ताज़ा ख़बर
CRIME: नाबालिग से दुष्कर्म के बाद जिंदा दफनाया, इधर, छात्रा को रेप के बाद बोरे में बांधकर पटरियों पर फेंकाबड़ी खबर: मृत महिला की हुई पहचान,पेपर में फ़ोटो देख परिजन थाना पहुंचे, पति पर हत्या का शकबड़ी खबर: रायपुर स्टेशन में बम, यात्रियों में मचा हड़कंप, RPF बमरोधी दस्ता व जवान मौके परRAIPUR BREAKING: ऑटो से लटकी मिली युवक की लाश, हत्या की आशंका, ऑटो यूनियन के सदस्यों ने किया चक्काज़ाममुंगेली : सीएम भूपेश बघेल ने जिले में कृषि महाविद्यालय और कृषि विज्ञान केंद्र का किया शुभारंभRAIPUR CRIME : कैशियर से 31 लाख रुपये की लूट, पुलिस ने 9 आरोपियों को किया गिरफ्तार, महज 4 दिन में सुलझाया मामलाBREAKING : ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष तैयब हुसैन पर गिरी गाज, विधायक से किया था बदसलूकी, अब शहजादी कुरैशी हो सकते हैं नए अध्यक्षबड़ी खबर: मंत्रालय जाने पर प्रतिबंध हटा, अब पास लेकर भीतर जा सकेंगे आम लोगVIDEO : उरला लूटकांड के आरोपी गिरफ्तार, थाने में पूछताछ जारी, देर शाम रायपुर IG करेंगे खुलासाEXCLUSIVE VIDEO : रायपुर ट्रैफिक पुलिस की करतूत, घूस लेता ट्रैफिक जवान TCP24 के कैमरे में हुआ कैद, पूछे जाने पर जोड़ने लगा हाथ-पैर

IND vs AUS 2020: विराट के नाम एक और रिकॉर्ड, क्रिकेट के भगवान सचिन को भी पछाड़ा

Sameer VermaDecember 2, 20201min


 

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जा रहे तीसरे वनडे मुकाबले में विराट कोहली ने इतिहास रच दिया है. तीसरे वनडे में 23वां रन बनाते ही विराट कोहली वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेजी से 12 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. सबसे तेजी से 12000 रन पूरे करने के मामले में विराट कोहली ने दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा है.

 

विराट कोहली ने महज 242 पारियों में वनडे क्रिकेट में 12 हजार रन पूरे किए हैं. इससे पहले सचिन तेंदुलकर 300 पारियों में यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. विराट कोहली के अलावा सिर्फ पांच बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, जयसूर्या, कुमार संगाकारा, रिकी पोटिंग और महेला जयवर्धने ही वनडे क्रिकेट में 12 हजार रन बनाने में कामयाब रहे हैं.

 

 

विराट कोहली के नाम हैं ये रिकॉर्ड

विराट कोहली मौजूदा समय में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं. विराट कोहली के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे तेजी से 8000 रन (175 पारियों में), 9000 रन (194 पारियों में), 10000 रन (205 पारियों में) और 11000 रन (222 पारियों में) पूरे करने का रिकॉर्ड है.

 

बेहद शानदार है वनडे करियर

विराट कोहली वनडे क्रिकेट इतिहास के सबसे शानदार बल्लेबाज हैं. विराट कोहली ने अब तक 250 मैचों में 59.29 के औसत से 11977 रन बनाए हैं. विराट कोहली वनडे क्रिकेट में 43 शतक और 59 अर्धशतक जड़ चुके हैं. वनडे क्रिकेट में विराट कोहली से ज्यादा शतक सिर्फ सचिन तेंदुलकर ने लगाए हैं. सचिन के नाम 49 शतक हैं और विराट कोहली के पास उनका यह रिकॉर्ड तोड़ने का भी मौका है.


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories