ताज़ा ख़बर
बड़ी खबर: अगर सरकार नहीं करेंगी WHATSAPP के खिलाफ कार्रवाई, तो CAIT करेगा कोर्ट का रुखशर्मसार : पहले लिंग परिवर्तन करवाया, फिर 6 दरिंदों ने की हवस पूरी, भीख मंगवाकर दूसरे से दूसरे भी करवाते थे रेपसुकमा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक वारंटी नक्सली को दबोचासांसद शताब्दी रॉय के बीजेपी में शामिल होने की अटकले तेज, कही ये बात…देखें VIDEO : “मोदी तेरी तानाशाही नहीं चलेगी… नहीं चलेगी” के नारों से गूंजी राजधानी, केंद्र सरकार के खिलाफ फूटा कांग्रेस का गुस्साBREAKING NEWS : दर्दनाक सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत, मची चीख पुकार… PM मोदी ने जताया दुखChhattisgarh Budget 2021-22 : बजट को लेकर मंत्रियों से चर्चा करेंगे CM बघेल, बारी-बारी लेंगे विभाग की जानकारीCG BREAKING : जवान ने की खुदकुशी, अपने ही सर्विस रायफल से खुद को मारी गोली, नक्सल ऑपरेशन के दौरान की आत्महत्याKisan Andolan : आज 9वीं बार सरकार और किसानों के बीच होगी बातचीत, क्या निकलेगा नतीजा?रायपुर में इस शख्स को लगेगा कोरोना का पहला टीका, कल से शुरू होगा वैक्सीनेशन प्रोसेस

IPL 2020 : भारत के ये चार खिलाडी मचाएंगे धमाल, कोरोना के बीच देश में 10 माह बाद क्रिकेट की वापसी, तेंदुलकर पर भी रहेंगी निगाह

Sanjay sahuJanuary 10, 20211min

 

 

नई दिल्ली: देश में करीब दस महीने घरेलू क्रिकेट की वापसी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से हो रही है। कोरोना वायरस के कारण पिछले साल मार्च से खेल पर विराम लग गया था। इस साल शिखर धवन, सुरेश रैना और इशांत शर्मा जैसे खिलाड़ी भी इसमें हिस्सा लेंगे।

 

उत्तर प्रदेश की टीम में भुवेनश्वर कुमार होंगे जो अपनी फॉर्म और फिटनेस साबित करना चाहेंगे। उत्तर प्रदेश का पहला मैच रविवार को पंजाब से होगा।

 

 

बायो बबल में होंगे मैच

 

बीसीसीआई ने जैव सुरक्षा चक्र (बायो बबल) में छह अलग-अलग स्थलों पर टूर्नामेंट आयोजित करने का निर्णय किया है। टीमों को छह ग्रुप में बांटा गया है जिसमें पांच एलीट और एक प्लेट ग्रुप है। लीग दौर के मैच मुंबई, वडोदरा, इंदौर, कोलकाता, चेन्नई और बंगलूरू में खेले जाएंगे जबकि नॉकआउट दौर के मैच अहमदाबाद में होंगे।

विवादों ने भी घेरा

शुरुआत से पहले ही टूर्नामेंट को विवाद ने घेर लिया जब खिलाड़ियों ने मुंबई के होटल में खराब खाना मिलने की शिकायत की। इसके अलावा प्लेट ग्रुप की तीन टीमें जिस होटल में ठहरी थी वहां का एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित निकल आया।

 

READ MORE:जैसी करनी वैसी भरनी : 4 अफसरों को सरकार ने बना दिया चपरासी और चौकीदार, जानें वजह

 

केरल की टीम में श्रीसंत की वापसी

 

 

 

इसके अलावा 2013 आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में सात साल का प्रतिबंध झेल चुके केरल के 37 साल के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत की भी वापसी होगी। पिछली बार टूर्नामेंट में मुंबई के ऑलराउंडर सूर्य कुमार यादव ने सर्वाधिक 392 रन बनाए थे जबकि हरियाणा के हर्षल ने सर्वाधिक 19 विकेट लिए थे।

आईपीएल नीलामी से पहले जौहर दिखाने का मौका

 

इस टी-20 टूर्नामेंट में फरवरी में होने वाली आईपीएल नीलामी से पहले खिलाड़ियों को अपने जौहर दिखाने का मौका मिलेगा। टूर्नामेंट शुरू होने के बाद हालांकि फोकस क्रिकेट पर होगा। सभी की नजरें ऋतुराज गायकवाड़, प्रियम गर्ग, यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, सरफराज खान और एम सिद्धार्थ जैसे खिलाड़ियों पर होंगी। इस टूर्नामेंट के जरिए नई राष्ट्रीय चयन समिति को खिलाड़ियों का व्यापक पूल बनाने में भी मदद मिलेगी। टी-20 विश्व कप इस साल अक्तूबर-नवंबर में होना है।

 

 

READ MORE:  Technology : 2021 में ये गैजेट्स बनाएंगे जिंदगी आसान, बदल जाएगा जीने का तरीका, देखें VIDEO

 

 

अर्जुन तेंदुलकर पर भी रहेंगी निगाह

 

पिछले साल आईपीएल के दौरान चोटिल हुए इशांत शर्मा प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे। उत्तर प्रदेश की टीम में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हैं जो चोट के कारण आईपीएल और ऑस्ट्रेलिया दौरे में भाग नहीं ले सके। निजी कारणों से आईपीएल नहीं खेल सके अनुभवी सुरेश रैना भी उत्तर प्रदेश की टीम में हैं। दिग्गज सचिन तेंदुलकर के बेटे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन भी मुंबई टीम की ओर से खेलेंगे। एक मैच खेलने पर वह आईपीएल नीलामी के योग्य हो जाएंगे।

 

READ MORE:IND vs AUS 2020 : मोहम्मद सिराज के साथ ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने की बदतमीजी, अब होगा एक्शन

 

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories