ताज़ा ख़बर
RAIPUR BREAKING: तेज़ रफ़्तार I-20 कार डिवाइडर से टकराई, 2 बाइकर्स भी ज़ख्मी, 8 लोग गंभीर अवस्था में अस्पताल भर्तीBIG BREAKING : मशहूर शास्त्रीय गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान का निधन, 89 साल की उम्र में ली अंतिम सांसबड़ी खबर: सरोरा लूटकांड का नया CCTV फुटेज आया सामने, अब तक नहीं हो पाई लुटेरों की पहचान, पुलिस के 50 सदस्यीय टीम जुटी तलाश पर, अब तक हाथ खाली, देखे वीडियोRAIPUR BREAKING: रिटायर्ड SBI मुख्य प्रबंधक को पेंशन भुगतान करने का लालच देकर लाखों की धोखाधड़ी, बैंक में नकली खाता खुलवा की जालसाजी, FIR दर्जCORONA BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना की रिकवरी रेट ने पकड़ी रफ्तार, आज 566 संक्रमितों की पुष्टि, 515 स्वस्थ्य होकर लौटे घरIG ऑफिस में तैनात CRPF जवान सहित 3 लोग तस्करी करते बिलासपुर में गिरफ्तार, 9 लाख की शराब बरामदबड़ी खबर : अब अपराधियों की नाक में दम करेंगे ट्रांसजेंडर, राज्‍य पुलिस में होगी सीधी बहालीभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का कांकेर दौरा 18 को, तैयारियों को लेकर भाजपा ने ली बैठकबड़ी खबर : 5वीं से 8वीं तक की कक्षाओं के लिए 27 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारीBREAKING : बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 8 लाख के इनामी नक्सली को किया ढेर

नौका में सिलेंडर विस्फोट, तटरक्षकों ने बचाए गए 11 मछुआरें

Som dewanganJanuary 11, 20211min


 

कर्नाटक। रविवार को एक बड़ा विस्फोट होने से आग लग गई। जहां मंगलुरू तटीय क्षेत्र में मछली पकड़ने में इस्तेमाल होने वाली एक नौका में सिलेंडर में विस्फोट होने से आग लग गई लेकिन भारतीय तटरक्षक की त्वरित कार्रवाई से नौका में फंसे मछुआरों की जान बचा ली गई।

बता दें कि तमिलनाडु से आई नौका पर सिलेंडर रखा हुआ था वह अचानक फट गया। उस वक्त न्यू मंगलोर बंदगाह से पश्चिम की ओर करीब 140 समुद्री मील दूर थी। नौका पर सवार लोगों ने तत्काल तटरक्षक से संपर्क किया। मछुआरों की मदद के लिए तटरक्षक के दो गश्ती पोत पहुंचे।

 

रविवार तड़के समुद्र के ऊपर गश्त कर रहे एक डोर्नियर विमान को भी तेजी से नौका का पता लगाने के लिए इलाके में भेजा गया। अधिकारियों ने न केवल नौका का पता लगाया बल्कि खतरे में फंसे मछुआरों के साथ संपर्क भी स्थापित किया और तत्काल पहुंचकर उनकी जान बचाई।

 

तब तक आईसीजीएस सचेत और सुजीत जहाज मौके पर पहुंच गए और गंभीर रूप से घायलों को निकालकर चिकित्सा सहायता मुहैया कराई गयी। मछुआरों को शाम तक न्यू मंगलोर बंदरगाह पर लाया गया। घटना में 36 प्रतिशत तक जल गए एक मछुआरे को यहां सरकारी वेनलॉक अस्पताल पहुंचाया गया। अन्य सभी मछुआरे सुरक्षित हैं।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories