ताज़ा ख़बर
BREAKING : प्रसिद्ध भजन गायक नरेंद्र चंचल का निधन, 80 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदासरकार का फैसला, पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई को जेड प्लस की सुरक्षाबड़ी खबर : बम धमाका, 32 के उड़े चीथड़े, 110 से ज्यादा लोग घायल, देखें वीडियोबड़ी खबर : कांग्रेस को मई में मिल सकता है नया अध्यक्ष! सांगठनिक चुनाव को लेकर CWC में फैसलान्यायपालिका और आरबीआई, सीबीआई, ईडी जैसी एजेंसियों को स्वतंत्र रूप से कार्य करना चाहिए : बॉम्बे HCBIG BREAKING : 10वी 12वी के स्टूडेंट्स हो जाए तैयार, 3 फरवरी से शुरू होगी परीक्षाएंआम आदमी की बढ़ी मुश्किलें, आज फिर महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल, जानिए आपके शहरों में क्या है इसका ताजा भावबड़ी खबर : जिला अस्पताल में बम मिलने की सूचना, मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस और अधिकारियों की टीमBREAKING : भाजपा के प्रदेश प्रभारी डी पुरेंदेश्वरी का छत्तीसगढ़ दौरा रद्द, सह प्रभारी नितिन नवीन करेंगे आंदोलन की अगुवाईबड़ा हादसा : शिवमोगा में भयंकर ब्‍लास्‍ट, 8 लोगों की मौत, और बढ़ सकती है मृतकों की संख्‍या

CG CRIME : नकली सोना दिखाकर सरपंच को लगाया 30 लाख का चुना, आरोपी ने अपने झांसे में लेकर इस तरह बनाया शिकार

Mahendra Kumar SahuJanuary 12, 20211min


जशपुर : जिले के बगीचा थाना पुलिस ने 9 माह पहले 30 लाख की ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी विजय सूर्यवंशी ने महिला सरपंच को नकली सोने के बिस्किट दिखाकर 30 लाख की ठगी की थी और फरार हो गया था। बगीचा थाना इलाके में महिला सरपंच मैरी तिग्गा ने मई 2020 में शिकायत की थी।

 

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि पटना जिला कोरिया निवासी विजय सूर्यवंशी पिता गणपत (24 वर्ष) के द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर मैरी तिग्गा को टावर लगवाने के नाम से लगातार 3 से 4 माह तक संपर्क किया गया और विश्वास जीत लेने के बाद मैरी तिग्गा को सोने के स्कीम के बारे बताया गया और नकली सोना देकर 30 लाख की ठगी करके फरार हो गए।

 

मैरी तिग्गा ने बताया कि यह पैसे उसके पति को पेंशन के रूप में मिले थे, जिसे वे ठगी करके लेे गए। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी विजय सूर्यवंशी ने बताया कि उक्त 30 लाख रुपए को डीडीसी चुनाव में खर्च कर दिया गया वहीं अपने साथियों को बहुत सारा पैसा दिलाने का उसने वादा भी किया था पर विजय सूर्यवंशी उक्त डीडीसी चुनाव हार गया।

 

पुलिस ने विजय सूर्यवंशी उर्फ दीपक (अपना नकली नाम दीपक रखा था) को प्रार्थिया से पहचान कराया जिसमें प्रार्थिया ने पुलिस को बताया कि यह वही है जिसने उसे विश्वास में लेकर 30 लाख की ठगी की थी। आरोपी का पूर्व में भी आपराधिक रिकार्ड है जो थाना बैकुंठपुर में 7 लाख रुपए का नकली सोना के ठगी का मामला है। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories