ताज़ा ख़बर
पीएम मोदी ने ली मुख्यमंत्रियों की वर्चुअल बैठक, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक देश, एक वैक्सीन, एक दाम पर दिया जोरBIG BREAKING : ऑक्सीजन की कमी से 5 मरीजों की मौत, मचा हड़कंप, 4 थानों के पुलिस ने संभाला मोर्चाRAIPUR BREAKING : आईपीएल मैच पर सट्टा खिलाते खाईवाल समेत 4 सटोरिए गिरफ्तार, 3 लाख रुपए नगदी जब्तपीएम मोदी ने संभाला मोर्चा : अधिकारियों के बाद अब 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक जारी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिलबड़ी खबरः राजधानी के बड़े अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 24 घंटोें में 25 मरीजों की मौत, 60 लोगों की जान पर लटकी तलवारBIG BREAKING : नक्सलियों ने राॅकेट लाॅन्चर से पुलिस थाने को किया उड़ाने की कोशिश, फायरिंग से भागे नक्सलीकोरोना के बढ़ते हालातों को देखते हुए पीएम मोदी ने रद्द किया पश्चिम बंगाल दौरा, करेंगे हाई लेवल मीटिंग52 के हुए बाजपेयी, आसान नहीं था किसान बेटे का फिल्मी सफर, संघर्षों भरा रहा जीवनBIG BREAKING : अस्पताल के ICU में लगी भीषण आग, 17 कोरोना मरीजों की मौत, मचा हड़कंपRAIPUR : लॉक-डाउन में FIREMAN गिरोह सक्रिय, लाखों की गाड़ीयो को पेट्रोल डाल किया राख

Technology : 2021 में ये गैजेट्स बनाएंगे जिंदगी आसान, बदल जाएगा जीने का तरीका, देखें VIDEO

Sameer VermaJanuary 10, 20212min


 

रायपुर : गैजेट्स की दुनिया में आपका स्वागत है. 2020 में बहुत से गैजेट्स लांच हुए. 2021 में भी कई बड़ी कंपनीयों ने अपने गैजेट्स को मार्केट में उतरने का वादा किया था. साल के शुरआती दिनों में उन्होंने अपना वादा पूरा करना भी शुरू कर दिया है. मार्केट में कई सारे स्मार्टफोन्स, गेमिंग सीरीज के लैपटॉप और और घर में काम आने वाले कुछ छोटे गैजेट्स भी आने शुरू हो गए हैं.

 

OnePlus Smartwatch

 

 

OnePlus ने कुछ समय पहले OnePlus Watch की घोषणा की थी. तब से इसकी लॉन्च डेट का इंतजार हो है. यह इंतजार जल्द खत्म होने वाला है. कंपनी ने इसकी लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा कर दिया है. OnePlus के सीईओ Pete Lau ने कन्फर्म कर दिया है कि वनप्लस की पहली स्मार्टवॉच अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होगी. पीट लाउ ने ट्वीट करके यह जानकारी शेयर की है. इसके फीचर्स भी काफी शानदार है. इस की कीमत लगभग 20000 के करीब है.

 

Apple Air Tag

 

 

Apple के लिए लंबे समय से अपने ट्रैकिंग उपकरणों को लॉन्च करने की अफवाह है जो टाइल ट्रैकर्स के समान काम करते हैं. हालांकि, इस मामले में, डिवाइस अधिक सटीक ट्रैकिंग के लिए U1 चिप का उपयोग करेंगे और ‘फाइंड माई’ ऐप के साथ एकीकृत किया जाएगा. हम उम्मीद कर सकते हैं कि ऐपल अगले आईफोन या उससे भी पहले 2021 में कुछ समय के लिए ट्रैकिंग डिवाइस लॉन्च करेगा.

 

देखें Trending TechKnow

 

Zoox Autonomous Personal Vehicle

 

 

इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में दुनियाभर में कई प्रयोग चल रहे हैं. ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी Amazon की स्टार्ट-अप कंपनी Zoox ने फुल ऑटोनॉमस व्हीकल पेश किया है जिसमें कोई स्टीयरिंग व्हील नहीं है. यानी यह वाहन बिना ड्राइवर के चलेगी और एक बार फुल चार्ज किए जाने पर यह इलेक्ट्रिक वाहन दिनभर और रातभर चल सकती है. इसकी टॉप स्पीड 70 कम प्रति घण्टे की है साथ ही साथ इसमें 16 घंटे की बैटरी लाइफ है.

 

Ring Always Home Cam Security Drone

 

 

Amazon के Ring डिविज़न के तहत Always Home Cam नाम का एक सिक्योरिटी डिवाइस लॉन्च किया है. कंपनी ने कहा है कि ये पूरी तरह से ऑटोनोमस है और ये खुद से काम करेगा.ये सिक्योरिटी डिवाइस घर के अंदर उड़ कर निगरानी करेगा. हालांकि यूज़र्स ये कमरे और पूरे घर का पाथ यानी रास्ता फ़ीड कर सकते हैं. इसी के आधार पर ये ड्रोन की तरह घर के अंदर उड़ कर फूटेज रिकॉर्ड करेगा.इसका एक चार्जिंग डॉक है जिसके ऊपर ये ख़ुद आ कर कनेक्ट हो जाएगा. डिवाइस सेटअप करने के दौरान सबसे पहले घर काम मैप इसमें फ़ीड करना होगा.

 

MORE VIDEOS :

 

 

 

 

 

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories