ताज़ा ख़बर
RAIPUR BREAKING: खड़ी ट्रक से 4 लाख का माल चोरी,हिंदुस्तान यूनिलीवर के ट्रक ड्राइवर ने दर्ज करवाई रिपोर्टBIG BREAKING : बर्खास्त आरक्षक की निर्मम हत्या, घर पर सोते समय अज्ञात हमलावारों ने घटना को दिया अंजामअंकिता लोखंडे ने हाथों में लगाई मेहंदी, फोटोज ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, फैंस ने उठाये सवालBIG BREAKING : तेज रफ्तार ट्रेलर ने यात्रियों से भरी जीप को मारी जोरदार टक्कर, 8 लोगों की दर्दनाक मौत, चार अन्य गंभीर रूप से घायलबड़ी खबर : 50 करोड़ FB यूजर्स का फोन नंबर टेलीग्राम पर बेचे जा रहे हैं, जानिए क्या है पूरा मामलाबड़ी खबर : इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर का बड़ा दावा, ये खिलाड़ी तोड़ सकता है सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक टेस्ट रनों का रिकॉर्डसीएम भूपेश बघेल का कोंडागांव-कांकेर दौरा, करोड़ों के विकास कार्यों की देंगे सौगातबड़ी खबर : दो दर्जन नक्सलियों ने छोड़ा लाल आतंक का साथ, लौटे मुख्यधारा में, SP के सामने किया सरेंडरशादी के 5 साल बाद पति ने पत्नी से बोला, मुझे तुम्हारी सूरत पसंद नहीं है, बाइक और दो लाख रुपए लाओगी, तभी घर में रखूंगाRAIPUR: 258 करोड़ के GST चोरी में 2 गिरफ्तार, फेक बिल के रैकेट का का भी खुलासा, GST इंटेलीजेंस 3 माह से कर थे जांच

बड़ी खबर : पूर्व राज्यसभा सांसद KD सिंह गिरफ्तार, ED ने कसा शिकंजा, जानिए आखिर क्या है माजरा

Sameer VermaJanuary 13, 20211min


 

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने TMC के पूर्व राज्यसभा सांसद करन दीप सिंह (KD Singh) पर शिकंजा कसा है. मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि पूछताछ में केडी सिंह कुछ लेनदेन की जानकारी नहीं दे सके, जिसके चलते उन्हें अरेस्ट किया गया है. आपको बता दें कि केडी सिंह अप्रैल 2014 में तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर राज्यसभा के लिए चुने गए थे.

 

 

READ MORE : BREAKING : एक्शन में CM, जिला कलेक्टर और SP को हटाया, SDOP भी निलंबित, जानिए क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक, सितंबर 2019 में ईडी ने नई दिल्ली और चंडीगढ़ में केडी सिंह से जुड़े जगहों की तलाशी ली थी. इस दौरान केडी सिंह से संबंधित और नियंत्रित अल्केमिस्ट ग्रुप की 14 कंपनियों के संबंध में तलाशी की गई थी. इस तलाशी अभियान के दौरान कई दस्तावेज जब्त किए गए थे. वहीं दिल्ली में केडी सिंह के आधिकारिक आवास से सर्च ऑपरेशन के दौरान 10 हजार डॉलर की विदेशी मुद्रा के साथ 32 लाख रुपए की नकदी बरामद हुई थी.

 

READ MORE : CG BREAKING : रेलवे ट्रैक पर पड़ी मिली मां-बेटी की लाश, पारिवारिक विवाद और आत्महत्या में उलझी पुलिस

 

 

READ MORE : BIG BREAKING : दंतेवाड़ा में तड़के सुबह गूंजी गोलियों की तड़तड़ाहट, पुलिस और नक्सलियों के बीच खूनी संघर्ष, एक माओवादी ढेर

 

खबरों के अनुसार, KD सिंह की कंपनी अल्केमिस्ट इन्फ्रा रियलटी लिमिटेड (Alchemist Infra Realty Ltd) पर PMLA के तहत केस दर्ज किया गया था. वहीं इस पर आरोप लगा कि कंपनी ने लोगों को करीब 1900 करोड़ रुपये का चूना लगाया है. इसके अलावा केडी सिंह की संपत्ति को भी सीज किया गया था. केडी सिंह की करीब 239 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी.

 

READ MORE : CG BREAKING : भीषण सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत, अनियंत्रित पिकअप वाहन खड़े ट्रक से टकराई

 

 

 

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories