ताज़ा ख़बर
पुलिस मुख्यालय के पास महिला से रेप, दुष्कर्म से पहले आरोपी ने पीड़िता को पीटाCORONA BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना की रिकवरी रेट ने पकड़ी रफ्तार, आज 521 संक्रमितों की पुष्टि, 905 स्वस्थ्य होकर लौटे घरहड़ताल से वापस घर लौटी रोजगार सहायिका ने खाया जहर, जांच में जुटी पुलिसबड़ी खबर: मैत्री बाघ में बाघिन वसुंधरा का निधन, इलाज के दौरान थमी सांसेबड़ी खबर: अगर सरकार नहीं करेंगी WHATSAPP के खिलाफ कार्रवाई, तो CAIT करेगा कोर्ट का रुखशर्मसार : पहले लिंग परिवर्तन करवाया, फिर 6 दरिंदों ने की हवस पूरी, भीख मंगवाकर दूसरे से दूसरे भी करवाते थे रेपसुकमा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक वारंटी नक्सली को दबोचासांसद शताब्दी रॉय के बीजेपी में शामिल होने की अटकले तेज, कही ये बात…देखें VIDEO : “मोदी तेरी तानाशाही नहीं चलेगी… नहीं चलेगी” के नारों से गूंजी राजधानी, केंद्र सरकार के खिलाफ फूटा कांग्रेस का गुस्साBREAKING NEWS : दर्दनाक सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत, मची चीख पुकार… PM मोदी ने जताया दुख

जिला प्रशासन का बड़ा फैसला, चिड़ियाघर के सभी पक्षियों को मारने का आदेश, 10 किमी के दायरे में मांस बिक्री पर रोक

Som dewanganJanuary 10, 20211min


 

कानपुर। उत्तरप्रदेश में बर्ड फ्लू का खतरा मंडरा रहा है। चार दिन पहले कानपूर के चिड़ियाघर में मौत होने के बाद प्रशासन हाई अर्लट पर है। चिड़ियाघर के सभी पक्षियों को मारने का आदेश दे दिया है। वहीं दुकानदार ने बताय कि आज हमें आदेश मिला है कि दुकान बंद रखी जाए। दुकानदार ने कहा कि हम सभी इसका पालन करेंगे। वहीं जू के 10 किलोमीटर के दायरे में लोगों को आने जाने पर रोक लगा दिया गया है।

 

बता दें कि पक्षियों में बर्ड फ्लू की पुष्टि होने के बाद चिड़ियाघर को 5 दिन के लिए बंद किया गया था। लेकिन अब अनिश्चिकालीन के लिए जू को बंद किया गया है। वहीं पूरे परिसर में सेनिटाइजेशन का कार्य चल रहा है।

 

साथ ही प्रशासन ने मांस की बिक्री पर भी रोक लगा दी है। इसके अलावा प्रशासन ने बताया कि पहले मुर्गों और तोतों को मारा जाएगा, इसके बाद अन्य पक्षियों को खत्म किया जाएगा।

इससे पहले कानपुर चिड़ियाघर के सहायक निदेशक ने जानकारी देते हुये बताया कि, इस बीमारी के चलते अबतक हमारे 10 पक्षी मर चुके हैं। हमने सभी जगहों को फिलहाल बंद कर दिया है। दवाइयों और कीटनाशक का छिड़काव किया जा रहा है।

 

जंगली मुर्गों की हुई मौत


 

गौरतलब है कि, इस बात की पुष्टि भी हो चुकी है कि कानपुर चिड़ियाघर में जंगली मुर्गों की मौत बर्ड फ्लू से हुई है. लिहाजा प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। एहतियात के तौर पर चिड़िया घर को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। इसके अलावा पक्षियों के बाड़े को भी सील किया गया है। बर्ड फ्लू को देखते हुए पूरी यूपी में अलर्ट किया गया है।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories