ताज़ा ख़बर
मैट्स विधि विद्यालय ने मनाया संविधान दिवस, कहा – संविधान हमारी पहचान इसकी रक्षा करें..इन एक्ट्रेस के ब्लाउज पर मचा बवाल, जमकर ट्रोल हुई ये अभिनेत्रियां, एक की तो सरेआम हुई थी बेइज्जती..तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने गुपचुप तरीके से की सगाई, मैच के दौरान मंगेतर को अचानक किया था प्रपोस…ऐसी दीवानगी देखी नही कभी, अनिल कपूर करते है कंगना रणौत से बेइंतहा मोहब्बत, करण के शो मे कहा – कंगना के लिए मेैं अपनी पत्नि को…सोनहत मण्डल कार्यसमिति बैठक हुई संपन्न, इन मुद्दों पर हुई चर्चाछात्रों के लिए राहत की खबर, पेपर लीक के बाद यूपीटीईटी परीक्षा की नई तारीख पर लगी मुहर बड़े सड़क हादसे का शिकार हुए शेन वार्न, गंभीर हालत में अस्पताल में किये गए भर्तीउत्तर से आ रही सर्द हवा से छत्तीसगढ़ में अभी और गिरेगा तापमानलालू यादव की तबियत बिगड़ने पर बेटे तेजस्वी का सामने आया बड़ा बयान, स्वास्थय को लेकर कही ये बात …सोमवार के दिन सूर्य की तरह चमक उठेगी इन राशियों की किस्मत, पढ़ें 29 नवंबर का राशिफल

EXCLUSIVE VIDEO : माना की जमीन पर दलालों की बादशाहत… न डायवर्सन, न परमिशन, नामी बिल्डर्स के साथ अवैध प्लाटिंग कर भर रहे जेब

Mahendra Kumar SahuDecember 25, 20201min

EXCLUSIVE : माना की जमीन पर दलालों की बादशाहत... न डायवर्सन, न परमिशन, नामी बिल्डर्स के साथ अवैध प्लाटिंग कर भर रहे जेब


 

रायपुर | रोहित बर्मन । राजधानी रायपुर से लगे हुए आउटरों में अगर आप जमीन खरीदना चाहते हैं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि इन दिनों शहर में अवैध प्लाटिंग का काला कारोबार तेजी से फल फुल रहा है. इस गोरख धंधे को अंजाम देने भूमाफियाओं की बाज जैसी नजर आप पर बनी हुई है. उनके चंगुल में यदि आप फंस गए तो अपने साथ-साथ वे आपको भी ले डूबेंगे.

शहर के आउटरों में अवैध प्लाटिंग व जमीन हथियाने की घटना अब आम हो गई है. जमीन दलाल व नामी बिल्डर जमीन के इस खेल में किसी भी हद तक जानें से नहीं कतरा रहे हैं. चाहे बात बिना डायवर्सन ले-आउट का हो या फिर जगह हथियाने को लेकर जमीन मालिकों को मौत के घाट उतारने का. दिनों दिन जमीन से जुड़े हुए अपराधों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. इन ताकतवरों का भूख है कि खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. ऐसा ही एक मामला राजधानी के जानें माने बिल्डरों व दलालों द्वारा बिना डायवर्सन ले-आउट के प्लाटिंग कर जमीन बेचने का सामने आ रहा है.

 

 

राजधानी रायपुर का अखिरी छोर माना नगर पंचायत अंतर्गत गंगरेल-माना नहर के पास अवैध रूप से प्लाटिंग का कार्य जोरो शोरों से चल रहा है. जहां किसी भी प्रकार के प्लाटिंग के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है, जिसकी शिकायत तहसीलदार और पटवारी से भी की जा चुकी है. बावजूद इसके इन दबंगों पर अब तक कार्रवाई की जू तक नहीं रेंगी. इसके साथ ही दबंगों के हौसले इतने बुलंद हैं कि उनकी अवैध प्लाटिंग का काला धंधा जोरों से चल रहा है.

 

इस अवैध प्लाटिंग के खेल में कई नामी लोगों के नाम सामने आ रहे हैं. जिसमें से एक मिलन गेन का भी है. जब इनसे हमारे संवाददाता ने फोन पर पूरे मामले को जानना चाहा तो महाशय ने फोन ही नहीं उठाया. इन रसूखदार लोगों के रौब के चलते अधिकारी भी किसी प्रकार की कार्रवाई से बार-बार बचते नजर आ रहे हैं.

 

 

जमीन खरीदी का काम जोरों पर

लगातार भू माफियाओं द्वारा गलत तरीके से जमीन की खरीदी बिक्री का काम जोरों पर
चल रहा है. जमीन को टुकड़ों में दलालों द्वारा बेचा जा रहा है.

– युवा नेता संतोष

 

दलालों पर गिरेगी गाज

इस प्रकार के अवैध प्लॉटिंग की जानकारी नहीं मिली है. आपके माध्यम से जानकारी मिल रही है. पहले इसकी तफ्तीश की जाएगी. इसके बाद ही मामला सही पाई गई तो दलालों पर कार्रवाई की जाएगी.

– माना नगर पंचायत सीएमओ


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें

Contact Our Chief Editor Mahendra Kumar Sahu

H14, dhehar city, gayatri nagar, raipur chhattisgarh, 492007