ताज़ा ख़बर
बड़ी खबर : अब ट्रेनों में भी मिलेगा शराब, राज्य सरकार ने किया नियमों में बदलाव-नई गाइडलाइन जारीअलीबाग जाते समय वरुण धवन की कार का हुआ ऐक्सिडेंट, बाल-बाल बचे दूल्हे राजाCG BREAKING : चलती कार में अचानक लगी भीषण आग, सवार लोग कूद कर बचाए जानRAIPUR BREAKING : सिरफिरे युवक ने 7 गाड़ियों को किया आग के हवाले, CCTV कैमरे में कैद हुई वारदातहैंड सैनिटाइजर से बच्चों को बड़ा खतरा, जा सकती है आंखों की रोशनी, और भी हो सकते है ये नुकसानBIG BREAKING : नगरीय निकायों में बड़े पैमाने पर फेरबदल, कई अधिकारी- कर्मचारी इधर से उधर, आदेश जारीराम मंदिर के निर्माण के लिए शहर के युवाओं में दिखा जोश, हजारों की संख्या में विहिप ने निकाली बाइक रैलीशासकीय पूर्व माध्यमिक शाला मड़ियाकटटा में कोरोना काल में भी हरा भरा है स्कूल परिसर, प्रधान पाठक दयालूराम पिकेश्वर खुद कर रहे देखभालअगर आप iPhone खरीदना चाहते है तो ये खबर जरूर पढ़ें, यहां 16 हजार का मिल रहा बंफर छूटबड़ी खबर: मार्च के बाद नहीं चलेंगे पुराने 100, 10 और 5 रुपए के नोट, जानिये क्या होगा अब, RBI ने दी जानकारी

दिलचस्प मुकाबला : BCC पटियाला क्रिकेट कप पर चिरमिरी ने जमाया कब्जा, 16 रनों से पेंड्रा को दी पटखनी

Mahendra Kumar SahuJanuary 10, 20211min


पारस जैन, गौरेला पेण्ड्रा मरवाही : 10 जनवरी रविवार को पेण्ड्रा के हाई स्कूल के मैदान में Bcc पटियाला का फाइनल मैच और भव्य समापन समारोह पूरी भव्यता के साथ सम्पन्न हुआ। जिसमें फाइनल मैच जगतजननी महाकाली सेवा समिति पेण्ड्रा vs चिरमिरी के बीच हुआ। आज के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ के के ध्रुव विधायक मरवाही विशिष्ठ अतिथि अरुण चौहान बिलासपुर जिला पंचायत अध्यक्ष मनोज गुप्ता जिला अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी जीपीएम एल्डरमैन मदन सोनी हर्ष छाबरिया मनीष केसरी पंकज तिवारी अजय राय शंकर पटेल रमेश साहू ललित डाहीरे प्राचार्य हाई स्कूल एवम समस्त स्टाफ समर्थ महिला जागृति समिति की टीम महाकाली समिति की टीम अग्निहोत्री सर इत्यादि शामिल हुए ।

 

फाइनल मुकाबले में समस्त मुख्य अतिथियों के द्वारा टॉस चांदी के सिक्के से कराया गया। जिसमें चिरिमिरी की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया वही पहले बल्लेबाजी करने उतरी चिरमिरी की टीम की तरफ से ओपनर बल्लेबाज सोनू ने ताबड़तोड़ सुरूवात करते हुए 57 रनो की आतिशी पारी खेली जिसमे 9 छक्के शामिल थे। बाद के अंतिम ओवरों में महाकाली समिति के गेंदबाज ने वापसी की और चिरिमिरी को बड़े रनो के पहाड़ बनाने से रोकते हुए चिरिमिरी ने दस ओवरों में 117 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

 

वही फाइनल मैच में 118 रनो का पीछा करने उतरी महाकाली समिति के ओपनर बल्लेबाज सलमान ने ताबड़तोड़ आतिशी पारी खेलते हुए सानदार अर्धसतकीय पारी 23 गेंदों में 76 रन जिसमे 11 तूफानी छक्के शामिल रहे। मैच को जीत के करीब पहुंचा दिया अंतिम ओवरों में 17 गेंदों में 33 रनो की दरकार रही लेकिन मैच का रुख अचानक सलमान के विकेट गिरते ही बदल गया और चिरिमिरी के सानदार गेंदबाज़ अनादि ने अपने आठवे ओवर में 3 विकेट झटकते हुए मैच को चिरिमिरी टीम के झोली में डाल दिया। और एक वक्त तक लग रहा था जैसे महाकाली समिति जीतने के करीब थी लेकिन चिरिमिरी की सानदार गेंदबाजी की बदौलत महाकाली समिति को लगभग जीत की दहलीज से वापस खिंच दिया। चिरिमिरी की धारदार गेंदबाजी की बदौलत महाकाली समिति को आलआउट करते हुए मैच को चिरिमिरी ने 16 रनो से फाइनल का खिताब सानदार एक लाख रुपए और चमचमाती ट्रॉफी अपने नाम की।

 

वही उपविजेता रही महाकाली समिति की टीम ने सानदार इक्यावन हजार रुपए की राशि और चमचमाती ट्रॉफी अपने नाम की।आज के फाइनल मुकाबले को देखने दर्शको की असीमित भीड़ मैदान में नज़र आई चारों तरफ से हाई स्कूल खेल मैदान चकाचक भरा हुआ नजर आया। फाइनल मैच को देखने दर्शको में भारी रोमाच नज़र आया। वही Bcc पटियाला आयोजन समिति ने फाइनल मुकाबले को देखते हुए सानदार व्यवस्था की हुई थी जिसमे मैच का लाइव टेलीकास्ट led स्क्रीन में सानदार ढोल ताशा बाजे गाजे और जोरदार अतिशबाजी करते हुए नज़र आई।

 

bcc पटियाला के इस सानदार आयोजन ने सभी अतिथियों और दर्शको का मन मोह लिया। वही पूरे टूर्नामेंट में जगतजननी महाकाली सेवा समिति पेण्ड्रा के समस्त सदस्यों का भी विशेष योगदान रहा सानदार फाइनल मुकाबले और भव्य समापन समारोह सम्पन्न करते हुए आयोजन समिति ने सभी का धन्यवाद दिया।। फाइनल मैच में शानदार आलराउंडर भूमिका की बदौलत अनादि ने मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया।।। बेस्ट बॉलर का खिताब अनादि ने अपने नाम किया । बेस्ट बल्लेबाज बेस्ट कैचऔर मैन ऑफ द सीरीज का खिताब सलमान ने अपने नाम किया। बेस्ट कॉमेंटर शैलेश सोनी और अजित दुबे को मिला। बेस्ट इस्कोरर मयंक बेस्ट अम्पायर रवि ओर अमन को मिला। बेस्ट दर्शक का अवार्ड कमल और जितेंद्र मिश्रा को मिला। बेस्ट वोलेंटियर मखान विजय को मिला।

वही आज के मैच के मुख्यअतिथि रहे शैलेश पांडेय विधायक बिलासपुर ने अपने उध्बोधन में शानदार आयोजन के लिए सभी को बधाई दी ओर कहा कि जीपीएम जिले में खेल का बहोत बेहतर मौहाल है यहाँ ट्राइबल खेल एकेडमी की स्थापना होनी चाहिए इसके लिए वह खुद प्रयाश करेंगे साथ ही इस्थनीय जनप्रतिनिधियों से भी खेल एकेडमी की स्थापना के लिए प्रयास करने की अपील की।।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories