ताज़ा ख़बर
RAIPUR BREAKING: रिटायर्ड SBI मुख्य प्रबंधक को पेंशन भुगतान करने का लालच देकर लाखों की धोखाधड़ी, बैंक में नकली खाता खुलवा की जालसाजी, FIR दर्जCORONA BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना की रिकवरी रेट ने पकड़ी रफ्तार, आज 566 संक्रमितों की पुष्टि, 515 स्वस्थ्य होकर लौटे घरIG ऑफिस में तैनात CRPF जवान सहित 3 लोग तस्करी करते बिलासपुर में गिरफ्तार, 9 लाख की शराब बरामदबड़ी खबर : अब अपराधियों की नाक में दम करेंगे ट्रांसजेंडर, राज्‍य पुलिस में होगी सीधी बहालीभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का कांकेर दौरा 18 को, तैयारियों को लेकर भाजपा ने ली बैठकबड़ी खबर : 5वीं से 8वीं तक की कक्षाओं के लिए 27 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारीBREAKING : बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 8 लाख के इनामी नक्सली को किया ढेरRAIPUR BREAKING : राजधानी में फिर हुई चाकूबाजी, घायल युवक घटनास्थल से हुआ गायब, तलाश में जुटी पुलिसखेल महोत्सव के दूसरे दिन उमड़ा लोगों का जन सैलाब, आज शामिल होंगे विधायक और कलेक्टरपखांजूर : क्षेत्र में शुरू हुई वैक्सीनेशन की प्रक्रिया, पहले चरण में 300 सौ लोगों को लगा टीका

​बड़ी खबर : राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

Som dewanganDecember 1, 20201min


 

नई दिल्‍ली। गुजरात में कोरोना का कहर तेेजी से बढ़ रहा हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि गुजरात के राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज का आज निधन हो गया। बता दें कि अभय भारद्वाज 40 दिनों से कोरोना महामारी से जंग लड़ रहे थे।

मिली जानकारी के अनुसार अभय भारद्वाज का इलाज अस्पताल में चल रहा था। इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। बता दें कि इलाज के लिए एयर एम्बुलेंस के माध्यम से चेन्नई के लिए एयरलिफ्ट किया गया था।

 

भारद्वाज का 31 अगस्त को कोविड -19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और राजकोट में राज्य सरकार द्वारा संचालित पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल के कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया था। उनके ऑक्सीजन स्तर में गिरावट आने के बाद, उन्हें 15 सितंबर को वेंटिलेटर पर रखा गया था।

 

पीएम मोदी ने जताया शोक भारद्वाज के निधन पर प्रधानमंत्री ने शोक जताते हुए कहा कि अभय भारद्वाज जी एक प्रतिष्ठित वकील थे और समाज की सेवा में हमेशा सबसे आगे रहे। यह दुख की बात है कि हमने एक उज्ज्वल और बुद्धिजीवी व्‍यक्ति को खो दिया , जो राष्ट्रीय विकास के बारे में सदा से भावुक रहे। पीएम मोदी ने उसके परिवार तथा मित्रों के लिए संवेदनाएं व्‍यक्‍त करते हुए दिवंगत आत्‍मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

कॉलेज के दिनों से संघ से जुड़े थे भारद्वाज अभय भारद्वाज का पूरा नाम अभय गणपतराय भारद्वाज था उनका जन्म 2 अप्रैल 1954 को गुजरात में हुआ था। वो पेशे से एक अधिवक्ता थे जो बाद में राजनीति में आने के बाद राज्य सभा के सदस्य बने। भारतीय जनता पार्टी के नेता अभय भारद्वाज अपने कॉलेज के दिनों से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े रहे।

वो कट्टर संघी थेफ उन्होंने 1995 में गुजरात विधान सभा चुनाव में राजकोट पश्चिम से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में भी चुनाव लड़ा लेकिन वो हार गए थे। अभय भारद्वाज भारत के 21 वें विधि आयोग के सदस्य भी थे और उन्होंने मुस्लिम महिलाओं (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम, 2019 और यूनिफॉर्म सिविल कोड जैसे कानून में महत्‍पूर्ण योगदान दिया।


About us

हम निर्भीक हैं, निष्पक्ष हैं व सच की लड़ाई लड़ने के लिए आपके साथ हैं…


CONTACT US

CALL US ANYTIME



Latest posts


Categories