ताज़ा ख़बर
15 साल की नाबालिग को बनाया हवस का शिकार, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तारBREAKING : पुलिस विभाग में फेरबदल, 3 अधिकारियों को किया गया इधर से उधर, देखें सूचीBIG BREAKING : केंद्रीय मंत्री के काफिले की गाड़ियां आपस में टकराई, गनमैन समेत दो लोगों को आई चोटेंRAIPUR ACCIDENT : राजधानी में डस्टर व बाइक में जबरदस्त भिड़ंत, 2 युवक बुरी तरह जख्मीSamsung के वाइस प्रेसिडेंट को ढाई साल की जेल, पूर्व राष्ट्रपति को रिश्वत देने का आरोपBREAKING : 4 इनामी समेत 8 नक्सलियों ने किया सरेंडर, दंतेवाड़ा पुलिस को मिली बड़ी सफलताCG BREAKING : TI पर गिरी निलंबन की गाज, DGP डीएम अवस्थी ने की कार्रवाई, जानिए क्यों?किसान आंदोलन : छत्तीसगढ़ से अन्नदाताओं के लिए 60 टन अनाज और 68 हजार रूपए दिल्ली रवाना, CM भूपेश ने दिखाई हरी झंडीखुलासा : पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया सच, वैक्सीन लगाने के बाद इस वजह से गई स्वास्थ्यकर्मी की जानBREAKING : ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतरे, चारबाग स्टेशन के पास हुआ हादसा

मास्क नहीं तो टोकेंगे, कोरोना को रोकेंगे, शीर्षक पर आधारित कोरोना जागरूकता के लिए शासन-प्रशासन ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

Sanjay sahuJanuary 8, 20211min

 

राजनांदगांव। कोरोना के कम होते मामले और वैक्सीन लगाए जाने की तैयारी के चलते लोगों में लापरवाही देखी जा रही है। अधिकांश लोग बिना मास्क लगाए ही बाजार व अन्य जगहों पर घूम रहे हैं। ऐसे में लोगों को मास्क लगाने जागरूक करने के उद्देश्य से स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग छत्तीसगढ़ शासन द्वारा कोविड-19 जागरूकता अभियान चलाया गया है।

 

 

 

 

इस हस्ताक्षर अभियान में मास्क नहीं तो टोकेंगे, कोरोना को रोकेंगे शीर्षक पर हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। शहर के जयस्तंभ चौक में हस्ताक्षर के माध्यम से लोगों को कोरोना के प्रति सतर्कता बरतने, जागरूकता फैलाने, कोरोना के रोकथाम सावधानी, बचाओ और गाइडलाइन का पालन करने हस्ताक्षर के माध्यम से शपथ दिलाया गया। कोरोना जागरूकता साक्षर अभियान के तहत राजनांदगांव कलेक्टर टीके वर्मा व सीएमएचओ डाक्टर मिथलेश चौधरी ने हस्ताक्षर अभियान में दस्तखत कर इस अभियान की शुरूआत की।

इस हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से शासन प्रशासन के द्वारा लोगों को अब भी कोरोना से सावधानी रखने की सीख दी जा रही है। वहीं सार्वजनिक जगहों पर जाने से पूर्व मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग सहित थोड़ी-थोड़ी देर में साबुन से हाथ धोने अथवा हैंड सैनिटाइज करने को भी कहा जा रहा है।

कोरोना के मामले कम होने की वजह से लोग धीरे-धीरे इन आदतों से भी मुक्त हो रहे हैं, जो एक बार फिर कोरोना के फैलाव का कारण बन सकता है। यही वजह है कि शासन-प्रशासन के द्वारा एक बार फिर लोगों को जागरूक करने का अभियान छेड़ा गया है, ताकि टीकाकरण तक बरती जाने वाली सावधानियों के चलते कोरोना के चंद मामले ही बचे।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories