ताज़ा ख़बर
RAIPUR BREAKING : ट्रैफिक पुलिस की बड़ी कार्रवाई, यातायात नियमोें का उल्लंघन करने वालों से वसूले 1 करोड़ रूपए, क्रेडिट.डेबिट कार्ड से भुगतान की मिली सुविधाहिन्दू देवी-देवताओं का उड़ाया मजाक, वेब सीरीज तांडव के खिलाफ हिंदू संगठनों ने मोर्चा खोलाBREAKING: ट्रक की ठोकर से मासूम बच्ची की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रक को किया आग के हवालेBREAKING : माओवादियों के अड्डे में जवानों ने बोला धावा, उखाड़ फेंके नक्सल कैंप, कई घंटों से मुठभेड़ जारीविवादों में Indian Idol 12 का ये कंटेस्टेंट, वायरल हो रही पुरानी तस्वीर, जानिए क्या है मामला…RAIPUR BREAKING : खुद को अविवाहित बताकर युवक ने युवती से बनाया शारीरिक संबंध, फिर शादी करने से किया मना, जान से मारने की दी धमकीबड़ी खबर : एक्शन में DEO, रायपुर के 240 प्राइवेट स्कूलों पर गिरी गाज, तत्काल प्रभाव से मान्यता खत्म, देखें लिस्ट‘तांडव’ पर भड़की कंगना, डायरेक्टर अली जाफर से पूछा- अल्लाह का मजाक उड़ाने की हिम्मत है?BIG BREAKING : सड़क किनारे सो रहे 20 मजदूरों को ट्रक ने रौंदा, 2 मासूम समेत 15 लोगों की मौत, ट्रक ड्रायवर अरेस्टराशिफल : इन 5 राशियों को धन, सेहत और जॉब को लेकर हो सकती है परेशानी, जानें सभी राशियों का हाल

Sensex : बाजार में दिनभर दिखा उतार-चढ़ाव, एसबीआई व अडाणी पोर्ट्स के शेयर हरे निशान पर बंद

Mahendra Kumar SahuJanuary 13, 20211min

SHERE MARKET


 

नई दिल्ली : विदेशी कोषों के सतत प्रवाह से आज सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को शेयर बाजार की शुरुआत हरे निशान पर हुई। लेकिन दिनभर के उतार-चढ़ाव के बाद यह सपाट स्तर पर बंद हुआ। सेंसेक्स में गिरावट दर्ज की गई और यह 49500 के नीचे पहुंचा, वहीं निफ्टी 0.01 फीसदी की मामूली तेजी के साथ बंद हुआ। दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज एसबीआई, एम एंड एम, अडाणी पोर्ट्स, आईओसी और एनटीपीसी के शेयर हरे निशान पर बंद हुए।

वहीं बजाज फाइनेंस, श्री सीमेंट, एचडीएफसी, यूपीएल और बजाज फिनसर्व के शेयर लाल निशान पर बंद हुए। सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें, तो आज रियल्टी, फाइनेंस सर्विसेज और फार्मा के अतिरिक्त सभी सेक्टर्स हरे निशान पर बंद हुए। इनमें एफएमसीजी, आईटी बैंक, मीडिया, प्राइवेट बैंक, मेटल, पीएसयू बैंक और ऑटो शामिल हैं।

वहीं बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 24.79 अंक (0.05 फीसदी) की बढ़त के साथ 49492.32 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 1.40 अंक की तेजी के साथ 14564.85 के स्तर पर बंद हुआ। पिछले सप्ताह सेंसेक्स 913.53 अंक यानी 1.90 फीसदी मजूत हुआ था जबकि निफ्टी में 328.75 अंक यानी 2.34 फीसदी की तेजी आई थी।

भारती एयरटेल के शेयरों में जोरदार तेजी

दूरसंचार प्रमुख भारती एयरटेल को अपनी डाउनस्ट्रीम कंपनियों में 100 फीसदी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) के लिए आवश्यक नियामकीय मंजूरी मिल गई है। एक नियामक फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि वह अपनी विदेशी निवेश सीमा को तत्काल प्रभाव से 100 फीसदी तक संशोधित करने के लिए प्रक्रिया शुरू कर रही है, जिसके बारे में जमाकर्ताओं को सूचित कर दिया गया है। नियामक फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि दूरसंचार विभाग द्वारा कंपनी को दी गई 20 जनवरी 2020 की एफडीआई मंजूरी के अनुपालन में कंपनी ने अपने डाउनस्ट्रीम निवेशों के लिए अनुमोदन प्राप्त कर लिया है। इसके बाद से भारती एयरटेल के शेयर में तेजी देखने को मिली। 588 के स्तर पर खुलने के बाद यह सुबह 10.55 अंक (1.86 फीसदी) ऊपर 576.30 के स्तर पर बंद हुआ।

50000 के करीब खुला था सेंसेक्स

आज शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 50000 के करीब खुला था। इसकी शुरुआत 216.28 अंक (0.44 फीसदी) ऊपर 49,733.39 के स्तर पर हुई थी। वहीं निफ्टी 67 अंक (0.46 फीसदी) ऊपर 14,630.50 के स्तर पर खुला था।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories