ताज़ा ख़बर
BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ को मिले 2020 बैच के आठ नए आईपीएस, देखे सूचि…CORONA BREAKING : प्रदेश में आज मिले 383 नए कोरोना संक्रमित मरीज, 8 मरीजों ने तोड़ा दमRAIPUR BREAKING : ट्रैफिक पुलिस की बड़ी कार्रवाई, यातायात नियमोें का उल्लंघन करने वालों से वसूले 1 करोड़ रूपए, क्रेडिट.डेबिट कार्ड से भुगतान की मिली सुविधाहिन्दू देवी-देवताओं का उड़ाया मजाक, वेब सीरीज तांडव के खिलाफ हिंदू संगठनों ने मोर्चा खोलाBREAKING: ट्रक की ठोकर से मासूम बच्ची की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रक को किया आग के हवालेBREAKING : माओवादियों के अड्डे में जवानों ने बोला धावा, उखाड़ फेंके नक्सल कैंप, कई घंटों से मुठभेड़ जारीविवादों में Indian Idol 12 का ये कंटेस्टेंट, वायरल हो रही पुरानी तस्वीर, जानिए क्या है मामला…RAIPUR BREAKING : खुद को अविवाहित बताकर युवक ने युवती से बनाया शारीरिक संबंध, फिर शादी करने से किया मना, जान से मारने की दी धमकीबड़ी खबर : एक्शन में DEO, रायपुर के 240 प्राइवेट स्कूलों पर गिरी गाज, तत्काल प्रभाव से मान्यता खत्म, देखें लिस्ट‘तांडव’ पर भड़की कंगना, डायरेक्टर अली जाफर से पूछा- अल्लाह का मजाक उड़ाने की हिम्मत है?

2020 में इनका चले जाना कभी नहीं भूलेगी दुनिया, सितारे बनकर चमकते रहेंगे ये बेशकीमती नगीने

Sanjay sahuDecember 26, 20202min

 

 

नई दिल्ली: साल 2020 में काल के क्रूर हाथों ने हमारे बीच से कई बेशकीमती नगीनों को छीन लिया। इस रिपोर्ट में हम जानते हैं कि इस साल हमने किन-किन शख्सियतों को खो दिया.

अगर आप क्रिकेट प्रेमी हैं तो चारूलता पटेल को जानते ही होंगे। अगर नहीं तो हम बता देते हैं। चारूलता पटेल को क्रिकेट की सुपरफैन होने का दर्जा दिया गया है। इंग्लैंड में हुए 2019 क्रिकेट विश्व कप के दौरान उन्हें स्टेडियम में देखा गया था, लेकिन 13 जनवरी को वह हमें अलविदा कहकर चली गईं। उस वक्त वह 87 साल की थीं।

 

 

दिल्ली तो हैप्पी है जी’ की सिम्मी खोसला के किरदार से घर-घर में मशहूर हो चुकी टीवी कलाकार सेजल शर्मा ने अचानक दुनिया को अलविदा कह दिया। दरअसल, सेजल ने 24 जनवरी को आत्महत्या कर ली।

 

 

भारतीय हॉकी टीम के दिग्गज खिलाड़ी और ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बलवीर सिंह कुल्लर ने 28 फरवरी 2020 को दुनिया से आखिरी विदा ले ली। उन्हें पंजाब स्थित अपने घर में दिल का दौरा पड़ा था। उनकी उम्र 77 साल थी।

 

 

 

बॉलीवुड की दिग्गज कलाकार निम्मी ने मुंबई के जुहू में 25 मार्च को अंतिम सांस ली थीं। वह 87 साल की थीं। निम्मी ने राज कपूर की फिल्म बरसात से डेब्यू किया था। 1950 और 1960 के दशक में निम्मी ने आन (1952), दाग (1952), उड़न खटोला (1954), बसंत बहार (1956) और मेरे महबूब (1963) आदि सुपरहिट फिल्में दी थीं।

 

 

 

साल 2020 ने कई उभरते सितारों को भी छीन लिया। इनमें तमिल कलाकार और त्वचा विशेषज्ञ डॉ. सेतुरमन भी शामिल हैं। 26 मार्च को चेन्नई में उन्हें दिल का दौरा पड़ा और महज 34 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

 

 

 

साल 2020 में 6 अप्रैल को मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज संगीतकार एमके अर्जुनन ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। वह 84 साल के थे। अर्जुनन को अर्जुनन मास्टर के नाम से जाना जाता था। उन्होंने अपने दौर में 700 से ज्यादा गाने कंपोज किए थे।

 

 

 

थिएटर की दिग्गज कलाकार और निर्देशक उषा गांगुली का निधन 23 अप्रैल 2020 को दिल का दौरा पड़ने से हो गया। वह 75 साल की थीं। 1970 और 1980 के दशक में कोलकाता में हिंदी थिएटर जगत में उषा गांगुली ने काफी योगदान दिया था। बता दें कि गुड़िया घर में रोल निभाने के लिए बंगाल सरकार ने उषा गांगुली को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से सम्मानित किया था।

 

 

क्राइम पैट्रोल, तू आशिकी, लाल इश्क और मेरी दुर्गा आदि टीवी शो में अहम भूमिकाएं निभाने वाली प्रेक्षा मेहता ने 25 मई को आत्महत्या कर ली। प्रेक्षा ने अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म पैडमैन में भी काम किया था।

 

 

 

इस साल देश की सबसे चौंकाने वाली घटनाओं में से एक घटना बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत पूरे देश में सुशांत की हत्या और आत्महत्या को लेकर कई महीने तक चर्चा होती रही। इसके बाद बॉलीवुड में ड्रग्स का कनेक्शन भी सामने आया।

 

‘किस देश में रहता है मेरा दिल’ और ‘पवित्र रिश्ता’ जैसे सीरियल्स से चर्चा में आए सुशांत ने ‘काई पो छे’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने शुद्ध देसी रोमांस, डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी, एमएस धोनी, सोनचिरिया, छिछोरे और दिल बेचारा फिल्मों में काम किया था।

 

 

 

साल 2020 में बॉलीवुड को सबसे बड़ा झटका अप्रैल के महीने में ही लगा। 29 अप्रैल को मुंबई को कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में आंखों से अभिनय करने वाले इरफान खान ने अंतिम सांस ली। वह 53 साल के थे। 2018 में इरफान को कैंसर होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद लंदन में लगातार उनका इलाज हुआ, लेकिन वह हमें अलविदा कह गए।

 

 

 

इरफान खान के अलविदा कहने के अगले ही दिन यानी 30 अप्रैल को बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार ऋषि कपूर ने भी इस दुनिया से विदाई ले ली। ऋषि कपूर 67 साल के थे। वह काफी समय से कैंसर से जूझ रहे थे।

 

 

सलमान खान की फिल्म ‘रेडी’ में अमर चौधरी का किरदार निभाने वाले मोहित बघेल ने 24 मई को अंतिम सांस ली। वह कैंसर से जूझ रहे थे। मोहित बघेल महज 26 साल के थे। मोहित ने इक्कीस तोपों की सलामी और गली-गली चोर है आदि फिल्मों में भी काम किया था।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories