ताज़ा ख़बर
ताजा रिपोर्ट : भारत की जीडीपी ग्रोथ में भारी कटौती, बढ़ सकता है सरकार पर कर्ज!CG BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस ने दी दस्तक, 15 मरीज एम्स में भर्ती, ज्यादातर मरीजों के आंखों में इंफैक्शनबड़ी खुशखबरी : इस अक्षय तृतीया आपके खाते में आएगा 2000 रुपये, जानें कैसे मिलेगा इसका लाभ, पीएम मोदी ने योजना को दी हरी झंडीशेयर बाजार : बैंकिंग, तेल एवं बिजली में दिख रहा उछाल, अधिकतर एशियाई बाजारों में गिरावट दर्ज, एनटीपीसी 4.40 फीसदी चढ़ासाइंटिस्ट की चेतावनी, भारत में नहीं थमेगा आसानी से कोरोना, जुलाई तक थमने की संभावनाSHARE MARKET : लाल निशान पर खुला आज बाजार, सेंसेक्स में भी आई गिरावटBREAKING : पुलिस अधीक्षक ने की बड़ी कार्यवाही : महामारी के बीच ड्यूटी से गैरहाजिर रहने वाले 15 अधिकारी-कर्मचारी निलंबितEXCLUSIVE : 25 सालों में पहली बार गर्मी ने मई में दिलायी राहत, बिहार में देखे जाते रहे हैं ऐसे मौसम, जानें क्या है वजह…BIG BREAKING : केमिकल फैक्टरी में लगी भीषण आग, लगातार हो रहे बड़े धमाके, मौके पर दमकल की 10 गाड़ियांBIG BREAKING : प्रदेश के इस जिले में कल से तीन दिनों का सख्त लॉकडाउन, कलेक्टर नम्रता गांधी ने दिया आदेश

गजब: एक ही गेंद पर दो बार रन आउट हुआ बल्लेबाज, देखें अनोखा वीडियो

Sanjay sahuJanuary 26, 20211min

 

 

 

नई दिल्ली। गेंदबाज और फील्डर (Pressure and fielder) ने मिलकर कुछ ऐसा कर दिया, जो अक्सर विश्व क्रिकेट (World cricket) में काफी कम देखने को मिलता है। ऑस्ट्रेलिया (Australia) में जारी बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स (Sydney thunders) और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच मैच में बल्लेबाज जेक वेदराल्ड (Batsman Jake Weatherd) एक गेंद पर एक नहीं बल्कि दो-दो बार रनआउट (run out) हुए। आप भी सोच रहे होंगे कि यह कैसे हो सकता है, लेकिन अनिश्चितताओं के खेल में ऐसा संभव हुआ है।

यह घटना मैच के 10वें ओवर में हुई, जब वेदराल्ड नॉन स्ट्राइकर एंड पर थे और सिडनी थंडर के तेज गेंदबाज क्रिस ग्रीन गेंदबाजी कर रहे थे। इस दौरान बल्लेबाजी कर रहे फिलिप शॉट ने एक तेज शॉट खेला, जिसमें गेंद ग्रीन के हाथों की उंगलियों को चूमती हुई स्टम्प्स पर जाकर लगी।

 

इस पर ग्रीन ने नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े जेक वेदराल्ड के खिलाफ रन आउट की अपील की। इस दौरान बॉल स्टम्प्स से लगकर दूसरी तरफ चली गई थी, तो वेदराल्ड तुरंत रन के लिए दौड़ पड़े। इस पर सिडनी के विकेटकीपर सैम बिलिंग्स के पास थ्रो आया और उन्होंने गिल्लियां बिखेर दीं।

 

 

इस मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जैक वेदराल्ड, फिल शॉट और ट्रेविस हेड के 31 और विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी की 29 रनों की पारी की मदद से 159 रन बनाए।

 

इसके जवाब में सिडनी थंडर्स निर्धारित ओवरों में 153 रन ही बना सकी और यह मैच 6 रनों से हार गई। टीम को मैच जिताने में सीनियर तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने अहम भूमिका निभाते हुए 22 रन देकर दो विकेट झटके। उनके अलावा माइकल नीसर ने भी दो विकेट झटके। सिडल को इस शानदार गेंदबाजी के लिए मैन आॅफ द मैच भी चुना गया।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories