजन की बात करें तो इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650 दोनों में सामन इंजन दिया गया है। जो BS6 मानकों को पूरा करने वाला 648cc का पैरेलल ट्विन सिलेंडर इंजन है, यह 47bhp की अधिकतम पावर और 52Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके अलावा ये इंजन्स स्लिपर क्लच के साथ छह स्पीड गियरबॉक्स सहित आते है।

VIDEO : 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories