ताज़ा ख़बर
RAIPUR BREAKING: तेज़ रफ़्तार I-20 कार डिवाइडर से टकराई, 2 बाइकर्स भी ज़ख्मी, 8 लोग गंभीर अवस्था में अस्पताल भर्तीBIG BREAKING : मशहूर शास्त्रीय गायक उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान का निधन, 89 साल की उम्र में ली अंतिम सांसबड़ी खबर: सरोरा लूटकांड का नया CCTV फुटेज आया सामने, अब तक नहीं हो पाई लुटेरों की पहचान, पुलिस के 50 सदस्यीय टीम जुटी तलाश पर, अब तक हाथ खाली, देखे वीडियोRAIPUR BREAKING: रिटायर्ड SBI मुख्य प्रबंधक को पेंशन भुगतान करने का लालच देकर लाखों की धोखाधड़ी, बैंक में नकली खाता खुलवा की जालसाजी, FIR दर्जCORONA BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना की रिकवरी रेट ने पकड़ी रफ्तार, आज 566 संक्रमितों की पुष्टि, 515 स्वस्थ्य होकर लौटे घरIG ऑफिस में तैनात CRPF जवान सहित 3 लोग तस्करी करते बिलासपुर में गिरफ्तार, 9 लाख की शराब बरामदबड़ी खबर : अब अपराधियों की नाक में दम करेंगे ट्रांसजेंडर, राज्‍य पुलिस में होगी सीधी बहालीभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का कांकेर दौरा 18 को, तैयारियों को लेकर भाजपा ने ली बैठकबड़ी खबर : 5वीं से 8वीं तक की कक्षाओं के लिए 27 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारीBREAKING : बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 8 लाख के इनामी नक्सली को किया ढेर

IPL से अब तक इतने करोड़ कमा चुके हैं धोनी, 2021 में रचेंगे इतिहास, संन्यास के बावजूद ‘लक्ष्मी’ मेहरबान

Sanjay sahuJanuary 8, 20211min

 

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अगले सीजन में उतरने के साथ ही आईपीएल में 150 करोड़ की सैलरी कमाने वाले पहले और इकलौते खिलाड़ी बन जाएंगे। माही की अब तक की आईपीएल की कुल कमाई 137 करोड़ है जो किसी अन्य क्रिकेटर की तुलना में सर्वाधिक है।

 

 

धोनी पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन आईपीएल में अभी भी वह चेन्नई की कमान संभाल रहे हैं। टी-20 लीग के 14वें संस्करण में भी वह चेन्नई की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे और इस दौरान वह एक खास उपलब्धि भी अपने नाम कर लेंगे।

 

 

आईपीएल के पहले सीजन में सबसे महंगे खिलाड़ी रहे धोनी ने अगले तीन सीजनों में 18 करोड़ रुपये की कमाई की। इसके बाद बीसीसीआई द्वारा रिटेंशन राशि बढ़ाए जाने के फैसले के बाद उनकी सैलरी अगले तीन साल के लिए बढ़कर 8.28 करोड़ सालाना हो गई।

 

 

 

साल 2014 और 2015 में धोनी ने 12.5 करोड़ रुपये सालाना कमाए। राइजिंग सुपरजायंट के साथ जुड़ने के बाद भी उन्होंने दो साल में 25 करोड़ की कमाई की। इसके बाद साल 2018 में एक बार फिर से बीसीसीआई ने रिटेंशन राशि में इजाफा करने का फैसला किया।

 

 

इसकी वजह से धोनी की सैलरी में एक बार फिर से बढ़ोतरी देखने को मिली, उन्होंने 15 करोड़ सालाना के हिसाब से अगले तीन साल तक 45 करोड़ की कमाई की।

 

READ MORE: इतिहास के पन्ने पलटे हैं : “पगड़ी संभाल जट्टा” गानें का किसान आंदोलन से है खास नाता, पढ़ें 115 साल पुराना एक किस्सा

 

 

अब जब 2021 में कोई बड़ी नीलामी नहीं होगी, ऐसे में एक बार फिर से उन्हें 15 करोड़ रुपये मिलेंगे जिसके साथ ही वह आईपीएल इतिहास में 150 करोड़ की सैलरी पाने वाले इकलौते खिलाड़ी बन जाएंगे।

 

 

बात करें धोनी के मुकाबले अन्य खिलाड़ियों की तो मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विराट कोहली आईपीएल में सैलरी से कमाई के मामले में अभी बहुत पीछे हैं।

 

 

पांच बार के चैंपियन रोहित ने अब तक जहां 131 करोड़ रुपये की कमाई की है तो वहीं विराट को 126 करोड़ मिले हैं। इनके अलावा आईपीएल 2021 में सुरेश रैना और एबी डीविलिअर्स 100 करोड़ के जादुई आंकड़ें को छू लेंगे।

 

 

READ MORE:World’s Richest Man : अब ये शख्स बनें दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, 2017 के बाद पहली बार जेफ बोजेस पीछे, जानिए कौन हैं वो

 


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories