ताज़ा ख़बर
BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान, केंद्र में ही दिलाना होगा परीक्षाBREAKING : प्रसिद्ध भजन गायक नरेंद्र चंचल का निधन, 80 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदासरकार का फैसला, पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई को जेड प्लस की सुरक्षाबड़ी खबर : बम धमाका, 32 के उड़े चीथड़े, 110 से ज्यादा लोग घायल, देखें वीडियोबड़ी खबर : कांग्रेस को मई में मिल सकता है नया अध्यक्ष! सांगठनिक चुनाव को लेकर CWC में फैसलान्यायपालिका और आरबीआई, सीबीआई, ईडी जैसी एजेंसियों को स्वतंत्र रूप से कार्य करना चाहिए : बॉम्बे HCBIG BREAKING : 10वी 12वी के स्टूडेंट्स हो जाए तैयार, 3 फरवरी से शुरू होगी परीक्षाएंआम आदमी की बढ़ी मुश्किलें, आज फिर महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल, जानिए आपके शहरों में क्या है इसका ताजा भावबड़ी खबर : जिला अस्पताल में बम मिलने की सूचना, मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस और अधिकारियों की टीमBREAKING : भाजपा के प्रदेश प्रभारी डी पुरेंदेश्वरी का छत्तीसगढ़ दौरा रद्द, सह प्रभारी नितिन नवीन करेंगे आंदोलन की अगुवाई

अनूपपुर : करोड़ों की ओवरब्रिज ने ठेकेदार को भी कर दिया मालामाल, जमकर हुआ भ्रष्टाचार

Sanjay sahuJanuary 12, 20211min

 

 

 

 

अनूपपुर, सुरेश मिनोचा : डोला नगर पालिका बिजुरी अंतर्गत 22 करोड़ 90 लाख की लागत से ओव्हरब्रिज का निर्माण किया जाना था, जिसका भूमि पूजन 25/8/2018 को जिला उपाध्यक्ष लवकुश शुक्ला द्वारा किया गया था. वहीं कोरोना काल के दौरान कार्य को निर्धारित समय पर नहीं कराया जा सका, जिससे कि कार्य को कराने में लंबे समय लग गए.

ओव्हरब्रिज तैयार होते ही बिजुरी मनेंद्रगढ़ फाटक को बंद कर विगत 1 माह से ओवरब्रिज को संचालित किया गया है. ओवर ब्रिज के संचालित होते ही गुणवत्ता विहीन हुए कार्य जो खुलकर सामने आने लगे हैं. जिसमें निर्माण एजेंसी झांझडिया ग्रुप के द्वारा जमकर भ्रष्टाचार करते हुए नाले की रेत से गुणवत्ता विहीन कार्य कर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूर्ण किया.

इसकी दुर्दशा विगत 1 माह के अंतराल में देखी जा रही है. जहां पर पहली परत पूरी तरह से ही उखड़ने लगी है जिससे कि रेट व गिट्टी ओवर ब्रिज के ऊपर फैले रहते हैं. जानकारी के अनुसार कई लोग वाहन के स्लिप होने से चोटिल भी हो चुके हैं फिर भी पता नहीं क्यों जिम्मेदार अधिकारी चुप्पी साधे हुए तमाशाबीन बने हुए हैं या फिर यह कहे कि इनके द्वारा किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार किया जा रहा है.

 

 

 

भ्रष्टाचार की जांच की मांग

 

बिजुरी क्षेत्र के लोगों ने बताया कि ओवर ब्रिज के संचालित होते ही निर्माण कार्य में यूज की हुई. रेत गिट्टी जो विगत 1 माह के अंतराल में ही बाहर आने लगी है, जिसका जांच किया जाना बहुत ही जरूरी हो चुका है. लोगों ने बताया कि बिजुरी जो लगभग आसपास के जो 200 गांवों से जुड़ा हुआ है. जहां पर मुख्य रेलवे स्टेशन व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिजुरी ही है, जिससे कि यहां की जनता की पूर्व से मांग थी कि यहां पर लगें रेलवे फाटक जो हमेशा ही बंद रहते हैं इसके चलते आवागमन में हो रही परेशानी को लेकर ओवरब्रिज की मांग की गई थी, जिस पर जनता की मांग पर ओवरब्रिज का निर्माण तो कराया गया लेकिन पूरी तरह से भ्रष्टाचार व लापरवाही से कार्य को कराया गया है जिसकी दिन-ब-दिन पोल खुलती ही जा रही है.

 

लाइटिंग व्यवस्था की मांग

 

ओवरब्रिज संचालित होते ही बिजुरी क्षेत्र के सांसद प्रतिनिधि दीपक शर्मा द्वारा आवाज बुलंद की गई थी. करोड़ों की लागत से ओवरब्रिज का संचालन तो किया गया, लेकिन बिजली की आज भी जस की तस बनी हुई है. जबकि टेंडर में लाईट भी लगाने की निर्देश है टेंडर के अनुसार रेलवे विभाग द्वारा 4 हाई मास्क लाइट और जो 9 पोल 20 मीटर और 3 पोल 96 मीटर लगभग और 4 पोल की कीमत लगभग लाखों की है जो कोरबा निवासी गुरुनानक इंटर प्राईज को दिया गया है जो बिजुरी के ओवरब्रिज के लाइटिंग का कार्य देख रहे है.

 

उनके अनुभव हीनता के चलते लाइटिंग का कार्य चालू कराने के दौरान ही दिनाक 1/12/2020 को लाइटिंग कार्य के दौरान ही हाईटेंशन लाइन 11000 वोल्टेज की तार को काट दिया गया जिससे बिजुरी नगर की घंटों बिजली व्यवस्था बाधित रही और लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था.

 

कोतमा के पूर्व विधायक दिलीप जायसवाल का कहना है कि पूर्व में शिकायत की गई थी. ठेकेदार द्वारा बिजली के कार्य को अगर समय रहते नहीं कराया गया तो टेंडर निरस्त करते हुए अन्य ठेकेदार को टेंडर दिया जाए.

 

सांसद प्रतिनिधि दीपक शर्मा ने कहा कि शिकायत के बाद रेलवे विभाग द्वारा ठेकेदार को पत्र जारी किया गया था जिस पर ठेकेदार द्वारा 4 से 6 गड्ढे कर कोरम पूरा कर कार्य को पुनः बंद कर दिया गया है. अगर इसी तरह टालमटोल करते हुए कार्य कराया जा रहा है तो रेलवे प्रशासन ठेकेदार के टेंडर को निरस्त करते हुए अन्य ठेकेदार को बिजली के कार्य का टेंडर दिया जाए जिससे कि जल्द ही ओवर ब्रिज पर बिजली की व्यवस्था को संचालित किया जा सके.


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories