ताज़ा ख़बर
खाद्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, बायोफ्यूल फर्म में दबिश देकर भारी मात्रा में जब्त किया संदिग्ध बायोडीजल, मिथाइल इस्टर नाम का रसायन बेच रहे थे संचालकनगर निगम भिलाई-चरोदा और नगर पालिका जामुल के वार्डों का हुआ आरक्षणबड़ी खबर : चेंबर ऑफ कॉमर्स चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान, 5 चरणों में होगा मतदान, 21 मार्च को होगी मतगणनाBREAKING: पर्यावरण को लेकर राज्य सरकार सख्त, प्रदूषण फैलाने वाले 25 उद्योगों के खिलाफ हुई कार्रवाई, 42 को कारण बताओ नोटिस जारीRAIPUR : स्वास्थ्य विभाग ने मैट्स विश्वविद्यालय को किया सम्मानितBIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान, केंद्र में ही दिलाना होगा परीक्षाBREAKING : प्रसिद्ध भजन गायक नरेंद्र चंचल का निधन, 80 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदासरकार का फैसला, पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई को जेड प्लस की सुरक्षाबड़ी खबर : बम धमाका, 32 के उड़े चीथड़े, 110 से ज्यादा लोग घायल, देखें वीडियोबड़ी खबर : कांग्रेस को मई में मिल सकता है नया अध्यक्ष! सांगठनिक चुनाव को लेकर CWC में फैसला

प्रदेश के किसानों के साथ लगातार हो रही अन्याय : भाजपा

Sanjay sahuJanuary 9, 20211min

 

पखांजुर/बिप्लब कुण्डू। कांकेर विधानसभा अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुमित्रा मारकोले, भरत मटियारा व भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत की उपस्थिति में आज कमल सदन कांकेर में आहूत की गई ।

उक्त बैठक आगामी 13 जनवरी को प्रदेश सरकार के खिलाफ नरहरपुर में होने वाले विधानसभा स्तरीय किसान प्रदर्शन व 22 जनवरी को जिला स्तरीय प्रदर्शन के मद्देनजर रखी गई।

बैठक को संबोधित करते हुए सुमित्रा मारकोले ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बैठी कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार ने दो साल में विफलता के सारे कीर्तिमान फतह कर लिए है। हालात इतने खराब है कि मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के क्षेत्र में भी किसान आत्महत्या कर रहे है कांग्रेस वादा खिलाफी और विश्वास घात का रोज नया रिकार्ड बना रही है।

प्रदेश के किसानों के साथ लगातार अन्याय हो रहा है। भरत मटियारा ने कहा कि कांग्रेस को यह ध्यान रखना चाहिए की जो किसान बोना जानता है वह काटना भी जानता है।
उन्होने आगे कहा कि किसानों के भरोसे सत्ता में आयी कांग्रेस सरकार ने पिछले वर्ष के धान की कीमत का पूरा भुगतान नही किया है।

वर्तमान में भी 20-20 दिन बीत जाने पर भी किसानों के खातों में पैसा नही पहुंचा है । जबकी डॉ.रमन सिंह सरकार में 24 घण्टे में और अधिकतम 3-4 दिन में राषि किसानों के खातों में पहुंच जाती थी ।

दो वर्ष के बोनस को छोडे़, मंडी टैक्स को खत्म करने का वादा करने वाली कांग्रेस सरकार ने उल्टे टैक्स बढ़ा दिये। महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने कहा कि कांग्रेस सरकार सबसे बड़ा घोटाला बारदाना के नाम पर कर रही है और इसी बहाने धान खरीदी से बचना चाहती है जबकी विधानसभा में सरकार ने कहा था की इस सीजन में कुल 4 लाख 45 हजार गठान (प्रति गठान 5 सौ बारदाना) की आवश्यकता होती है जिसमें से 3 लाख 30 हजार बारदाना उपलब्ध है और 1 लाख 15 हजार बारदाने (गठान) की जरूरत होगी.

किन्तु इस सरकार ने समय रहते कुछ नही किया जिसके कारण 30-40 रुपए में किसानों को बारदाना खरीदना पड़ रहा है। जिसका भुगतान सरकार द्वारा केवल 15 रुपए किया जा रहा है । जिला महामंत्री दिलीप जायसवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के किसानों का गिरदावरी रिपोर्ट के माध्यम से रकबा कम करने का षणयंत्र किया जा रहा जिसके पीछे मंशा धान खरीदी से बचने अथवा कम धान खरीदने की है रकबा कम होने के कारण प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के क्षेत्र में किसान धनीराम ने आत्महत्या कर ली थी । प्रदेश कि संवेदनहीन सरकार आत्महत्या करने वाले किसानों को मानसिक रोगी बताती है।

भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ सरकार के वादाखिलाफी,धान खरीदी में अव्यवस्था,रकबा कटौती,बारदाने की कमी,जैसे झ्र किसान विरोधी कृत्यों के खिलाफ प्रदर्शन करेगी । इस संदर्भ में 13 जनवरी को विधानसभा स्तरीय प्रदर्शन तथा 22 जनवरी को जिला स्तरीय प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपेगी ।

किसानों के साथ अन्याय भाजपा सहन नही करेगी प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस की सरकार को बिना रोक टोक के काम करने का दो वर्ष का पर्याप्त समय दिया परंतु कांग्रेस सरकार ने किसानों सहित प्रदेश की जनता को विकास के नाम पर धोखे में रखा परंतु कोई भी विकास नही किया।

कार्यक्रम का संचालन गिरधर यादव व विवेक परते ने तथा आभार प्रदर्शन दीपक खटवानी ने किया । इस बैठक में राजीव लोचन सिंह, निर्मला नेताम, तारा ठाकुर, हीरा मरकाम, सुषमा गंजीर, राजा देवनानी, टेकेश्वर जैन, वीरेंद्र श्रीवास्तव, दिनेश नागदौने, पंचू राम नायक, यशवंत सुरोजिया, रामचरण कोर्राम, विजय साहू, लोकेश्वेर सेन, टेकेश्वर सिन्हा, मोती राम नाग, मीरा सलाम, दिनेश रजक, उषा ठाकुर, जयंत अठभेया, नीलू तिवारी, कुशल नेताम, सुभाष गजेंद्र, संजय सिन्हा, श्रद्धेश चौहान, अनिता सोनी, पुष्पा मण्डावी, सावित्री सलाम, शकुंतला जैन, मीना उके सहित कांकेर विधानसभा के भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे है ।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories