ताज़ा ख़बर
BIG BREAKING : बर्खास्त आरक्षक की निर्मम हत्या, घर पर सोते समय अज्ञात हमलावारों ने घटना को दिया अंजामअंकिता लोखंडे ने हाथों में लगाई मेहंदी, फोटोज ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, फैंस ने उठाये सवालBIG BREAKING : तेज रफ्तार ट्रेलर ने यात्रियों से भरी जीप को मारी जोरदार टक्कर, 8 लोगों की दर्दनाक मौत, चार अन्य गंभीर रूप से घायलबड़ी खबर : 50 करोड़ FB यूजर्स का फोन नंबर टेलीग्राम पर बेचे जा रहे हैं, जानिए क्या है पूरा मामलाबड़ी खबर : इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर का बड़ा दावा, ये खिलाड़ी तोड़ सकता है सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक टेस्ट रनों का रिकॉर्डसीएम भूपेश बघेल का कोंडागांव-कांकेर दौरा, करोड़ों के विकास कार्यों की देंगे सौगातबड़ी खबर : दो दर्जन नक्सलियों ने छोड़ा लाल आतंक का साथ, लौटे मुख्यधारा में, SP के सामने किया सरेंडरशादी के 5 साल बाद पति ने पत्नी से बोला, मुझे तुम्हारी सूरत पसंद नहीं है, बाइक और दो लाख रुपए लाओगी, तभी घर में रखूंगाRAIPUR: 258 करोड़ के GST चोरी में 2 गिरफ्तार, फेक बिल के रैकेट का का भी खुलासा, GST इंटेलीजेंस 3 माह से कर थे जांचजगदलपुर में सीएम बघेल ने ली परेड की सलामी, बोले- नागरिक अधिकारों की सुरक्षा हमारी प्रमुख जिम्मेदारी, जानें संबोधन में क्या कहा…

अजीबो-गरीब : इस शख्स को केक खाकर ही चढ़ जाती है शराब से ज्यादा, पढ़े पूरी खबर…

Mahendra Kumar SahuJanuary 13, 20211min


 

नई दिल्ली : आमतौर पर लोगों को नशीली चीजों से ही नशा होता है. लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि केक खाने के बाद भी किसी व्यक्ति को नशा होता होगा. जी हाँ, बिल्कुल सही पढ़ा आपने. एक ऐसा ही मामला अमेरिका में सामने आया है. 62 साल के निक कार्सन को केक खाने के बाद शराब के बराबर नशा होता है. दरअसल, निक ऑटो ब्रूवेरी सिंड्रोम से ग्रस्त हैं. वे जब भी केक या कार्बोहाएड्रेट्स से भरपूर कोई चीज खाते हैं तो उन्हें इतना नशा हो जाता है मानो उन्होंने बहुत अधिक शराब पी ली हो.

READ MORE :BIG BREAKING : ड्रग्स मामले में एनसीबी की बड़ी कार्रवाई, कैबिनेट मंत्री के दामाद को किया गिरफ्तार

इस डिसऑर्डर की कंडीशन में निक का शरीर कार्बोहाइड्रेट के सोर्स को एल्कोहल में बदल देता है जिसके चलते उनके बिना पिए ही नशे जैसे हालात हो जाते हैं. भले ही ये सुनने में दिलचस्प लगे लेकिन निक की ये कंडीशन काफी गंभीर भी है क्योंकि थोड़ा सा केक खाने पर वे कुछ मिनटों में ही वे लीगल ड्राइविंग लिमिट से तीन गुणा अधिक नशे में हो जाते हैं. दरअसल आज से 20 सालों पहले निक काफी स्ट्रॉन्ग केमिकल्स से एक्सपोज हुए थे जिसके चलते उनमें ये कंडीशन पैदा होने लगी थी.

READ MORE : CORONA BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना की रिकवरी रेट ने पकड़ी रफ्तार, आज 671 संक्रमितों की पुष्टि, 650 स्वस्थ्य होकर लौटे घर

निक को अपने साथ हमेशा एक ब्रेथ एनालाइजर लेकर चलना पड़ता है क्योंकि उन्हें नहीं पता कि वे कब नशे में हो सकते हैं. सिर्फ केक ही नहीं, बल्कि थोड़ा सा भी शुगर या कार्बोहाएड्रेट्स लेने पर भी वे काफी नशे में हो जाते हैं. यही वजह है कि निक कीटो डाइट लेने की कोशिश करते हैं. इस डाइट में कार्बोहाइड्रेट्स की मात्रा काफी कम और प्रोटीन और फैट्स की मात्रा काफी अधिक होती है.

READ MORE : 67 साल बाद अमेरिका में किसी महिला कैदी को दी गई मौत, जुर्म जानकर रह जाएंगे दंग

निक ने कहा कि कभी-कभी लोग मेरे हालातों का काफी मजाक उड़ाते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि मुझे ड्रिंक्स के लिए ले जाना काफी सस्ता पड़ेगा क्योंकि मैं बिना पीए ही सिर्फ खाना खाकर ही नशे में हो जाता हूं लेकिन ये मेरे लिए अच्छा नहीं है. मैं इस समस्या के चलते अपने कई पसंदीदा फूड्स को खा नहीं पाता हूं.

READ MORE : BIG BREAKING : पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, 7 एडिश्नल और 2 डीएसपी इधर से उधर, आदेश जारी

हालांकि निक अपनी इस परेशानी का काफी हिम्मत से सामना कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं अपनी बॉडी में अच्छे बैक्टीरिया को डेवलप करने की कोशिश कर रहा हूं और पूरी तरह से नैचुरल होने की कोशिश कर रहा हूं. चूंकि अब मुझे अपने हालातों के बारे में काफी जानकारी है तो मेरे लिए इसे मैनेज करना थोड़ा आसान हो गया है. हालांकि इस कंडीशन के चलते मैं कई बार केक खाने के लिए तरस जाता हूं.


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories