ताज़ा ख़बर
CORONA BREAKING : प्रदेश में आज मिले 247 नए कोरोना संक्रमित मरीज, 02 मरीजों की मौत, देखिये जिलेवार आंकड़ेBREAKING NEWS : तेज रफ़्तार में आ रही दो मोटरसाइकिल आपस में टकराई, मौके पर दो लोगों की मौतBIG BREAKING : सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो जवान शहीद, एक घायलBIG BREAKING : राज्य प्रशासनिक सेवा के 10 अफसरों का तबादला, बदले गए इन जिलों के डिप्टी कलेक्टर और निगम आयुक्तRAIPUR BREAKING : देर रात बायो पंप में खड़ी हाइवा पार,चोर ने वारदात के पहले सो रहे मालिक-चालक और रसोईये के कमरे की सांकल की थी बंदMARKET BREAKING : NSE में आयी तकनीकी गड़बड़ी, ट्रेडिंग हुआ बंद, जानें इसकी वजह…बड़ी खबर : अगले एक माह रायपुर पुलिस के लिए बेहद महत्वपूर्ण, IG ने बैठक में कहा-शिकायत आयी तो थानेदार भेजें जाएंगे लाइनRAIPUR BREAKING : शादी का प्रलोभन देकर लगातार 4 सालों तक बनाया शारीरिक संबंध, अब किया इंकार तो प्रेमिका पहुँची थाने, FIR दर्जNCRB ने फिर रायपुर पुलिस को भेजी जानकारी, अश्लील वीडियो अपलोड करने वाले के खिलाफ दर्ज हुआ अपराधRAIPUR BREAKING: विवाहिता महिला की तस्वीरें फेसबुक में वायरल करने वाले युवक को पुलिस ने किया गिरफ़्तार

बलरामपुर कलेक्टर ने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल का किया निरीक्षण, शिक्षकों से कहा- गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने बेहतर कार्य करें

Som dewanganFebruary 22, 20211min


 

उज्जवल तिवारी बलरामपुर : कलेक्टर श्याम धावड़े ने विकासखण्ड वाड्रफनगर स्थित स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने स्कूल परिसर का भ्रमण कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया तथा लंबित निर्माण कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

 

उन्होंने शिक्षकों को इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने के उद्देश्य से अवगत कराते हुए कहा कि जिन लक्ष्यों के साथ इनका निर्माण किया गया है। बेहतर क्रियान्वयन कर उसे पूर्ण किया जाए। साथ ही उन्होंने शौचालय तथा अन्य मूलभूत जरूरतों से जुड़े संरचनाओं के निर्माण के लिए चिन्हित स्थल का भी अवलोकन किया।

 

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्याम धावड़ ने भौतिकी, रसायन तथा कम्प्यूटर के लैब रूम का अवलोकन किया तथा लाइब्रेरी के कार्य को शीघ्र पूर्ण करने को कहा। उन्होंने कहा कि शासन के मंशानुरूप इंग्लिश मीडियम स्कूल में कमजोर वर्ग के बच्चों को अच्छी शिक्षा का लाभ मिल रहा है। स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय, शासकीय स्कूलों को निजी स्कूलों के समकक्ष खड़ा कर रहा है ताकि सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब और मध्यमवर्गीय बच्चे उन सुविधाओं से वंचित न हों, जो उनके भविष्य निर्माण के लिए जरूरी हैं।

 

साथ ही उन्होंने कक्षाओं का अवलोकन कर निर्देशानुसार समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व विशाल महाराणा, प्राचार्य आर.के. सिंह सहित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

ad_here
ad_here2

About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories