ताज़ा ख़बर
15 साल की नाबालिग को बनाया हवस का शिकार, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तारBREAKING : पुलिस विभाग में फेरबदल, 3 अधिकारियों को किया गया इधर से उधर, देखें सूचीBIG BREAKING : केंद्रीय मंत्री के काफिले की गाड़ियां आपस में टकराई, गनमैन समेत दो लोगों को आई चोटेंRAIPUR ACCIDENT : राजधानी में डस्टर व बाइक में जबरदस्त भिड़ंत, 2 युवक बुरी तरह जख्मीSamsung के वाइस प्रेसिडेंट को ढाई साल की जेल, पूर्व राष्ट्रपति को रिश्वत देने का आरोपBREAKING : 4 इनामी समेत 8 नक्सलियों ने किया सरेंडर, दंतेवाड़ा पुलिस को मिली बड़ी सफलताCG BREAKING : TI पर गिरी निलंबन की गाज, DGP डीएम अवस्थी ने की कार्रवाई, जानिए क्यों?किसान आंदोलन : छत्तीसगढ़ से अन्नदाताओं के लिए 60 टन अनाज और 68 हजार रूपए दिल्ली रवाना, CM भूपेश ने दिखाई हरी झंडीखुलासा : पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया सच, वैक्सीन लगाने के बाद इस वजह से गई स्वास्थ्यकर्मी की जानBREAKING : ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतरे, चारबाग स्टेशन के पास हुआ हादसा

राजनांदगांव पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली खेप, फूलों की वर्षा कर किया गया स्वागत

Sameer VermaJanuary 14, 20211min


 

राजनांदगांव : कोरोना के खिलाफ कारगर वैक्सीन का इंतजार अब खत्म हो गया है। कोविशिल्ड राजधानी रायपुर पहुंचने के बाद अब जिलों में पहुंचने का सिलसिला शुरु हो गया है। इसी कडी मे बुधवार की देर शाम कोरोना टीका वैक्सीन का पहला खेप जिला राजनांदगांव पहुचा है। कोविशिल्ड के राजनांदगांव पहुचने पर फटाखो और बेन्ड बाजाओ से भव्य स्वागत किया गया। पराम्परागत तरीके से आरती उतारी गई और जमकर फूलो की वर्षा की गई।

कोरोना वैक्सीन के साढे आठ हजार डोज राजनांदगांव पहुचा है। राजधानी रायपुर से वैक्सीन को कड़ी सुरक्षा के बीच शहर के मुख्य कोल्ड स्टोरेज गौरवपथ स्थित नर्सिंग ट्रेनिग सेंटर लाया गया। इससे पूर्व वैक्सीन के शहर पहुचने पर मानव मंदिर चौक से लेकर गौरव पथ तक लोगो ने भव्य स्वागत किया मानव मंदिर चौक मे जहां महापौर हेमादेशमुख और चेम्बर आफ कामर्स ने स्वागत किया।

वहीं गौरव पथ मे कलेक्टर टी के वर्मा जिला मुख्य चिकित्सा एव स्वास्थ अधिकारी मिथलेश चौधरी सहित अन्य प्रशासनिक आधिकारीयो ने स्वागत मे टीके लगाये आरती उतारी और पुष्प वर्षा की गई ।इसके बाद सुरक्षित कोल्ड स्टोरेज मे रखा गया है । इस अवसर कलेक्टर टी के वर्मा ने बताया कि जिले मे 16 जनवरी से टीका करण की शुरुआत होगी पहले फेस मे जिले के तीन सेंटरो मे टीका करण किया जायेगा

जिले के मुख्य चिकित्सा एव स्वास्थ अधिकारी मिथलेश चौधरी ने बताया कि कोराना टीका करण के लिए साठे आठ हजार कोविशिल्ड प्राप्त हुआ है जबकि जिले मे 14185 लोगो का पंजीयन कराया गया है टीकाकरण के लिए जिले के तीन सेंटर चिकित्सा महाविद्यालय पेण्ड्री जिला चिकित्सालय बंसतपूर और डोगरगढ के सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र को सेंटर बनाया गया है जहां पर 16 जनवरी को सुबह 9बजे से लेकर शाम पांच बजे तक टीका करण किया जायेगा प्रथम चरण मे प्रथम पक्ति के कोरोना वारियर्स स्वास्थ कर्मीयो को टीका लगाया जायेगा प्रत्येक सेंटर मे हर दिन 100 लोगो को टीका लगाया जायेगा उन्होने बताया कि 16 जनवरी से शुरु होने वाली टीका करण अभियान की तैयारी पूरी कर ली है ।

इस अवसर महापौर हेमादेशमुख ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते हमने अपनो को खोया है अब जीवन रक्षक के रुप मे कोरोना वैक्सीन राजनांदगांव पहुची है इसके लिए उन्होने भारत सरकार को धन्यवाद ज्ञापित किया है। टीकाकरण की सूचना पंजीयत लोगो को मोबाईल पर छत्तीसगढी मे भी दिया जायेगा । कोविशिल्ड के राजनांदगांव आगमन पर लोगो मे हर्ष व्याप्त है।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories