ताज़ा ख़बर
मौसम अलर्टः देश को अभी बारिश से नहीं मिलेगी राहत, छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों के लिए जारी हुआ अलर्ट, जानिए अन्य जगहों पर कैसा रहेगा मौसम का हालBIG BREAKING : 14500 शिक्षकों की भर्ती को लेकर राज्य सरकार ने नियुक्ति आदेश जारी करने के दिए निर्देश, शिक्षा विभाग ने DPI को लिखा पत्रBIG BREAKING : IPS विवेकानंद सिन्हा को राज्य सरकार ने दिया प्रमोशन, बनाए गए ADG, इधर 4 अफसरों का ट्रांसफर का आदेश जारीइस जगह पर चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, ऑनलाइन होती थी बुकिंग, 7 महिला समेत 13 लोग आपत्तिजनक हालात में गिरफ्तारBIG BREAKING : IAS अधिकारी के प्रभार में बड़ा फेरबदल, उमेश अग्रवाल को बनाया गया राजस्व बोर्ड का सदस्य, राज्य सरकार ने जारी किया आदेशमहापौर एजाज ढेबर की अच्छी पहल, अर्बन लॉन्ज ‘ब्लू टायलेट’ का पोस्टर लॉच, शहर के मुख्य बाजारों में 8-10 स्थानों में बनाए जाएंगे ब्लू टायलेटऑनलाईन एफआईआर और विवेचना में अब ई-हस्ताक्षर होगा मान्य, CCTNS योजना के तहत NCRB ने ली बैठकRAIPUR : संविदा भर्ती को लेकर बवाल, अस्पताल के डॉक्टरों ने खोला मोर्चा, डीन पर लगाया ये गंभीर आरोप, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी, देखें वीडियो…तहसील के बाद अब पटना को मिलेगा नगर पंचायत का दर्जा : सिंहदेवCG BREAKING: 12वीं ओपन परीक्षा का परिणाम हुआ जारी, 52304 स्टूडेंट फर्स्ट डिवीजन से हुए पास, यहां देखें रिजल्ट

EXCLUSIVE VIDEO : माना की जमीन पर दलालों की बादशाहत… न डायवर्सन, न परमिशन, नामी बिल्डर्स के साथ अवैध प्लाटिंग कर भर रहे जेब

Sameer VermaDecember 25, 20201min

EXCLUSIVE : माना की जमीन पर दलालों की बादशाहत... न डायवर्सन, न परमिशन, नामी बिल्डर्स के साथ अवैध प्लाटिंग कर भर रहे जेब


 

रायपुर | रोहित बर्मन । राजधानी रायपुर से लगे हुए आउटरों में अगर आप जमीन खरीदना चाहते हैं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि इन दिनों शहर में अवैध प्लाटिंग का काला कारोबार तेजी से फल फुल रहा है. इस गोरख धंधे को अंजाम देने भूमाफियाओं की बाज जैसी नजर आप पर बनी हुई है. उनके चंगुल में यदि आप फंस गए तो अपने साथ-साथ वे आपको भी ले डूबेंगे.

शहर के आउटरों में अवैध प्लाटिंग व जमीन हथियाने की घटना अब आम हो गई है. जमीन दलाल व नामी बिल्डर जमीन के इस खेल में किसी भी हद तक जानें से नहीं कतरा रहे हैं. चाहे बात बिना डायवर्सन ले-आउट का हो या फिर जगह हथियाने को लेकर जमीन मालिकों को मौत के घाट उतारने का. दिनों दिन जमीन से जुड़े हुए अपराधों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. इन ताकतवरों का भूख है कि खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. ऐसा ही एक मामला राजधानी के जानें माने बिल्डरों व दलालों द्वारा बिना डायवर्सन ले-आउट के प्लाटिंग कर जमीन बेचने का सामने आ रहा है.

 

 

राजधानी रायपुर का अखिरी छोर माना नगर पंचायत अंतर्गत गंगरेल-माना नहर के पास अवैध रूप से प्लाटिंग का कार्य जोरो शोरों से चल रहा है. जहां किसी भी प्रकार के प्लाटिंग के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है, जिसकी शिकायत तहसीलदार और पटवारी से भी की जा चुकी है. बावजूद इसके इन दबंगों पर अब तक कार्रवाई की जू तक नहीं रेंगी. इसके साथ ही दबंगों के हौसले इतने बुलंद हैं कि उनकी अवैध प्लाटिंग का काला धंधा जोरों से चल रहा है.

 

इस अवैध प्लाटिंग के खेल में कई नामी लोगों के नाम सामने आ रहे हैं. जिसमें से एक मिलन गेन का भी है. जब इनसे हमारे संवाददाता ने फोन पर पूरे मामले को जानना चाहा तो महाशय ने फोन ही नहीं उठाया. इन रसूखदार लोगों के रौब के चलते अधिकारी भी किसी प्रकार की कार्रवाई से बार-बार बचते नजर आ रहे हैं.

 

 

जमीन खरीदी का काम जोरों पर

लगातार भू माफियाओं द्वारा गलत तरीके से जमीन की खरीदी बिक्री का काम जोरों पर
चल रहा है. जमीन को टुकड़ों में दलालों द्वारा बेचा जा रहा है.

– युवा नेता संतोष

 

दलालों पर गिरेगी गाज

इस प्रकार के अवैध प्लॉटिंग की जानकारी नहीं मिली है. आपके माध्यम से जानकारी मिल रही है. पहले इसकी तफ्तीश की जाएगी. इसके बाद ही मामला सही पाई गई तो दलालों पर कार्रवाई की जाएगी.

– माना नगर पंचायत सीएमओ


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

संपर्क करें