ताज़ा ख़बर
BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान, केंद्र में ही दिलाना होगा परीक्षाBREAKING : प्रसिद्ध भजन गायक नरेंद्र चंचल का निधन, 80 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदासरकार का फैसला, पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई को जेड प्लस की सुरक्षाबड़ी खबर : बम धमाका, 32 के उड़े चीथड़े, 110 से ज्यादा लोग घायल, देखें वीडियोबड़ी खबर : कांग्रेस को मई में मिल सकता है नया अध्यक्ष! सांगठनिक चुनाव को लेकर CWC में फैसलान्यायपालिका और आरबीआई, सीबीआई, ईडी जैसी एजेंसियों को स्वतंत्र रूप से कार्य करना चाहिए : बॉम्बे HCBIG BREAKING : 10वी 12वी के स्टूडेंट्स हो जाए तैयार, 3 फरवरी से शुरू होगी परीक्षाएंआम आदमी की बढ़ी मुश्किलें, आज फिर महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल, जानिए आपके शहरों में क्या है इसका ताजा भावबड़ी खबर : जिला अस्पताल में बम मिलने की सूचना, मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस और अधिकारियों की टीमBREAKING : भाजपा के प्रदेश प्रभारी डी पुरेंदेश्वरी का छत्तीसगढ़ दौरा रद्द, सह प्रभारी नितिन नवीन करेंगे आंदोलन की अगुवाई

अन्न उत्सव में 8 लाख 15 हजार परिवारों को प्रदेश भर में खाद्यान्न वितरित किया गया: बिसाहूलाल सिंह

Sanjay sahuJanuary 9, 20211min

 

अनूपपुर सुरेश/मिनोचा/ खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने बताया कि अन्न उत्सव में 8 लाख 15 हजार परिवारों को प्रदेश भर में खाद्यान्न वितरित किया गया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा उचित मूल्य दुकान स्तर पर वर्ष के प्रत्येक माह में अन्न उत्सव मनाये जाने के निर्देश दिये हैं। इसी अनुक्रम में 7 जनवरी को प्रत्येक जिले में अन्न उत्सव मनाया गया।

 

36 हजार 978 मेट्रिक टन खाद्यान्न वितरित

 

मंत्री श्री सिंह ने बताया कि प्रदेश की 15 हजार 884 उचित मूल्य दुकानों पर इस अन्न उत्सव कार्यक्रम में 1690 के.एल. केरोसीन के अलावा 36 हजार 978 मेट्रिक टन अनाज का वितरण किया गया। इसमें 27 हजार 421 मेट्रिक टन गेहूँ, 8 हजार 76 मेट्रिक टन चावल, 189 मेट्रिक टन शक्कर और 1 हजार 292 मेट्रिक नमक का वितरण कराया गया। शेष दुकानों पर अन्न उत्सव के तहत वितरण का आयोजन 10 जनवरी तक किया जाएगा।

 

अन्त्योदय अन्न योजना के तहत वितरण

 

संचालक खाद्य तरूण पिथोड़े ने बताया कि इस उत्सव में अन्त्योदय अन्न योजना के अंतर्गत प्रति परिवार 35 कि.ग्रा. खाद्यान्न एक रुपए प्रति कि.ग्रा. की दर से एक किलो शक्कर 20 रुपए प्रति कि.ग्रा., नमक प्रति परिवार एक किलो एक रुपए प्रति कि.ग्रा. की दर से और केरोसीन 3 लीटर प्रति परिवार कलेक्टर दर वितरित कराया गया।

 

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार प्राथमिकता परिवार श्रेणी के अंतर्गत 5 कि.ग्रा. खाद्यान्न प्रति सदस्य 1 रुपए प्रति कि.ग्रा. की दर से, नमक एक रुपए प्रति किलो की दर से एवं केरोसीन दो लीटर प्रति परिवार कलेक्टर द्वारा निर्धारित दर पर वितरित कराया गया।

 

अन्न उत्सव आयोजन में सभी उचित मूल्य दुकानों पर शासकीय कर्मचारी की नोडल अधिकारी के रूप में ड्यूटी लगाई गई थी। जहां नोडल अधिकारी का विवरण, आधार नम्बर मोबाईल नम्बर ए ई पी डी एस पोर्टल पर प्रविष्टि कराई गई।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories