ताज़ा ख़बर
बड़ी खबर: मैत्री बाघ में बाघिन वसुंधरा का निधन, इलाज के दौरान थमी सांसेबड़ी खबर: अगर सरकार नहीं करेंगी WHATSAPP के खिलाफ कार्रवाई, तो CAIT करेगा कोर्ट का रुखशर्मसार : पहले लिंग परिवर्तन करवाया, फिर 6 दरिंदों ने की हवस पूरी, भीख मंगवाकर दूसरे से दूसरे भी करवाते थे रेपसुकमा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक वारंटी नक्सली को दबोचासांसद शताब्दी रॉय के बीजेपी में शामिल होने की अटकले तेज, कही ये बात…देखें VIDEO : “मोदी तेरी तानाशाही नहीं चलेगी… नहीं चलेगी” के नारों से गूंजी राजधानी, केंद्र सरकार के खिलाफ फूटा कांग्रेस का गुस्साBREAKING NEWS : दर्दनाक सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत, मची चीख पुकार… PM मोदी ने जताया दुखChhattisgarh Budget 2021-22 : बजट को लेकर मंत्रियों से चर्चा करेंगे CM बघेल, बारी-बारी लेंगे विभाग की जानकारीCG BREAKING : जवान ने की खुदकुशी, अपने ही सर्विस रायफल से खुद को मारी गोली, नक्सल ऑपरेशन के दौरान की आत्महत्याKisan Andolan : आज 9वीं बार सरकार और किसानों के बीच होगी बातचीत, क्या निकलेगा नतीजा?

भविष्यवाणी : चीन से आने वाला है एक और नया वायरस, 2021 में भी मचेगी तबाही

Mahendra Kumar SahuJanuary 10, 20211min

 


 

नई दिल्ली । बीते साल की शुरुआत से ही कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया का रुख बदल दिया है लेकिन वैक्सीन आने के बाद से माना जा रहा है कि इस वायरस पर काबू पा लिया जाएगा और धीरे-धीरे ही सही लेकिन दुनिया फिर से अपने पुराने दिनों में लौट सकेगी। लेकिन इन सबके बीच एक ऐसी भविष्यवाणी सामने आई है

 

जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है। ये भविष्यवाणी किसी और ने नहीं बल्कि ब्रिटिश के एक लोकप्रिय भविष्यवक्ता क्रेग हेमिल्टन पार्कर ने Express.co.uk के हवाले से की है। तो चलिए जानते हैं उन्होंने अपनी भविष्यवाणी में क्या कहा है।

वही हैमिल्टन ने अपनी भविष्यवाणी में दुनिया को एक नए वायरस की चेतावनी दी है। साथ ही उन्होंने कहा कि साल 2021 में कोरोना वायरस महामारी पर नियंत्रण हो जाएगा। हैमिल्टन की भविष्यावाणी के मुताबिक, टीकाकरण की प्रक्रिया के कारण एक बार फिर से लोग अपनी पुरानी जिंदगी में वापस लौट पाएंगे।

 

 

इस साल गर्मियां खत्म होने तक इस वायरस का हल निकाल लिया जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि तीन मजबूत प्रतिबंधों के साथ पूरा यूनाइटेड किंगडम वायरस की गिरफ्त में रहेगा और स्कॉटलैंड पर भारी सकंट रहेगा। हालांकि, यूनाइटेड किंगडम अगस्त के महीने तक इस वायरस से आजाद होगा।

 

आपको बता दे हैमिल्टन के अनुसार जो लोग वैक्सीन नहीं लेंगे उन्हें अंतरराष्ट्रीय यात्राओं के दौरान प्रतिबंधों का सामना करना होगा। वैक्सीन से लाखों लोगों की जान बचेगी और इसमें मुख्य रोल ऑक्सफोर्ड की वैक्सीन निभाएगी। अब इस वैक्सीन की कम कीमत और आसानी से स्टोर होने की वजह से बाजार में ये लोगों का ज्यादा भरोसा जीतने में कामयाब होगी।

 

अपनी भविष्यवाणी मे हैमिल्टन ने कहा कि वैक्सीन कोरोना वायरस को पूरी तरह समाप्त नहीं कर पाएगी और ये वायरस एक ऐसे रूप में बदल जाएगा, जिसके बाद वैक्सीन की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। साइबेरिया और अमेजन जैसे रिमोट एरिया में वायरस कायम रहेगा

 

READ MORE : छत्तीसगढ़ में मौसम ने बदली करवट, ठण्ड में आयी कमी

 

इसके साथ ही हैमिल्टन ने ये भी कहा कि कोरोना के बाद चीन में एक नया वायरस पैदा होगा। हालांकि, उन्होंने ये जरूर कहा कि ये वायरस SARS-CoV-2 फैमिली से नहीं होगा और इसके तबाही मचाने से पहले ही इसे नियंत्रित कर लिया जाएगा। भले ही ये वायरस जल्द कब्जे में आ जाएगा, लेकिन विश्वभर में लोगों का गुस्सा इससे कम नहीं होगा। इस वायरस की उत्पत्ति के बारे में सच्चाई साल 2048 तक पता नहीं चलेगी।

 

सबसे अहम बात हैमिल्टन ने अपनी भविष्यवाणी में ये भी बताया कि कोरोना वायरस महामारी के खत्म होने के बाद दुनिया काफी बेहतर हो जाएगी और ज्यादातर लोग आध्यात्मिक रूप से सोचेंगे। हैमिल्टन की इस भविष्यवाणी चर्चा इसलिए भी हर तरफ हो रही है, क्योंकि इससे पहले नास्त्रेदमस और बाबा वेंगा साल 2020 में किसी महामारी के होने का जिक्र कर चुके हैं। इसलिए हैमिल्टन की इस भविष्यवाणी को लेकर काफी चर्चा की जा रही है।

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories