ताज़ा ख़बर
CG CRIME : शिक्षा का अलख जगाने वाले शिक्षक बना हवस का पुजारी, नोट्स देने के बहाने बुलाया स्कूल, फिर किया छात्रा से दुष्कर्मबड़ी खबर : अब ट्रेनों में भी मिलेगा शराब, राज्य सरकार ने किया नियमों में बदलाव, नई गाइडलाइन जारीअलीबाग जाते समय वरुण धवन की कार का हुआ ऐक्सिडेंट, बाल-बाल बचे दूल्हे राजाCG BREAKING : चलती कार में अचानक लगी भीषण आग, सवार लोग कूद कर बचाए जानRAIPUR BREAKING : सिरफिरे युवक ने 7 गाड़ियों को किया आग के हवाले, CCTV कैमरे में कैद हुई वारदातहैंड सैनिटाइजर से बच्चों को बड़ा खतरा, जा सकती है आंखों की रोशनी, और भी हो सकते है ये नुकसानBIG BREAKING : नगरीय निकायों में बड़े पैमाने पर फेरबदल, कई अधिकारी- कर्मचारी इधर से उधर, आदेश जारीराम मंदिर के निर्माण के लिए शहर के युवाओं में दिखा जोश, हजारों की संख्या में विहिप ने निकाली बाइक रैलीशासकीय पूर्व माध्यमिक शाला मड़ियाकटटा में कोरोना काल में भी हरा भरा है स्कूल परिसर, प्रधान पाठक दयालूराम पिकेश्वर खुद कर रहे देखभालअगर आप iPhone खरीदना चाहते है तो ये खबर जरूर पढ़ें, यहां 16 हजार का मिल रहा बंफर छूट

बीजापुर : रोजगार नहीं मिलने से पड़ोसी राज्यों की ओर रूख कर रहे जिलेवासी, मशीनों से हो रहा मनरेगा का काम

Sameer VermaJanuary 14, 20211min


 

ईश्वर सोनी, भोपालपट्टनम/बीजापुर | जिले में कोरोना काल से लगातार मनरेगा के तहत कार्य मशीनरो के माध्यम से किया जा रहा है। जबकि मनरेगा के अंतर्गत कार्य गांव गरीब मज़दूरों को रोजगार देने व उनका जीवन यापन उद्देश्य से किया जाता है। बीजापुर जिले में गरीब मज़दूरों को रोजगार से वंचित कर क्षेत्र के विधायक एवं जिला प्रशासन की मिलीभगत से मशीनरी से काम करवाकर एक बड़े भ्रष्टाचार को अंजाम दिया जा रहा है, जिससे गांव गरीब मज़दूरों का जीवन यापन करने में आथिर्क संकटापन्न उत्पन्न हो गया। इसके चलते मज़दूर अपने जीवन यापन के साधन जुटाने अन्य राज्य तेलंगाना व आंध्राप्रदेश पलायन करने मजबूर हो रहे है।

 

भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार ने प्रेस नोट जारी कर बताया, बीजापुर जनपद पंचायत के दुगोली गांव से कल रात कुछ मजदूरों का पलायन करने की जानकारी मिलने के बाद मैंने अपने कार्यकर्ताओं को बस स्टैंड बीजापुर में भेज कर उनसे जानकारी ली। शासन-प्रशासन की भ्रष्ट नीतियों का शिकार गांव के गरीब मज़दूर हो रहे है। जिले में लगातार मज़दूरों का शोषण किया जा रहा है।

 

 

जिले में हुए मनरेगा के अंतर्गत कार्यों की जांच कर संबंधित अधिकारी कर्मचारियों के खिलाफ शक्त कार्यवाही किये जाने की भाजपा जिला इकाई बीजापुर द्वारा जिलाप्रशासन से मांग करती है और मज़दूरों के पलायन को रोकने की पहल करनी चाहिए। गरीब मज़दूरों का शोषण कर स्वंयम के हित साधने में लगे क्षेत्रीय विधायक एवं जिला प्रशासन एक बडे पैमाना में कमीशन खोरी का खेल खेला जा रहा है, वास्तविक विकास से कोसो दूर बीजापुर जिला इस वक़्त दिखावे की विकास की बाट जोत रहा है। हाल ही में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में बीजापुर में यह नजारा स्पष्ट दिखा।

 

 

रंग रोगन कर लाइटिंग झालर लगाकर बीजापुर का फर्जी सौंदर्यीकरण कर विकास के झूठे दृश्य मुख्यमंत्री को दिखाने यंहा के प्रशासन और विधायक काफी व्यस्त नज़र आये।विगत दो वर्षों में विकास के लिए तरस रहा बीजापुर अचानक मुख्यमंत्री कार्यक्रम के महज़ 10 दिन पूर्व विधायक और प्रशासन जिस फ़र्ज़ी झूठा व दिखावे की विकास व सौन्दर्यकरण में व्यस्त दिखे इतना ही विकासवादी सोच के साथ वास्तविक चिंता जिले के विकास प्रति होता तो शायद बीजापुर जिला विकास के और नए सोपान तय करता। आज क्षेत्र की जनता विगत 15 वर्षों में 10 वर्ष का प्रतिनिधित्व किये महेश गागड़ा को याद करते विकासवादी सोच के साथ क्षेत्र का लगातार चिंता कर बीजापुर जिले का कायाकल्प करने वाला सच्चा जननायक के रूप में आज जनता याद कर रही है।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories