ताज़ा ख़बर
बड़ी खबर: अगर सरकार नहीं करेंगी WHATSAPP के खिलाफ कार्रवाई, तो CAIT करेगा कोर्ट का रुखशर्मसार : पहले लिंग परिवर्तन करवाया, फिर 6 दरिंदों ने की हवस पूरी, भीख मंगवाकर दूसरे से दूसरे भी करवाते थे रेपसुकमा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक वारंटी नक्सली को दबोचासांसद शताब्दी रॉय के बीजेपी में शामिल होने की अटकले तेज, कही ये बात…देखें VIDEO : “मोदी तेरी तानाशाही नहीं चलेगी… नहीं चलेगी” के नारों से गूंजी राजधानी, केंद्र सरकार के खिलाफ फूटा कांग्रेस का गुस्साBREAKING NEWS : दर्दनाक सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत, मची चीख पुकार… PM मोदी ने जताया दुखChhattisgarh Budget 2021-22 : बजट को लेकर मंत्रियों से चर्चा करेंगे CM बघेल, बारी-बारी लेंगे विभाग की जानकारीCG BREAKING : जवान ने की खुदकुशी, अपने ही सर्विस रायफल से खुद को मारी गोली, नक्सल ऑपरेशन के दौरान की आत्महत्याKisan Andolan : आज 9वीं बार सरकार और किसानों के बीच होगी बातचीत, क्या निकलेगा नतीजा?रायपुर में इस शख्स को लगेगा कोरोना का पहला टीका, कल से शुरू होगा वैक्सीनेशन प्रोसेस

रास्ता भटकने से LAC पार आ पहुंचा चीनी सैनिक, पकड़कर पूछताछ कर रहे भारतीय जवान

Som dewanganJanuary 9, 20211min


 

नईदिल्लीः लद्दख मेें चीनी सैनिक भारत की सीमा पर घूम रहा था। जहां भारतीय फौज ने उसे पकड़ लिया। ये सैनिक को चुसुल सेक्टर में गुरुंग घाटी के पास दबोचा गया है। चीनी सैनिक ने पूछताछ में बताया कि वह रास्ता भटक गया है।

 

READ MORE : दो सालों में उद्योगों की स्थापना के लिए छत्तीसगढ़ में 104 एमओयू, 64 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

 

जानकारी के मुताबिक भारत सीमा पर एक चीनी सैनिक को सैनिक ने पकड़ लिया है। 8 जनवरी को लद्दाख मे LAC के भारतीय सीमा के अंदर चीन के एक सैनिक को पकड़ा गया है। चीनी सैनिक को पैंगोंग झील के दक्षिण छोर से पकड़ा गया है। चीनी सैनिक के बयान पर यकीन करें तो ये सैनिक रास्ता भटक कर भारत की सीमा में प्रवेश कर गया था। तभी वहां तैनात भारतीय सैनिकों से इसे पकड़ लिया।

 

READ MORE : धरनास्थल में धूम : ढोल नगाड़े के साथ जारी है पंचायत सचिवों की हड़ताल, देखें VIDEO

 

बता दें कि LAC के दोनों ओर भारत और चीन के सैनिक पिछले साल से ही तैनात हैं. अब पीएलए सैनिक के साथ स्थापित मानदंडों के अंतर्गत व्यवहार किया जा रहा है। सेना इस बात की जांच कर रही है कि इस चीनी सैनिक से किन हालातों में सीमा पार की है।

 

READ MORE : साइबर ठगों के गिरोह का पर्दाफाश, 16 अपराधियों को किया गिरफ्तार, इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ चला रहा था गिरोह, ऐसे बना था ऑनलाइन शिकार

 

रिपोर्ट के मुताबिक अगर भारतीय सेना की जांच में चीनी सैनिक का दावा सही साबित हुआ तो सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उसे वापस कर दिया जाएगा।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories