ताज़ा ख़बर
तुहंर सरकार, तुहंर द्वार अभियान शुरू: पार्षदों के साथ महापौर ने निकाली साइकिल रैली, 35 दिन तक नहीं चलेगी निगम की 200 गाड़ियांRAIPUR BREAKING: खड़ी ट्रक से 4 लाख का माल चोरी,हिंदुस्तान यूनिलीवर के ट्रक ड्राइवर ने दर्ज करवाई रिपोर्टBIG BREAKING : बर्खास्त आरक्षक की निर्मम हत्या, घर पर सोते समय अज्ञात हमलावारों ने घटना को दिया अंजामअंकिता लोखंडे ने हाथों में लगाई मेहंदी, फोटोज ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, फैंस ने उठाये सवालBIG BREAKING : तेज रफ्तार ट्रेलर ने यात्रियों से भरी जीप को मारी जोरदार टक्कर, 8 लोगों की दर्दनाक मौत, चार अन्य गंभीर रूप से घायलबड़ी खबर : 50 करोड़ FB यूजर्स का फोन नंबर टेलीग्राम पर बेचे जा रहे हैं, जानिए क्या है पूरा मामलाबड़ी खबर : इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर का बड़ा दावा, ये खिलाड़ी तोड़ सकता है सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक टेस्ट रनों का रिकॉर्डसीएम भूपेश बघेल का कोंडागांव-कांकेर दौरा, करोड़ों के विकास कार्यों की देंगे सौगातबड़ी खबर : दो दर्जन नक्सलियों ने छोड़ा लाल आतंक का साथ, लौटे मुख्यधारा में, SP के सामने किया सरेंडरशादी के 5 साल बाद पति ने पत्नी से बोला, मुझे तुम्हारी सूरत पसंद नहीं है, बाइक और दो लाख रुपए लाओगी, तभी घर में रखूंगा

EXCLUSIVE VIDEO : माना की जमीन पर दलालों की बादशाहत… न डायवर्सन, न परमिशन, नामी बिल्डर्स के साथ अवैध प्लाटिंग कर भर रहे जेब

Sameer VermaDecember 25, 20201min

EXCLUSIVE : माना की जमीन पर दलालों की बादशाहत... न डायवर्सन, न परमिशन, नामी बिल्डर्स के साथ अवैध प्लाटिंग कर भर रहे जेब


 

रायपुर | रोहित बर्मन । राजधानी रायपुर से लगे हुए आउटरों में अगर आप जमीन खरीदना चाहते हैं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि इन दिनों शहर में अवैध प्लाटिंग का काला कारोबार तेजी से फल फुल रहा है. इस गोरख धंधे को अंजाम देने भूमाफियाओं की बाज जैसी नजर आप पर बनी हुई है. उनके चंगुल में यदि आप फंस गए तो अपने साथ-साथ वे आपको भी ले डूबेंगे.

शहर के आउटरों में अवैध प्लाटिंग व जमीन हथियाने की घटना अब आम हो गई है. जमीन दलाल व नामी बिल्डर जमीन के इस खेल में किसी भी हद तक जानें से नहीं कतरा रहे हैं. चाहे बात बिना डायवर्सन ले-आउट का हो या फिर जगह हथियाने को लेकर जमीन मालिकों को मौत के घाट उतारने का. दिनों दिन जमीन से जुड़े हुए अपराधों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. इन ताकतवरों का भूख है कि खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. ऐसा ही एक मामला राजधानी के जानें माने बिल्डरों व दलालों द्वारा बिना डायवर्सन ले-आउट के प्लाटिंग कर जमीन बेचने का सामने आ रहा है.

 

 

राजधानी रायपुर का अखिरी छोर माना नगर पंचायत अंतर्गत गंगरेल-माना नहर के पास अवैध रूप से प्लाटिंग का कार्य जोरो शोरों से चल रहा है. जहां किसी भी प्रकार के प्लाटिंग के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है, जिसकी शिकायत तहसीलदार और पटवारी से भी की जा चुकी है. बावजूद इसके इन दबंगों पर अब तक कार्रवाई की जू तक नहीं रेंगी. इसके साथ ही दबंगों के हौसले इतने बुलंद हैं कि उनकी अवैध प्लाटिंग का काला धंधा जोरों से चल रहा है.

 

इस अवैध प्लाटिंग के खेल में कई नामी लोगों के नाम सामने आ रहे हैं. जिसमें से एक मिलन गेन का भी है. जब इनसे हमारे संवाददाता ने फोन पर पूरे मामले को जानना चाहा तो महाशय ने फोन ही नहीं उठाया. इन रसूखदार लोगों के रौब के चलते अधिकारी भी किसी प्रकार की कार्रवाई से बार-बार बचते नजर आ रहे हैं.

 

 

जमीन खरीदी का काम जोरों पर

लगातार भू माफियाओं द्वारा गलत तरीके से जमीन की खरीदी बिक्री का काम जोरों पर
चल रहा है. जमीन को टुकड़ों में दलालों द्वारा बेचा जा रहा है.

– युवा नेता संतोष

 

दलालों पर गिरेगी गाज

इस प्रकार के अवैध प्लॉटिंग की जानकारी नहीं मिली है. आपके माध्यम से जानकारी मिल रही है. पहले इसकी तफ्तीश की जाएगी. इसके बाद ही मामला सही पाई गई तो दलालों पर कार्रवाई की जाएगी.

– माना नगर पंचायत सीएमओ


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories