ताज़ा ख़बर
बड़ी खबर: रायपुर स्टेशन में बम, यात्रियों में मचा हड़कंप, RPF बमरोधी दस्ता व जवान मौके परRAIPUR BREAKING: ऑटो से लटकी मिली युवक की लाश, हत्या की आशंका, ऑटो यूनियन के सदस्यों ने किया चक्काज़ाममुंगेली : सीएम भूपेश बघेल ने जिले में कृषि महाविद्यालय और कृषि विज्ञान केंद्र का किया शुभारंभRAIPUR CRIME : कैशियर से 31 लाख रुपये की लूट, पुलिस ने 9 आरोपियों को किया गिरफ्तार, महज 4 दिन में सुलझाया मामलाBREAKING : ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष तैयब हुसैन पर गिरी गाज, विधायक से किया था बदसलूकी, अब शहजादी कुरैशी हो सकते हैं नए अध्यक्षबड़ी खबर: मंत्रालय जाने पर प्रतिबंध हटा, अब पास लेकर भीतर जा सकेंगे आम लोगVIDEO : उरला लूटकांड के आरोपी गिरफ्तार, थाने में पूछताछ जारी, देर शाम रायपुर IG करेंगे खुलासाEXCLUSIVE VIDEO : रायपुर ट्रैफिक पुलिस की करतूत, घूस लेता ट्रैफिक जवान TCP24 के कैमरे में हुआ कैद, पूछे जाने पर जोड़ने लगा हाथ-पैरकौन हैं नड्डा? PL पुनिया के सवाल पर कांग्रेस ने दिया मजेदार जवाब, छत्तीसगढ़वासियों को ही आएगा समझनया रायपुर में मिली महिला के शव की अब तक नहीं हो सकी पहचान, पड़ोसी जिलों में भी चल रही पूछताछ

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहे है विकासकार्य, पंचायतकर्मी कर रहे है शासकीय राशि का दुरूपयोग

Mahendra Kumar SahuJanuary 13, 20211min


 

बिप्लब् कुण्डू,पखांजुर : कांकेर जिले का कोयलीबेडा पुरी तरह नक्सल प्रभावित इलाका है। नक्सलवाद की वजह से आज भी कोयलीबेडा ब्लाक के कई गाँवों में बुनियादी सुविधाओं की दरकार है। उन इलाकों में ग्रामीणों को बुनियादी सुविधाएं देने के लिए सरकार पंचायती राज के सहारे सुविधाएँ देना चाहती है। लेकिन उन इलाकों में अफसरों को नक्सलवाद का खौफ दिखा पंचायतकर्मी भ्रष्टाचार के इबारत गढ़ शासकीय राशि का दुरूपयोग कर रहे है। जिससे परेशान ग्रामीण अब उन्हें हटाने की मांग कर जिला अधिकारीयों से गुहार लगा रहे है।

 

नक्सलवाद का डर भ्रष्टाचार करने का ताजा मामला कोयलीबेडा ब्लाक के ग्राम पंचायत कुरेनार का जंहा के ग्रामीण पंचायत सचिव पर योजनाओं में खुलकर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगा। जिला कलेक्टर और सीईओ से पंचायत सचिव को हटाने के मांग कर है।

 

ग्रामीण पंचायत सचिव आरोप लगा कहते है की उक्त पंचायत कर्मी ने 14वे वित्त और स्वच्छता अभियान में लाखों का भ्रष्टाचार किया है। पहले भी इस तरह के कृत्य पर उसे पंचायत से हटा दिया गया था लेकिन माननीय न्यायलय स्टे लेकर फिर भ्रष्टाचार कर शासकीय धन का दुरूपयोग कर रहा है। ग्रामीणों की शिकायत जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी कहते है उन्हें पंचायत सचिव के खिलाफ शिकायत प्राप्त हुई है जांच कर उक्त सचिव के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories