ताज़ा ख़बर
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का कांकेर दौरा 18 को, तैयारियों को लेकर भाजपा ने ली बैठकबड़ी खबर : 5वीं से 8वीं तक की कक्षाओं के लिए 27 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारीBREAKING : बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 8 लाख के इनामी नक्सली को किया ढेरRAIPUR BREAKING : राजधानी में फिर हुई चाकूबाजी, घायल युवक घटनास्थल से हुआ गायब, तलाश में जुटी पुलिसखेल महोत्सव के दूसरे दिन उमड़ा लोगों का जन सैलाब, आज शामिल होंगे विधायक और कलेक्टरपखांजूर : क्षेत्र में शुरू हुई वैक्सीनेशन की प्रक्रिया, पहले चरण में 300 सौ लोगों को लगा टीकामुख्यमंत्री भूपेश बघेल का महासमुंद दौरा कल, साहू समाज के कार्यक्रम में होंगे शामिलपुलिस विभाग में अटकी भर्ती प्रक्रिया को अभ्यर्थियों ने खोला मोर्चा, मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की दी चेतावनीBREAKING : जिले में पदस्थ पांच ASI का ट्रांसफर, एसपी ने जारी किया आदेश, देखें सूचीबड़ी खबर: CAIT ने वाट्सएप व फेसबुक की मनमानी नीतियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका

अमीरों की सूची में फिर उथल-पुथल, 4 दिन में ही पीछे छुट गए एलन मस्क… अब ये शख्स बने दुनिया के सबसे रईस

Sameer VermaJanuary 12, 20211min


 

नई दिल्ली : दुनियाभर के अमीरों की लिस्ट में उतार चढ़ाव जारी है. पिछले 8 जनवरी को इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने थे. उन्होंने 2017 से पहले नंबर पर काबिज एमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस को पीछे छोड़ा था, लेकिन यह चांदनी उनके लिए चार दिन तक ही रही.

 

चार दिन में ही एलन मस्क को पीछे छोड़ते हुए जेफ बेजॉस ने फिर से नंबर वन की पोजिसन हासिल कर ली है. एक दिन में एसेट में करीब 14 अरब अमेरिकी डॉलर की गिरावट आने से मस्क दूसरे स्थान पर खिसक चुके हैं.

 

6 अरब डॉलर पीछे हुए मस्क

फोर्ब्स मैगजीन के अनुसार, सोमवार को टेस्ला के शेयरों में करीब 8 फीसदी की गिरावट आ गयी. इसकी वजह से मस्क का नेटवर्थ घटकर 176.2 अरब अमेरिकी डॉलर ही रह गया. एलन मस्क अब बेजोस से 6 अरब डॉलर पीछे हैं. जेफ बेजॉस का नेटवर्थ अब 182.1 अरब डॉलर है और अब वह फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हो गये हैं. सोमवार को जेफ बेजॉस की कंपनी एमेजॉन के शेयर में भी 2 फीसदी की गिरावट आयी और उनके नेटवर्थ में 3.6 अरब डॉलर की कमी देखी गई.

 

 

पिछले हफ्ते मिला था ताज

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क पिछले हफ्ते गुरुवार को दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए थे. उन्होंने एमेजॉन के जेफ बेजॉस को पीछे छोड़ दिया था. एलन मस्क की नेटवर्थ बढ़कर 188 बिलियन यूएस डॉलर से अधिक हो गई, जो कि एमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजॉस की नेटवर्थ 187 बिलियन यूएस डॉलर से एक बिलियन डॉलर ज्यादा है. ऐसा टेस्ला के शेयर प्राइस में निरंतर वृद्धि के चलते हुआ.

 

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला मालिक एलन मस्क ने ब्लूमबर्ग की ओर से जारी की जाने वाली अरबपतियों की सूची में अमेजन के मालिक जेफ बेजॉस को पीछे छोड़ दिया था. इस सूची में 500 अरबपति शामिल हैं. बता दें कि बेजॉस 2017 से दुनिया के सबसे अमीर शख्स थे.

 

इस उपलब्धि को हासिल करने पर, मस्क ने अपनी शैली में प्रतिक्रिया व्यक्त की. एक ट्विटर यूजर को जवाब देते हुए उन्होंने टिप्पणी की, ‘कितनी अजीब बात है.’

 

READ MORE : Good News : पूजा-पाठ के बाद सीरम इंस्टीट्यूट से ‘कोविशील्ड’ की पहली खेप निकली, इन 13 शहरों में पहुंचेंगे वैक्सीन के 478 बॉक्स

 

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories