ताज़ा ख़बर
खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, बायोफ्यूल फर्म में दबिश देकर भारी मात्रा में जब्त किया संदिग्ध बायोडीजल, मिथाइल इस्टर नाम का रसायन बेच रहे थे संचालकनगर निगम भिलाई-चरोदा और नगर पालिका जामुल के वार्डों का हुआ आरक्षणबड़ी खबर : चेंबर ऑफ कॉमर्स चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान, 5 चरणों में होगा मतदान, 21 मार्च को होगी मतगणनाBREAKING: पर्यावरण को लेकर राज्य सरकार सख्त, प्रदूषण फैलाने वाले 25 उद्योगों के खिलाफ हुई कार्रवाई, 42 को कारण बताओ नोटिस जारीRAIPUR : स्वास्थ्य विभाग ने मैट्स विश्वविद्यालय को किया सम्मानितBIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान, केंद्र में ही दिलाना होगा परीक्षाBREAKING : प्रसिद्ध भजन गायक नरेंद्र चंचल का निधन, 80 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदासरकार का फैसला, पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई को जेड प्लस की सुरक्षाबड़ी खबर : बम धमाका, 32 के उड़े चीथड़े, 110 से ज्यादा लोग घायल, देखें वीडियोबड़ी खबर : कांग्रेस को मई में मिल सकता है नया अध्यक्ष! सांगठनिक चुनाव को लेकर CWC में फैसला

बर्ड फ्लू का खतरा आने से पहले, रैपिड एक्शन टीम का गठन, मुर्गी पालन करने वाले व्यापारियों को दी हिदायत

Sanjay sahuJanuary 9, 20211min

 

 

रायगढ़/श्रीपाल यादव। कोरोना वायरस के बाद अब 2021 के शुरूआत के साथ ही बर्ड फ्लू के रूप में एक नई खतरा बढ़ रहा है,छत्तीसगढ़ के कई जिलों में पक्षियों के मरने की घटना सामने आई हैं। वहीं इन सब को देखते हुए रायगढ़ में बर्ड फ्लू के मामले आने से पहले ही रैपिड एक्शन टीम का गठन किया गया है। पशु चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग एक्टिव मोड में नजर आ रही है और बर्ड फ्लू से बचने तथा लोगों को जानकारी देने के लिए काम कर रही है।

रायगढ़ जिले में अभी तक बर्ड फ्लू का मामला सामने नहीं आया है लेकिन ऐसी स्थिति आने पर निपटने के लिए रैपिड एक्शन टीम और उसके साथ ही कंट्रोल करने के लिए नियंत्रण टीम गठित किया जा रहा है।

अधिकारी पोल्ट्री फॉर्म संचालकों की मीटिंग व उनको मार्गदर्शन दे रहे हैं, साथ ही डॉक्टरों की टीम  गठन की गई है  जो  मटन मार्केट  में जाकर  सैंपल इन भी कर रहे हैं। मुर्गी पालन करने वाले व्यापारियों को भी हिदायत दी जा रही है की मुर्गों में किसी प्रकार की की बीमारी पाए जाने पर विभाग को तुरंत सूचना दें।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories