ताज़ा ख़बर
BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान, केंद्र में ही दिलाना होगा परीक्षाBREAKING : प्रसिद्ध भजन गायक नरेंद्र चंचल का निधन, 80 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदासरकार का फैसला, पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई को जेड प्लस की सुरक्षाबड़ी खबर : बम धमाका, 32 के उड़े चीथड़े, 110 से ज्यादा लोग घायल, देखें वीडियोबड़ी खबर : कांग्रेस को मई में मिल सकता है नया अध्यक्ष! सांगठनिक चुनाव को लेकर CWC में फैसलान्यायपालिका और आरबीआई, सीबीआई, ईडी जैसी एजेंसियों को स्वतंत्र रूप से कार्य करना चाहिए : बॉम्बे HCBIG BREAKING : 10वी 12वी के स्टूडेंट्स हो जाए तैयार, 3 फरवरी से शुरू होगी परीक्षाएंआम आदमी की बढ़ी मुश्किलें, आज फिर महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल, जानिए आपके शहरों में क्या है इसका ताजा भावबड़ी खबर : जिला अस्पताल में बम मिलने की सूचना, मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस और अधिकारियों की टीमBREAKING : भाजपा के प्रदेश प्रभारी डी पुरेंदेश्वरी का छत्तीसगढ़ दौरा रद्द, सह प्रभारी नितिन नवीन करेंगे आंदोलन की अगुवाई

कृषि कानून व धान खरीदी में अड़चनों को लेकर आक्रोश, भाजपा दफ्तर घेरने निकले युवा कांग्रेसी, पुलिस ने बेरीकेट लगाकर प्रदर्शनकारियों को रोका

Som dewanganJanuary 12, 20211min


 

रायपुर,12जनवरी2021। छत्तीसगढ़ में धान खरीदी में आ रही दिक्कतों के बहाने कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। केंद्र सरकार के तीन कृषि संबंधी कानूनों के विरोध और धान खरीदी में अड़चनों से आक्रोशित युवा कांग्रेस ने प्रदर्शन का मोर्चा संभाल लिया है। आज युवा कांग्रेस ने भाजपा के प्रदेश कार्यालय एकात्म परिसर के घेराव की कोशिश की। पुलिस ने कार्यालय पहुंचने से पहले प्रदर्शनकारियों को रोक दिया।

 

READ MORE : बड़ी खबर : प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल का फेसबुक हैक, मिनिस्टर ने जनता को किया आगाह

 

युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव स्वप्निल मिश्रा की अगुवाई में युवा कांग्रेस के दर्जनों कार्यकर्ता शहीद स्मारक के सामने इकट्‌ठा हुए। वहां से केंद्र सरकार और भाजपा नेताओं के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शनकारी भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर की ओर बढ़े। पहले से तैयार पुलिस ने फरीस्ता कॉम्प्लेक्स से ठीक पहले बेरीकेट लगाकर प्रदर्शनकारियों को रोक लिया। यह जगह भाजपा कार्यालय से करीब 400 मीटर दूर है।

 

READ MORE : क्या आप स्मार्टफोन खरीदना चाहते है? Vivo के इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहा Rs 10,600 तक का ऑफर, पढ़ें

 

बेरीकेटिंग पर रोके जाने से भड़के युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वहीं पर थाली बजाकर केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेताओं के खिलाफ आक्रामक नारेबाजी हुई। युवा कांग्रेस कार्यकर्ता हाथ में प्ले कार्ड लेकर बैठे थे, जिसमें कृषि संबंधी कानूनों काे वापस लेने और धान खरीदी में डाली जा रही अड़चन को रोकने की मांग की गई थी।

 

READ MORE : BIG BREAKING : कृषि कानून पर सुप्रीम फैसला : मोदी सरकार को झटका, तीनों कानूनों के अमल पर लगी रोक, कमेटी भी गठित

युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव स्वप्निल मिश्रा ने कहा, केंद्र सरकार की हठधर्मिता के खिलाफ भाजपा कार्यालय का घेराव करने की कोशिश हुई है। काले कानूनों का विरोध करते हुए 60 किसान शहीद हो चुके हैं। स्वप्निल मिश्रा ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इंसानियत के नाते तीनों काले कानून वापस लेने चाहिए।

15 काे राजभवन मार्च की तैयारी

 

इधर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 15 जनवरी को राजभवन मार्च की तैयारी की है। राजीव भवन से शुरू होने के लिए प्रस्तावित मार्च की अगुवाई खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे। उनके साथ प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, डॉ. चंदन यादव, समस्त मंत्रिमंडल, प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होंगे। पीसीसी के प्रभारी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने सभी जिला और ब्लॉक समितियों को इसमें जुटने के निर्देश जारी किए हैं।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories