ताज़ा ख़बर
नगर निगम भिलाई-चरोदा और नगर पालिका जामुल के वार्डों का हुआ आरक्षणबड़ी खबर : चेंबर ऑफ कॉमर्स चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान, 5 चरणों में होगा मतदान, 21 मार्च को होगी मतगणनाBREAKING: पर्यावरण को लेकर राज्य सरकार सख्त, प्रदूषण फैलाने वाले 25 उद्योगों के खिलाफ हुई कार्रवाई, 42 को कारण बताओ नोटिस जारीRAIPUR : स्वास्थ्य विभाग ने मैट्स विश्वविद्यालय को किया सम्मानितBIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान, केंद्र में ही दिलाना होगा परीक्षाBREAKING : प्रसिद्ध भजन गायक नरेंद्र चंचल का निधन, 80 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदासरकार का फैसला, पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई को जेड प्लस की सुरक्षाबड़ी खबर : बम धमाका, 32 के उड़े चीथड़े, 110 से ज्यादा लोग घायल, देखें वीडियोबड़ी खबर : कांग्रेस को मई में मिल सकता है नया अध्यक्ष! सांगठनिक चुनाव को लेकर CWC में फैसलान्यायपालिका और आरबीआई, सीबीआई, ईडी जैसी एजेंसियों को स्वतंत्र रूप से कार्य करना चाहिए : बॉम्बे HC

कल से बदल जाएंगे फोन कॉल से जुड़े नियम, किसी को कॉल करने से पहले करना होगा ये काम

Sameer VermaJanuary 14, 20211min


 

नई दिल्ली : हर बार नए साल में कुछ नियम बदलते हैं और इस साल भी ऐसा ही हो रहा है। दूरसंचार विभाग 15 जनवरी से फ़ोन कॉलिंग से जुड़े नियमों में बड़ा बदलाव करने जा रही है। दूरसंचार विभाग ने नए नियमों में नम्बरो के पहले जीरो लगाना अनिवार्य कर दिया है। नए नियमों के मुताबिक अब लैंडलाइन से मोबाइल पर कॉल करने के लिए आपको ‘0’ लगाना होगा। बताया जा रहा है कि इस रूल को लागू करने के बाद सरकार को उम्मीद है कि लगभग 2,539 मिलियन नंबरिंग सीरीज बनेंगी। जो बड़े पैमाने पर मोबाइल ग्राहकों के लिए फायदेमंद होंगी।

 

READ MORE : किसान आंदोलन : बैठक की अटकलों पर लगा विराम, सोमवार को एक बार फिर होगी सरकार और किसानों के बीच बातचीत

 

बता दें कि 20 नवंबर को दूरसंचार विभाग ने एक सर्कुलर में बताया है कि लैंडलाइन से मोबाइल पर नंबर डायल करने के तरीके में बदलाव की ट्राई की सिफारिशों को मान लिया गया है। इस सर्कुलर के मुताबिक नियम को लागू करने के बाद लैंडलाइन से मोबाइल पर कॉल करने के लिए नंबर से पहले शून्य डायल करना होगा।

 

READ MORE : BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में बर्ड फ्लू की पुष्टि, बालोद से भेजे गए सैम्पलों की आई रिपोर्ट, अर्लट जारी

 

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारती एयरटेल (Airtel) ने बुधवार को ग्राहकों को इस बारे में सूचित किया है। कंपनी ने कहा है कि DoT के निर्देश के अनुसार 15 जनवरी से लैंडलाइन से मोबाइल नंबर डायल करने से पहले आपको जीरो लगाना होगा। उम्मीद है कि वोडाफोन आइडिया, Reliance Jio, BSNL ने भी इस रूल के बारे में अपने यूजर्स को इन्फॉर्म किया होगा। इन कंपनियों ने इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया है।

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories