ताज़ा ख़बर
बड़ी खबर: मैत्री बाघ में बाघिन वसुंधरा का निधन, इलाज के दौरान थमी सांसेबड़ी खबर: अगर सरकार नहीं करेंगी WHATSAPP के खिलाफ कार्रवाई, तो CAIT करेगा कोर्ट का रुखशर्मसार : पहले लिंग परिवर्तन करवाया, फिर 6 दरिंदों ने की हवस पूरी, भीख मंगवाकर दूसरे से दूसरे भी करवाते थे रेपसुकमा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक वारंटी नक्सली को दबोचासांसद शताब्दी रॉय के बीजेपी में शामिल होने की अटकले तेज, कही ये बात…देखें VIDEO : “मोदी तेरी तानाशाही नहीं चलेगी… नहीं चलेगी” के नारों से गूंजी राजधानी, केंद्र सरकार के खिलाफ फूटा कांग्रेस का गुस्साBREAKING NEWS : दर्दनाक सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत, मची चीख पुकार… PM मोदी ने जताया दुखChhattisgarh Budget 2021-22 : बजट को लेकर मंत्रियों से चर्चा करेंगे CM बघेल, बारी-बारी लेंगे विभाग की जानकारीCG BREAKING : जवान ने की खुदकुशी, अपने ही सर्विस रायफल से खुद को मारी गोली, नक्सल ऑपरेशन के दौरान की आत्महत्याKisan Andolan : आज 9वीं बार सरकार और किसानों के बीच होगी बातचीत, क्या निकलेगा नतीजा?

बेडरूम में कपल के लिए इस देश में जारी हुआ अजीबो-गरीब गाइडलाइंस, लोगों ने पकड़ा सिर, जाने क्या है ऐसा

Som dewanganJanuary 13, 20211min


 

नई दिल्लीः कोरोना संक्रमण का खतरा कम करने के लिए हेल्थ एक्सपर्ट ने हर तरह के तरीका अपना रहे है. इसे लेकर देशों की तरह ऑस्ट्रेलिया में भी इसके नियम बनाए गए है. सार्वजनिक स्थल पर कम से कम डेढ़ मीटर की दूरी, हैंडवॉश या पार्टनर को कमर की तरफ से गले लगाने जैसी बातों पर जोर दिया जा रहा है. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया ने कपल के लिए गाइडलाइन जारी किया है.

 

न्यू साउथ वेल्स की हेल्थ वेबसाइट पर श्प्लेसेफश् के सुझावों को देखने के बाद हर कोई अपना सिर पकड़ रहा है. कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों से सेक्स के दौरान डेढ़ मीटर की दूरी बनाए रखने की सिफारिश की गई है. बेडरूम में पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाते समय फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की सलाह दी गई है.

 

हद तो तब हो गई जब सुरक्षित रहने के लिए लोगों को सोलो सेक्स तक करने की सलाह दे दी गई. नई गाइडलाइन के मुताबिक, अगर आप किसी ऐसे शख्स के साथ इन्टिमेट हो रहे हैं जो आपके साथ पहले से रह रहा है तो घबराने की कोई बात नहीं है. हालांकि, जो लोग कैजुअल सेक्स कर रहे हैं, उनके लिए हेल्थ एक्सपर्ट ने कुछ सिफारिशें की हैं.

 

वेबसाइट के मुताबिक, किसी बाहरी व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध बनाना अभी भी जोखिम भरा है और डेढ़ मीटर के फिजिकल डिस्टेंस के कारण ऐसा न करने की सलाह दी गई है. कोविड-19 के संकटकाल में श्सोलो सेक्सश् को ही सबसे सुरक्षित तरीका माना गया है.

जबकि हेल्थ एक्सपर्ट्स की ये सिफारिश विरोधाभास भी पैदा करती है. दरअसल हेल्थ ऑथोरिटीज आपसे पार्टनर के सामने निश्चित दूरी बनाते हुए अपनी यौन संतुष्टि को पूरा करने की सिफारिश करता है.

 

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, ऐसा करने से न सिर्फ कोविड-19, बल्कि सेक्सुअल ट्रांसमिशन डिसीज या इंफेक्शन का खतरा भी कम होगा. साथ ही साथ इसे बर्थ कंट्रोल करने की तरकीब के तौर पर भी देखा जा रहा है.

 

आपको बता दें कि अभी तक स्पर्म या वेजाइनल फ्लूड के माध्यम से कोविड-19 का इंफेक्शन फैलने के साक्ष्य मौजूद नहीं हैं. हालांकि ये वायरस रेस्पिरेटरी ड्रॉपेल्ट या लार के माध्यम से फैल सकता है, इसलिए पार्टनर को किस करने से बचने की सलाह दी गई है. संभव हो तो आप तीन लेयर वाले मास्क से अपने मुंह और नाक को अच्छी तरह से कवर करें.

 

इसके अलावा, लोगों से कॉन्डम और डेंटल डैम जैसी चीजों के इस्तेमाल की सिफारिश की गई है. साथ ही फोन या वीडियो चैट के माध्यम से हॉट मैसेजिस या इन्टिमेट होने की सलाह दी गई है. पार्टनर के एक बेडरूम या शहर में न होने पर भी आप उनके साथ फोन या वीडियो चैट पर टाइम स्पेंड कर सकते हैं.


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories