ताज़ा ख़बर
BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान, केंद्र में ही दिलाना होगा परीक्षाBREAKING : प्रसिद्ध भजन गायक नरेंद्र चंचल का निधन, 80 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदासरकार का फैसला, पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई को जेड प्लस की सुरक्षाबड़ी खबर : बम धमाका, 32 के उड़े चीथड़े, 110 से ज्यादा लोग घायल, देखें वीडियोबड़ी खबर : कांग्रेस को मई में मिल सकता है नया अध्यक्ष! सांगठनिक चुनाव को लेकर CWC में फैसलान्यायपालिका और आरबीआई, सीबीआई, ईडी जैसी एजेंसियों को स्वतंत्र रूप से कार्य करना चाहिए : बॉम्बे HCBIG BREAKING : 10वी 12वी के स्टूडेंट्स हो जाए तैयार, 3 फरवरी से शुरू होगी परीक्षाएंआम आदमी की बढ़ी मुश्किलें, आज फिर महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल, जानिए आपके शहरों में क्या है इसका ताजा भावबड़ी खबर : जिला अस्पताल में बम मिलने की सूचना, मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस और अधिकारियों की टीमBREAKING : भाजपा के प्रदेश प्रभारी डी पुरेंदेश्वरी का छत्तीसगढ़ दौरा रद्द, सह प्रभारी नितिन नवीन करेंगे आंदोलन की अगुवाई

आबकारी विभाग बना धृतराष्ट्र, जगह-जगह चढ़ी यूरिया जहरीली शराब तबेले की हंडी..?

Sanjay sahuJanuary 9, 20211min

 

 

 

अनूपपुर राजेन्द्र शर्मा/भालूमाड़ा थाना के चंद कदमो की दूरी पर इन दिनों कच्ची शराब बनाने का अच्छा खासा व्यपार का अड्डा बन गया है,नगर पालिका पसान क्षेत्र के जमुना में जगह जगह कच्ची शराब पकवान के हंडे चढ़ रहे हैं।घरों व पान ठेलो मे कच्ची शराब का अच्छा खासा गोरख धंधा फल फूल रहा है,भालूमाड़ा वार्ड नं 18 पीली दफाई,वार्ड न.9,वार्ड नं. 10,वार्ड नं.17,वार्ड नं 16,वार्ड नं.13 और जगह जगह पर अंग्रेजी एवं देशी व कच्ची शराब अवैध रूप से अपने अपने ठीहे बनाकर बेचा व बेचवाया जा रहा है।

 

यहां तक कि खुलेआम भालूमाड़ा एवं जमुना क्षेत्र में संचालित छोटे एवं बड़े भोजनलयो पर अंग्रेजी देशी एव कच्ची शराब भोजन खिलाने के बहाने बेची जा रही है,और नव युवा पीढ़ी आज नशे की लत में आज बरबाद हो रही है।नशे में लोग अपराधों को अंजाम दे रहे हैं जिससे तेजी से अपराध भालूमाड़ा थाना क्षेत्र में बढ़ रहा है.

 

नशा ही अपराध का मुख्य कारण बन गया है।वैसे तो कागजों पर आबकारी,स्थानीय पुलिस एवं एनजीओ संस्थाओं द्वारा समय समय पर लोगो को जागरूक करने के लिए नशा मुक्त अभियान चलाया जा रहा है,लेकिन जमीनी हकीकत पर युवाओं को नशा करने की लत सी होती जा रही है और युवा वर्ग नशे में धुत्त होकर अपने जीवन को बरबाद कर रहे हैं।

 

 

थाना भालूमाड़ा क्षेत्र ग्राम पंचायत दार सागर, चोलना,पोड़ी,परासी,भाद,प्यारी एवं ग्राम पंचायत चोड़ी के भर्रा टोला पर जगह जगह घरों में महुआ और यूरिया खाद से कच्ची शराब के तबेले चढ़े हुए नजर आते हैं।जहरीली शराब बनाने का गोरखधंधा ग्रामीण अंचलों में जोर शोर से चल रहा है लोग दूर दराज से जा कर ग्राम पंचायत चोड़ी भर्रा टोला के स्थानीय लोगो ने बताया कि भुनेश्वर केवट, भरत केवट, ओम दत्त,सुशीला केवट,छोट बाई इत्यादि लोग ही गांव पर यूरिया खाद एवं महुआ से हंडी रात दिन चढ़ा कर जहरीली एवं कच्ची शराब बना कर व्यापार करते हुए घर में शराबियो को बैठाकर पिलाई जाती हैं।

 

असामजिक तत्वो का गांव में डेरा लगा रहता है,किसी भी दिन नशे के आदी अपराधी कभी भी बड़ी घटना को अंजाम नशे में चूर हो कर दे सकते हैं।

 

आबकारी विभाग अनूपपूर व पुलिस विभाग के संरक्षण पर इन दिनों चढ़ रहे कच्ची शराब के तबेले। पसान नपा क्षेत्र जमुना व भालूमाड़ा एवं ग्रामीण अंचलों में कच्ची शराब बनाने का गोरखधंधा जगह जगह जो संचालित है कहीं न कहीं आबकारी विभाग,अनूपपुर एवं स्थानीय पुलिसकर्मियों की सह पर कच्ची शराब बनाने का गोरखधंधा जगह जगह चल रहा है।

 

 

कई कई गैलन और ड्रामो में दारू एकत्रित कर बेचा एवं घरों में बैठाकर पिलाया जाता है।ऐसा नहीं है कि इन सब कि भनक आबकारी विभाग व पुलिस को नहीं है लेकिन जब जिले के उच्चाधिकरियों का फरमान आता है तो खनापूर्ति करने के लिए छोटी मोटी कार्यवाही कर अधिकारियो के आदेशों के कोरम को पूरा कर लिया जाता है।

 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पूर्व ही आबकारी विभाग के कुछ आला अधिकारीयो व कर्मचारियों में ग्राम पंचायत चोड़ी के मुनेश्वर केवट के घर पर कच्ची शराब बनाने को लेकर छापेमार कार्यवाही की गई लेकिन आबकारी विभाग के कुछ भ्रष्ट अफसरों व कर्मचारियों ने पैसे की सौदेबाज़ी कर उपरोक्त व्यक्ति के घर पर भारी मात्रा में मिलने एवं कच्ची शराब की हंडी चढ़ी हुई पाई उसके बाद भी खाली हाथ,हाथ हिलाते बैरंग आबकारी विभाग अनूपपुर वापस लौट आया।

कहना है –

निश्चित तौर पर कल ही अपने आलाधिकारियों को भेजकर अवैध कच्ची शराब बनाने वाले ठिहो व अवैध शराब एकत्रित कर बैठा कर पिलाने वालों पर भी कार्यवाही की जाएगी।

विकास मंडलोई
जिला अधिकारी,आबकारी विभाग अनूपपुर

 

जल्द कार्यवाही की जाएगी

 

मुखबिर की सूचना पर समय समय पर कार्यवाही की जाती है और मामले भी दर्ज किए गए हैं,लेकिन कुछ ऐसे लोग हैं जो सुधारते नहीं है कच्ची शराब बनाने का अपना अच्छा खासा व्यवसाय बना लिए हैं इन पर भी जल्द कार्यवाही की जाएगी।

राम नाथ आर्मो
थाना प्रभारी,भालूमाड़ा


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories