ताज़ा ख़बर
BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ को मिले 2020 बैच के आठ नए आईपीएस, देखे सूचि…CORONA BREAKING : प्रदेश में आज मिले 383 नए कोरोना संक्रमित मरीज, 8 मरीजों ने तोड़ा दमRAIPUR BREAKING : ट्रैफिक पुलिस की बड़ी कार्रवाई, यातायात नियमोें का उल्लंघन करने वालों से वसूले 1 करोड़ रूपए, क्रेडिट.डेबिट कार्ड से भुगतान की मिली सुविधाहिन्दू देवी-देवताओं का उड़ाया मजाक, वेब सीरीज तांडव के खिलाफ हिंदू संगठनों ने मोर्चा खोलाBREAKING: ट्रक की ठोकर से मासूम बच्ची की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रक को किया आग के हवालेBREAKING : माओवादियों के अड्डे में जवानों ने बोला धावा, उखाड़ फेंके नक्सल कैंप, कई घंटों से मुठभेड़ जारीविवादों में Indian Idol 12 का ये कंटेस्टेंट, वायरल हो रही पुरानी तस्वीर, जानिए क्या है मामला…RAIPUR BREAKING : खुद को अविवाहित बताकर युवक ने युवती से बनाया शारीरिक संबंध, फिर शादी करने से किया मना, जान से मारने की दी धमकीबड़ी खबर : एक्शन में DEO, रायपुर के 240 प्राइवेट स्कूलों पर गिरी गाज, तत्काल प्रभाव से मान्यता खत्म, देखें लिस्ट‘तांडव’ पर भड़की कंगना, डायरेक्टर अली जाफर से पूछा- अल्लाह का मजाक उड़ाने की हिम्मत है?

शराब में मिलावट रोकने होलोग्राम के ऊपर लगाए जा रहे है रेपर

Mahendra Kumar SahuJanuary 13, 20211min


 

कोरबा : देसी शराब में मिलावट रोकने आबकारी विभाग ने नायाब तरीका खोज निकाला है। अब देसी शराब की शीशी व बोतल के ढक्कन में होलोग्राम के ऊपर महीन प्लास्टिक के दे पर लगे होंगे जिसे किसी के लिए छेड़छाड़ करना संभव नहीं है। यदि रेपर खोलकर मिलावट करते पकड़े जाते हैं, तो कर्मचारी के खिलाफ सीधे एफआईआर की कार्यवाही की जाएगी।

 

प्रदेश में देसी विदेशी शराब दुकान संचालित करने छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कारपोरेशन लिमिटेड का गठन किया गया है कंपनी की ओर से प्लेसमेंट एजेंसी के कर्मचारी दुकानों में शराब की बिक्री करते हैं इन कर्मचारियों की भर्ती प्लेसमेंट एजेंसी द्वारा की जाती है जब से शराब बिक्री की जिम्मेदारी प्लेसमेंट एजेंसी के कर्मचारियों को दी गई है तब से ही मिलावटी शराब की शिकायतें मिलने लगी थी कई बार शराब में मिलावट खोरी कर लेकर इस के शौकीन दुकान के बाहर हंगामा भी मचाते थे वही आबकारी विभाग के अफसरों को जांच के लिए मिलावट की जानकारी हाथ लगी थी देशी-विदेशी शराब में मिलावट करने वालों को खतरा बना रहता था।

 

वहीं शासन को राजस्व की क्षति भी उठानी पड़ रही थी इससे निपटने आबकारी विभाग ने अनूठा तरीका खोज निकाला है, अब अंग्रेजी शराब की तरह देसी शराब में भी सुरक्षा उपाय किए जा रहे हैं दुकानों में सप्लाई की जाने वाली देसी शराब की स्थिति वह बोतल के ढक्कन में होलोग्राम लगा होता है इसके ऊपर महीन प्लास्टिक के लिए पर लगाए जा रहे हैं।

आबकारी अधिकारी जीएस नुरूति ने बताया कि शराब में मिलावट रोकने होलोग्राम के ऊपर रे पर लगाए जा रहे हैं इसके बाद भी कर्मचारी मिलावट करते पकड़े जाते हैं तो एफ आई आर कार्यवाही की जाएगी।

जिले में मिलावटी देसी शराब बेचे जाने की शिकायत विभाग को मिलती रही है ऐसे मामले में विभाग की ओर से सेल्समैन के खिलाफ कार्यवाही भी किए गए हैं बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के पूर्व दो सेल सीमेंट को भारी मात्रा में शराब मिलावट करने पर बर्खास्त किया गया था ऐसे ही कुछ मामले की जांच चल रही है।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories