ताज़ा ख़बर
BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ को मिले 2020 बैच के आठ नए आईपीएस, देखे सूचि…CORONA BREAKING : प्रदेश में आज मिले 383 नए कोरोना संक्रमित मरीज, 8 मरीजों ने तोड़ा दमRAIPUR BREAKING : ट्रैफिक पुलिस की बड़ी कार्रवाई, यातायात नियमोें का उल्लंघन करने वालों से वसूले 1 करोड़ रूपए, क्रेडिट.डेबिट कार्ड से भुगतान की मिली सुविधाहिन्दू देवी-देवताओं का उड़ाया मजाक, वेब सीरीज तांडव के खिलाफ हिंदू संगठनों ने मोर्चा खोलाBREAKING: ट्रक की ठोकर से मासूम बच्ची की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रक को किया आग के हवालेBREAKING : माओवादियों के अड्डे में जवानों ने बोला धावा, उखाड़ फेंके नक्सल कैंप, कई घंटों से मुठभेड़ जारीविवादों में Indian Idol 12 का ये कंटेस्टेंट, वायरल हो रही पुरानी तस्वीर, जानिए क्या है मामला…RAIPUR BREAKING : खुद को अविवाहित बताकर युवक ने युवती से बनाया शारीरिक संबंध, फिर शादी करने से किया मना, जान से मारने की दी धमकीबड़ी खबर : एक्शन में DEO, रायपुर के 240 प्राइवेट स्कूलों पर गिरी गाज, तत्काल प्रभाव से मान्यता खत्म, देखें लिस्ट‘तांडव’ पर भड़की कंगना, डायरेक्टर अली जाफर से पूछा- अल्लाह का मजाक उड़ाने की हिम्मत है?

गौठान से गाय की तस्करी,समिति के अध्यक्ष और सरपंच की मिलीभगत

Sanjay sahuJanuary 14, 20211min

 

 

बेमेतरा/योगेश राजपूत। एक तरफ छत्तीसगढ़ सरकार पूरे राज्य में नरवा ,गरुवा ,घुरवा और बारी के जतन के खातिर पूरी कायनात लगा दी है और गांव-गांव में गठान निर्माण कराकर गांव में गायों को संरक्षण पालन करने की बात हो रही है, लेकिन बेमेतरा जिला के बेरला ब्लॉक के ग्राम सरदा ग्राम पंचायत में ग्राम गौठान समिति के अध्यक्ष और सरपंच की मिलीभगत से गांव की तस्करी कर बेचने का मामला सामने आया है। सूचना मिलने पर गांव के बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने इस पूरे मामले को बेरला पुलिस पर लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की।

पूरा मामला गौठान से एक एक कर का गायों की चोरी और तस्करी का मामला सामने आ रहा है घटना कुछ दिन पूर्व की है जब सरपंच आर गोठा समिति के अध्यक्ष ने गाड़ी बुला कर 6 गायों को कहीं अन्यत्र भेज दिया है।

इसकी जानकारी ग्रामीणों को होने पर विरोध किया उसकी शिकायत बेरला थाना में की है और आरोपियों के ऊपर कार्यवाही की मांग की वहीं इस मामले पर सरपंच संघ ने बात की तो इस मामले पर अनभिज्ञता जाहिर की है लेकिन गौठान के चौकीदार ने बताया कि सब कुछ सरपंच और अध्यक्ष की अनुमति से हुआ है। वह इस मामले पर ग्रामीणों में काफी रोष है और अध्यक्ष को हटाने की मांग की है।

आखिरी यह सवाल उठता है गाय की सुरक्षा और पालने की जिनको जिम्मेदारी दी गई है वही गौ तस्करी में लगकर पैसा कमाने लग जाए तो भला यह योजना कैसे सफल होगा अब देखना होगा इन दोनों आरोपियों पर लगे आरोप पर प्रशासन क्या कार्रवाई करती है।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories