ताज़ा ख़बर
आर अश्विन ने फिर रचा इतिहास,तोड़ा हरभजन सिंह का ये बड़ा रिकॉर्ड, क्या आपने देखा..अंबेडकर अस्पताल में OPD सेवा ठप्प : दर-दर भटक रहे मरीज, इधर जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर, मरीजों का इलाज भगवान भरोसे, देखे VIDEOBREAKING NEWS : नही रहे वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ, लंबी बीमारी के चलते 67 की उम्र में हुआ निधन, बेटी ने दी थी सोशल मीडिया में सेहत बिगड़ने की जानकारीमैट्स विधि विद्यालय ने मनाया संविधान दिवस, कहा – संविधान हमारी पहचान इसकी रक्षा करें..इन एक्ट्रेस के ब्लाउज पर मचा बवाल, जमकर ट्रोल हुई ये अभिनेत्रियां, एक की तो सरेआम हुई थी बेइज्जती..तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने गुपचुप तरीके से की सगाई, मैच के दौरान मंगेतर को अचानक किया था प्रपोस…ऐसी दीवानगी देखी नही कभी, अनिल कपूर करते है कंगना रणौत से बेइंतहा मोहब्बत, करण के शो मे कहा – कंगना के लिए मेैं अपनी पत्नि को…सोनहत मण्डल कार्यसमिति बैठक हुई संपन्न, इन मुद्दों पर हुई चर्चाछात्रों के लिए राहत की खबर, पेपर लीक के बाद यूपीटीईटी परीक्षा की नई तारीख पर लगी मुहर बड़े सड़क हादसे का शिकार हुए शेन वार्न, गंभीर हालत में अस्पताल में किये गए भर्ती

Technology : 2021 में ये गैजेट्स बनाएंगे जिंदगी आसान, बदल जाएगा जीने का तरीका, देखें VIDEO

Mahendra Kumar SahuJanuary 10, 20212min


 

रायपुर : गैजेट्स की दुनिया में आपका स्वागत है. 2020 में बहुत से गैजेट्स लांच हुए. 2021 में भी कई बड़ी कंपनीयों ने अपने गैजेट्स को मार्केट में उतरने का वादा किया था. साल के शुरआती दिनों में उन्होंने अपना वादा पूरा करना भी शुरू कर दिया है. मार्केट में कई सारे स्मार्टफोन्स, गेमिंग सीरीज के लैपटॉप और और घर में काम आने वाले कुछ छोटे गैजेट्स भी आने शुरू हो गए हैं.

 

OnePlus Smartwatch

 

 

OnePlus ने कुछ समय पहले OnePlus Watch की घोषणा की थी. तब से इसकी लॉन्च डेट का इंतजार हो है. यह इंतजार जल्द खत्म होने वाला है. कंपनी ने इसकी लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा कर दिया है. OnePlus के सीईओ Pete Lau ने कन्फर्म कर दिया है कि वनप्लस की पहली स्मार्टवॉच अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होगी. पीट लाउ ने ट्वीट करके यह जानकारी शेयर की है. इसके फीचर्स भी काफी शानदार है. इस की कीमत लगभग 20000 के करीब है.

 

Apple Air Tag

 

 

Apple के लिए लंबे समय से अपने ट्रैकिंग उपकरणों को लॉन्च करने की अफवाह है जो टाइल ट्रैकर्स के समान काम करते हैं. हालांकि, इस मामले में, डिवाइस अधिक सटीक ट्रैकिंग के लिए U1 चिप का उपयोग करेंगे और ‘फाइंड माई’ ऐप के साथ एकीकृत किया जाएगा. हम उम्मीद कर सकते हैं कि ऐपल अगले आईफोन या उससे भी पहले 2021 में कुछ समय के लिए ट्रैकिंग डिवाइस लॉन्च करेगा.

 

देखें Trending TechKnow

 

Zoox Autonomous Personal Vehicle

 

 

इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में दुनियाभर में कई प्रयोग चल रहे हैं. ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी Amazon की स्टार्ट-अप कंपनी Zoox ने फुल ऑटोनॉमस व्हीकल पेश किया है जिसमें कोई स्टीयरिंग व्हील नहीं है. यानी यह वाहन बिना ड्राइवर के चलेगी और एक बार फुल चार्ज किए जाने पर यह इलेक्ट्रिक वाहन दिनभर और रातभर चल सकती है. इसकी टॉप स्पीड 70 कम प्रति घण्टे की है साथ ही साथ इसमें 16 घंटे की बैटरी लाइफ है.

 

Ring Always Home Cam Security Drone

 

 

Amazon के Ring डिविज़न के तहत Always Home Cam नाम का एक सिक्योरिटी डिवाइस लॉन्च किया है. कंपनी ने कहा है कि ये पूरी तरह से ऑटोनोमस है और ये खुद से काम करेगा.ये सिक्योरिटी डिवाइस घर के अंदर उड़ कर निगरानी करेगा. हालांकि यूज़र्स ये कमरे और पूरे घर का पाथ यानी रास्ता फ़ीड कर सकते हैं. इसी के आधार पर ये ड्रोन की तरह घर के अंदर उड़ कर फूटेज रिकॉर्ड करेगा.इसका एक चार्जिंग डॉक है जिसके ऊपर ये ख़ुद आ कर कनेक्ट हो जाएगा. डिवाइस सेटअप करने के दौरान सबसे पहले घर काम मैप इसमें फ़ीड करना होगा.

 

MORE VIDEOS :

 

 

 

 

 

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007