ताज़ा ख़बर
डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही, इलाज के लिए घंटों तड़पती रही मजदूर की बेटी, जमीन पर तोड़ा दमCORONA BREAKING : प्रदेश में आज मिले 235 नए कोरोना संक्रमित मरीज, 3 मरीजों की मौत, जानिए क्या रहा आपके जिले का हाल?BIG BREAKING : धनवेंद्र जायसवाल और मनोज त्रिवेदी होंगे राज्य सूचना आयोग के नए आयुक्त, राज्यपाल अनुसूईया उईके ने लगाई मुहरबड़ी खबर : बगैर मास्क पहने बैठक में पहुंचे अफसरों पर गिरी गाज, कलेक्टर ने लगाई फटकार, फिर लगाया इतना जुर्मानाBIG BREAKING : वन विभाग में बड़ा फेरबदल, कई अधिकारियों को किया गया इधर से उधर, देखिये पूरी लिस्टOMG: चार लड़कों के साथ भागी लड़की, शादी को लेकर हुई कन्‍फ्यूज, फिर ऐसे किया फैसलाBIG BREAKING : CG VYAPAM ने प्रवेश परीक्षाओं के लिए तारीखों का किया ऐलान, अप्रैल से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया, जानिए पूरा शेड्यूलBIG BREAKING : IED ब्लास्ट की चपेट में आकर CAF हेड कांस्टेबल शहीद, इंद्रावती नदी पर बन रहे पुल की सुरक्षा में थे तैनातआतंकियों ने तीन महिला पत्रकारों को मारी गोली, चैनल से घर लौटते वक्त दिया घटना को अंजामजॉइंट डायरेक्टर को आखरी बार मंत्रालय में देखा गया था, फिर नागपुर में मिली लाश, देखे CCTV फुटेज

CM भूपेश की पहल: अब बिलासपुर में लैंड कर सकेंगे 72 सीटर विमान, सिविल एविएशन विभाग ने जारी किया 3 सी लायसेंस

Sanjay sahuJanuary 27, 20211min

 

 

 

रायपुर/बिलासपुर। छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर के बिलासा बाई केवटिन एयरपोर्ट में अब 72 सीटर विमान उतर सकेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर बिलासपुर के एयरपोर्ट का उन्नयन 3 सी कैटेगरी में हो गया है। भारत सरकार के नागर विमानन विभाग के महानिदेशक कार्यालय द्वारा बिलासपुर एयरपोर्ट के 2 सी लाइसेंस को अपग्रेड कर 3 सी कैटेगरी का लाइसेंस जारी कर दिया गया है।

 

 

बिलासपुर के चकरभाठा स्थित एयरपोर्ट को 3-सी कैटेगरी के लाइसेंस मिलने से अब यहां 72 सीटर एयरक्राप्ट उतर सकेंगे जबकि इसके पूर्व 2 सी कैटेगरी का लायसेंस होने की वजह से 40 सीटर एयरक्राप्ट ही यहां उतर सकते थे। 72 सीटर एयरक्राफ्ट के संचालन से बिलासपुर सहित पूरे उत्तर छत्तीसगढ़ की जनता को बड़ी सुविधा मिलेगी और पूरे देश से उनकी एयर कनेक्टिविटी मजबूत होंगी।

 

 

छत्तीसगढ़ सरकार ने बिलासपुर की जनता की भावना को देखते हुए यह पहल की और भारत सरकार के नागर विमानन विभाग से इसकी मंजूरी मिल गई है। बिलासपुर एयरपोर्ट से 72 सीटर विमान के संचालन से बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, सरगुजा, चिरमिरी, सूरजपुर, बलरामपुर, कोरिया में स्थित औद्योगिक और खनन इकाइयों में कार्यरत अधिकारी-कर्मचारियों को इसका लाभ होगा।

वहीं इससे इस क्षेत्र में व्यापार और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा साथ ही महानगरों में मौजूद चिकित्सीय सुविधाओं तक इस पूरे अंचल की पहुंच अब और आसान हो जाएगी।

 

72 सीटर विमान के संचालन से न केवल लोगों को न्यायधानी बिलासपुर पहुंचने में आसानी होगी बल्कि बिलासपुर सहित पूरे उत्तर छत्तीसगढ़ की जनता की देश के अन्य महानगरों तक पहुंच सुगम होगी। हवाई सेवाओं के लिए बिलासपुर हाईकोर्ट में याचिका लगाने वाले अधिवक्ता संदीप दुबे ने इसका स्वागत किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री हवाई सेवा संघर्ष समिति औऱ महाधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा का आभार माना है।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories