ताज़ा ख़बर
RAIPUR BREAKING : ट्रैफिक पुलिस की बड़ी कार्रवाई, यातायात नियमोें का उल्लंघन करने वालों से वसूले 1 करोड़ रूपए, क्रेडिट.डेबिट कार्ड से भुगतान की मिली सुविधाहिन्दू देवी-देवताओं का उड़ाया मजाक, वेब सीरीज तांडव के खिलाफ हिंदू संगठनों ने मोर्चा खोलाBREAKING: ट्रक की ठोकर से मासूम बच्ची की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रक को किया आग के हवालेBREAKING : माओवादियों के अड्डे में जवानों ने बोला धावा, उखाड़ फेंके नक्सल कैंप, कई घंटों से मुठभेड़ जारीविवादों में Indian Idol 12 का ये कंटेस्टेंट, वायरल हो रही पुरानी तस्वीर, जानिए क्या है मामला…RAIPUR BREAKING : खुद को अविवाहित बताकर युवक ने युवती से बनाया शारीरिक संबंध, फिर शादी करने से किया मना, जान से मारने की दी धमकीबड़ी खबर : एक्शन में DEO, रायपुर के 240 प्राइवेट स्कूलों पर गिरी गाज, तत्काल प्रभाव से मान्यता खत्म, देखें लिस्ट‘तांडव’ पर भड़की कंगना, डायरेक्टर अली जाफर से पूछा- अल्लाह का मजाक उड़ाने की हिम्मत है?BIG BREAKING : सड़क किनारे सो रहे 20 मजदूरों को ट्रक ने रौंदा, 2 मासूम समेत 15 लोगों की मौत, ट्रक ड्रायवर अरेस्टराशिफल : इन 5 राशियों को धन, सेहत और जॉब को लेकर हो सकती है परेशानी, जानें सभी राशियों का हाल

Makar Sankranti 2021 : मकर संक्रांति पर 5 ग्रहों का बेहद दुर्लभ संयोग, इन राशियों मिलेगा शुभ लाभ

Mahendra Kumar SahuJanuary 13, 20211min

rashifal


रायपुर : 14 जनवरी को मकर संक्रांति इस बार बेहद शुभ योग में मनाई जा रही है। मकर संक्रांति पर इस बार एक बेहद दुर्लभ योग बना है। ज्‍योतिषशास्त्र के अनुसार, मकर संक्रांत‍ि के दिन इस बार 5 ग्रह एक ही राशि, यानी मकर में रहेंगे। 14 जनवरी को ग्रहों के विशेष संयोग सूर्य, शनि, बुध, गुरु और चंद्रमा के मिलन से हो रहा है। इसके अलावा इस बार मकर संक्रांति गुरुवार के दिन है। माना जा रहा है कि करियर के लिहाज से इस बार कुछ राशियों को खासा लाभ हो सकता है। क्‍या आप भी हैं इनमें से एक, देखें मकर संक्रांति पर सूर्य का मकर में आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा…

 

मेष : मेष राशि के लोगों को इस बार धन के मामले में खासा लाभ होने की उम्‍मीद है। इस बार मकर संक्रांति पर बन रहे शुभ योग में उन्‍हें आर्थिक लाभ होने की पूरी संभावना है। अगर आपकी राशि के लोग इस वक्‍त नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको लाभ होने की पूरी उम्‍मीद है। इस बार मकर संक्रांति के बाद आपकी किस्‍मत चमकने वाली है।

 

वृष : वृष राशि के लोगों के लिए इस बार मकर संक्रांति बेहद खास होने जा रही है। आपको हर प्रकार से कार्यसिद्धि प्राप्‍त होगी और आपके जो भी काम बाधा के कारण अभी तक बन नहीं पा रहे थे, उनका रास्‍ता अब साफ हो जाएगा। इस बार मकर संक्रांति पर सूर्य के मकर राशि में होने से करियर में आ रही सभी प्रकार की बाधाएं दूर होकर आपको समृद्धि की प्राप्ति होगी।

 

मिथुन : मिथुन राशि के लोगों के लिए मकर संक्रांति पर बन रहे ग्रहों का योग हर काम में विजय देने वाला साबित हो सकता है। आपकी राशि के स्‍वामी बुध भी अन्‍य 4 ग्रहों के साथ मिलकर शनि की राशि मकर में युति कर रहे हैं। इस वजह से आपके लिए भी यह योग भाग्‍यदायी माना जा रहा है। आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी।

 

कर्क : कर्क राशि वालों के लिए ग्रहों का यह योग अशुभ फल देने वाला साबित हो सकता है। ग्रहों के अशुभ प्रभाव की वजह से आपको आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है। इसकी वजह से आपके बने बनाए काम खराब हो सकते हैं और आपको आने वाले समय में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

 

सिंह : सिंह राशि वालों के लिए भी मकर संक्रांति पर बन रहा दुर्लभ योग परमफलदायी माना जा रहा है। आपकी राशि वालों को इस बार मकर संक्रांति के अवसर पर सुख और समृद्धि की प्राप्ति होने वाली है। आपके लिए यह साल आर्थिक समृद्धि देने वाला होगा और आपको कोई शुभ समाचार जिसकी प्रतीक्षा आपको काफी समय से थी, इस साल प्राप्‍त हो सकता है। आपके परिवार में आईं सभी प्रकार की विपत्ति दूर होगी।

 

कन्‍या : कन्‍या राशि वालों के लिए खिचड़ी का यह पर्व आत्‍मसंतोष को बढ़ाने वाला साबित हो सकता है। आपको परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्‍त होगा और मित्रों के सहयोग से आपका कोई कार्य पूर्ण हो सकता है। कन्‍या राशि वालों के लिए मकर संक्रांति का यह पर्व परिवार में सुख समृद्धि देने वाला साबित होगा।

 

तुला : तुला राशि वालों के लिए मकर संक्रांति इस बार बहुत शुभ मानी जा रही है। मकर राशि में इस बार बन रहे 5 राशियों के संयोग से आपके काम अपने आप बनते चले जाएंगे। तुला राशि के लोगों को इस बार धन लाभ होगा। अगर आप व्‍यापारी हैं तो कहीं पर आपका फंसा हुआ पैसा भी आपको वापस प्राप्‍त हो सकता है। इस पैसे से काम आपका बिजनस और भी तरक्‍की कर सकता है। आपके बिजनस में अच्‍छा टर्नओवर बनने लगेगा।

 

वृश्चिक : आपकी राशि के लोगों के लिए मकर संक्रांति पर बन रहे ग्रहों का संयोग बहुत शुभ फल देने वाला नहीं है। इसकी वजह से आपके घर में कलह और विवाद पैदा हो सकता है। परिवार में लोगों के बीच आपसी मनमुटाव बढ़ सकता है और असंतोष की भावना पैदा हो सकती है।

 

धनु : धनु राशि के लोगों के लिए मकर संक्रांति का यह पर्व सौहार्द के बढ़ाने वाला और ज्ञान में वृद्धि करने वाला साबित हो सकता है। आपको धन के मामलों में भी लाभ प्राप्‍त होगा। घर की आर्थिक समृद्धि में वृद्धि होगी और खुशहाली आएगी।

 

मकर : मकर राशि वालों के लिए मकर संक्रांति बेहद खास होने जा रही है। आपकी राशि में ही 5 ग्रहों का योग बनने जा रहा है। इससे आपकी यश, कीर्ति में वृद्धि होगी। आपकी राशि वालों को नौकरी में प्रमोशन भी मिल सकता है और आपको कार्यक्षेत्र में भी सम्‍मान की प्राप्ति हो सकती है। बॉस लोग आपके काम की तारीफ करेंगे और आपको हर प्रॉजेक्‍ट में सफलता प्राप्‍त होने की उम्‍मीद है।

 

मीन : ग्रहों के प्रभाव की वजह से आपको इस बार कष्‍ट भोगने पड़ सकते हैं। कोई बात भय बनकर आपको परेशान कर सकती है। नौकरी में आपको बाधा और परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है। आपके घर में भी किसी वजह से विवाद बढ़ सकता है।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories