ताज़ा ख़बर
बड़ी खबर : 5वीं से 8वीं तक की कक्षाओं के लिए 27 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारीBREAKING : बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 8 लाख के इनामी नक्सली को किया ढेरRAIPUR BREAKING : राजधानी में फिर हुई चाकूबाजी, घायल युवक घटनास्थल से हुआ गायब, तलाश में जुटी पुलिसखेल महोत्सव के दूसरे दिन उमड़ा लोगों का जन सैलाब, आज शामिल होंगे विधायक और कलेक्टरपखांजूर : क्षेत्र में शुरू हुई वैक्सीनेशन की प्रक्रिया, पहले चरण में 300 सौ लोगों को लगा टीकामुख्यमंत्री भूपेश बघेल का महासमुंद दौरा कल, साहू समाज के कार्यक्रम में होंगे शामिलपुलिस विभाग में अटकी भर्ती प्रक्रिया को अभ्यर्थियों ने खोला मोर्चा, मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की दी चेतावनीBREAKING : जिले में पदस्थ पांच ASI का ट्रांसफर, एसपी ने जारी किया आदेश, देखें सूचीबड़ी खबर: CAIT ने वाट्सएप व फेसबुक की मनमानी नीतियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिकाBIG BREAKING : रायपुर में 20 लाख की लूट, कैशियर पर रॉड से जानलेवा हमला, वारदात CCTV में कैद

विराट-अनुष्का के घर आई खुशियां : नन्ही परी के नाम को लेकर फैंस में दिलचस्पी, इन्हें मिला सकता है नामकरण का सौभाग्य

Mahendra Kumar SahuJanuary 11, 20211min


नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अब पिता बन चुके है। विराट की पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने सोमवार को बेटी को जन्म दिया। कोहली ने फैंस को इसकी जानकारी ट्विटर पर दी है। विराट कोहली के पिता बनने के बाद अब सोशल मीडिया सहित फैंस में इस बात की चर्चा बनी हुई है कि आखिर विराट कोहली के बेटी का नाम कौन रखेगा।

 

सूत्रों से पता चला है कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की बच्ची का नाम महाराज अनंत बाबा रखेंगे। दरअसल विराट और अनुष्का, महाराज अनंत बाबा को बहुत मानते हैं। चाहे फिर वो शादी का फैसला हो या फिर घर खरीदने का, इन दोनों ने हमेशा बाबा की बात को अहमियत दी है।

 

रखा जा सकता है ये नाम

दरअसल, विराट की जिंदगी में 11 नंबर का बेहद महत्व है। उनका जन्म 11 तारीख, शादी 11 तारीख को हुई थी। नंबर गेम एक होने के साथ क्रिकेट फैंस आशंका जता रहे हैं कि विराट-अनुष्का की बेटी का नाम उनके नाम से ही जुड़ा हो सकता है। एक चर्चा यह भी है कि अनुष्का ने जिस अस्पताल में बेटी को जन्म दिया है वहां रजिस्ट्रेशन फॉर्म पर अनवि नाम लिखा गया है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं है।

 

अगर विराट-अनुष्का ने अपनी बेटी का नाम अनवि रखा है तो यह मां महालक्ष्मी का ही एक नाम है। संस्कृति में महालक्ष्मी का एक रूप अनवि बताया जाता है। माना जाता है कि यह वन की देवी है। इससे फैंस आशंका जता रहे हैं कि क्योंकि विराट-अनुष्का भी जानवरों और प्रकृति को काफी प्यार करते हैं तो यह नाम उनके लिए काफी पसंद हो सकता है।

 

बता दे कि कोहली आस्ट्रेलिया दौरा बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौट आए गए थे। एडिलेड में खेले गए पहले डे-नाइट टेस्ट में उनकी कप्तानी में भारत को हार मिली थी। उससे पहले वनडे सीरीज में भारत 1-2 से हारा था, लेकिन टी20 सीरीज उसने 2-1 से जीत ली थी। कोहली के आने के बाद अजिंक्य रहाणे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने मेलबर्न टेस्ट में आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली थी जबकि सोमवार को समाप्त हुआ तीसरा टेस्ट ड्रॉ रहा है।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories