ताज़ा ख़बर
RAIPUR BREAKING: तेज़ रफ़्तार I-20 कार डिवाइडर से टकराई, 2 बाइकर्स भी ज़ख्मी, 8 लोग गंभीर अवस्था में अस्पताल भर्तीBIG BREAKING : मशहूर शास्त्रीय गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान का निधन, 89 साल की उम्र में ली अंतिम सांसबड़ी खबर: सरोरा लूटकांड का नया CCTV फुटेज आया सामने, अब तक नहीं हो पाई लुटेरों की पहचान, पुलिस के 50 सदस्यीय टीम जुटी तलाश पर, अब तक हाथ खाली, देखे वीडियोRAIPUR BREAKING: रिटायर्ड SBI मुख्य प्रबंधक को पेंशन भुगतान करने का लालच देकर लाखों की धोखाधड़ी, बैंक में नकली खाता खुलवा की जालसाजी, FIR दर्जCORONA BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना की रिकवरी रेट ने पकड़ी रफ्तार, आज 566 संक्रमितों की पुष्टि, 515 स्वस्थ्य होकर लौटे घरIG ऑफिस में तैनात CRPF जवान सहित 3 लोग तस्करी करते बिलासपुर में गिरफ्तार, 9 लाख की शराब बरामदबड़ी खबर : अब अपराधियों की नाक में दम करेंगे ट्रांसजेंडर, राज्‍य पुलिस में होगी सीधी बहालीभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का कांकेर दौरा 18 को, तैयारियों को लेकर भाजपा ने ली बैठकबड़ी खबर : 5वीं से 8वीं तक की कक्षाओं के लिए 27 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारीBREAKING : बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 8 लाख के इनामी नक्सली को किया ढेर

केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय से रायपुर नगर पालिका निगम को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार, जीआईएस आधारित ऑनलाइन सिस्टम में देश में द्वितीय स्थान पर

Sanjay sahuJanuary 12, 20211min

 

 

रायपुर। भारत सरकार के केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय की ओर से रायपुर नगर पालिका निगम को राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। नगर पालिका निगम जीआईएस आधारित ऑनलाइन सिस्टम में देश में द्वितीय स्थान पर है।

 

 

भारत सरकार के केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय की ओर से मंत्री हरदीप सिंह सुरी द्वारा ऑनलाइन वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से रायपुर शहर के नगर पालिक निगम को राष्ट्रीय पुरस्कार देकर सम्मानित किया। महापौर एजाज ढेबर ने नगर पालिक निगम रायपुर की ओर से ऑनलाइन वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भारत सरकार के राष्ट्रीय पुरस्कार को प्राप्त किया।

 

 

 

बता दें कि नगर पालिक निगम रायपुर में राजस्व विभाग के माध्यम से वर्ष 2017-18 में जीआईएस आधारित आॅनलाइन सिस्टम की इस योजना का शुभारंभ एमओयूडी एवं विश्व बैंक की सहायता से किया गया था। उस समय नगर निगम रायपुर में राजस्व विभाग के तत्कालीन अध्यक्ष एजाज ढेबर थे।

 

उस अवधि के दौरान राजस्व विभाग के तत्कालीन अध्यक्ष ढेबर के सतत निरंतर सकारात्मक प्रयासो एवं मार्गदर्शन से आज नगर पालिक निगम रायपुर के राजस्व विभाग को जीआईएस आधारित आॅनलाईन सिस्टम के लिए निकायों में संपत्तिकर वसूली में किए गए प्रयासों के लिये देश भर में सराहा जा रहा है।

 

 

भारत सरकार के केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय ने ऑनलाइन वीडियो कांफे्रंसिंग के माध्यम से आज नगर पालिक निगम रायपुर द्वारा विशेष रूप से राजस्व विभाग के माध्यम से करवाये गये ड्रोन सर्वे एवं उससे तैयार जीआईएस नक्शों के आधार पर शत प्रतिशत कव्हरेज के साथ डोर टू डोर सर्वे संपत्तिकर वसूली एवं आॅनलाईन भुगतान के लिए तैयार प्रणाली की सराहना की ।

 

 

ऑनलाइन वीडियो कांफ्रेंसिंग के आयोजन में नगर पालिक निगम रायपुर के मुख्यालय भवन के चतुर्थ तल पर स्थित डाटा सेंटर में वीडियो कांफ्रेंसिंग कक्ष में महापौर एजाज ढेबर ने नगर निगम रायपुर के लिए जीआईएस आधारित आॅनलाईन सिस्टम पर केन्द्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री सुरी से राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त किया।

 

 

इससे नगर पालिक निगम रायपुर के अधिकारियों कर्मचारियों में विशेष प्रसन्नता की लहर देखी गई। वीडियो कांफें्रसिंग कक्ष में राष्ट्रीय पुरस्कार भारत सरकार से प्राप्त होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए निगम अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य ने उपायुक्त राजस्व अरविंद शर्मा, जोन 4 के जोन कमिश्नर आरके डोंगरे, कार्यपालन अभियंता योजना राजेश शर्मा, जीआईएस सर्वे से संबंधित कार्य प्रभारी अधिकारी राजीव रंजन, डाटा सेन्टर प्रभारी अधिकारी राधेश्याम एक्का की उपस्थिति में बुके देकर हार्दिक बधाईयां नगर निगम रायपुर के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ओर से दी।

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories